Move to Jagran APP

रेलवे क्रॉसिग में जाम लगने से चार घंटे ठप रहा यातायात

संस भरुआ सुमेरपुर बुधवार को इंटरसिटी ट्रेन गुजरने के बाद रेलवे क्रासिंग पर वाहनों के

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 05:06 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 05:06 PM (IST)
रेलवे क्रॉसिग में जाम लगने से चार घंटे ठप रहा यातायात
रेलवे क्रॉसिग में जाम लगने से चार घंटे ठप रहा यातायात

संस, भरुआ सुमेरपुर : बुधवार को इंटरसिटी ट्रेन गुजरने के बाद रेलवे क्रासिंग पर वाहनों के आड़ा तिरछा खड़े होने से जाम की स्थिति हो गई। पुलिस ने चार घंटे कड़ी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया। जाम की मुख्य वजह केन नदी की खदानों से आने वाले ओवरलोड ट्रक बनते हैं।

loksabha election banner

बुधवार दोपहर एक बजे इंटरसिटी एक्सप्रेस के गुजरने के बाद बांदा मार्ग पर बनी क्रासिंग का फाटक खुलते ही वाहनों के आड़ा तिरछा घुसने से भीषण जाम लग गया। सड़क के दोनों ओर सैकड़ों वाहन फंस गए। जाम लगने से यात्री बसों के साथ एंबुलेंस व छोटे वाहन भी फंस गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत कर चार घंटे बाद यातायात सामान्य कराया। स्थानीय निवासियों के अनुसार जाम की मुख्य वजह केन नदी की खदानों से आने वाले मौरंग भरे ओवरलोड ट्रक बनते हैं। जल्द निकलने के चक्कर में यह आड़ा तिरछा खड़े हो जाते हैं। आड़ा तिरछा खड़ा होते ही जाम का झाम पैदा हो जाता है। इसी वजह से रेलवे क्रॉसिग में आए दिन जाम की समस्या बनी रहती है। रेलवे फाटक बंद होते ही दोनों तरफ वाहनों के डबल लाइन में खड़ा होने से समस्या बढ़ती है। जैसे ही फाटक खुलता है जल्द निकलने के चक्कर में भारी वाहन आमने सामने आ जाते हैं। जगह का अभाव होने के कारण वाहन क्रासिग के दोनों ओर फंस जाते हैं और जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है। स्थानीय लोगों के मुताबिक रेलवे फाटक पर पुलिस की ड्यूटी लगनी चाहिए। तभी जाम की समस्या से निजात मिल सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.