Move to Jagran APP

कच्ची सड़क व नाली बनी वार्ड की पहचान

जागरण आपके द्वारा जागरण आपके द्वारा

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Nov 2019 11:33 PM (IST)Updated: Mon, 11 Nov 2019 06:26 AM (IST)
कच्ची सड़क व नाली बनी वार्ड की पहचान
कच्ची सड़क व नाली बनी वार्ड की पहचान

वार्ड नंबर : 02

loksabha election banner

वार्ड का नाम : भगत सिंह नगर

कुल आबादी : 4890

कुल मतदाता : 2400

कुल सफाई कर्मी : 2

कुल हैंडपंप : 65

खराब हैंडपंप : 25

-------------

संवाद सहयोगी, भरुआ सुमेरपुर : कस्बे के वार्ड नंबर दो में पाइप लाइन होने के बाद भी पानी की सप्लाई नहीं होती है। जिससे यहां के बाशिंदों को वर्ष भर पेयजल संकट से जूझना पड़ता है। वहीं आने जाने के लिए कच्चे मार्ग आज भी लोगों के लिए मुसीबत बने है। बारिश के दिनों में लोग घरों के अंदर कैद होने को मजबूर हो जाते है। सबसे बड़ी समस्या आबादी के बीच से बहने वाला गंदा नाला है। बरसात के पूर्व इस नाले की सफाई कराई गई थी। जब से अब तक सफाई नहीं हुई है। नाले में पनप रहे मच्छरों एवं उठने वाली बदबू से नाले के आसपास रहने वाले लोग परेशान है। बोले वासी--

- पाइप लाइन होने के बाद भी पानी की सप्लाई नहीं होती है। इससे करीब एक हजार की आबादी वर्ष भर पानी के लिए परेशान रहती है। - शांती देवी - पूरे वार्ड में कई रास्ते आज भी कच्चे है। यहां के लोगों का जीवन बरसात में गांवों से भी बदतर हो जाता है। लगता ही नहीं कि हम कस्बे में रहते है। - केश कुमारी - वार्ड में महज दो सफाई कर्मी तैनात होने से पूरे वार्ड में नियमित सफाई नहीं हो पाती है। जिससे कुछ खास रास्तों को छोड़कर पूरे वार्ड में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। - सुग्रीव साहू - वार्ड में बस्ती के बीच से बहने वाला खुला नाला गंदगी के साथ बीमारी बांटता है। इस नाले को ऊपर से ढकना बेहद जरूरी है। चुनाव के समय वादे भी किए जाते है। चुनाव गुजरते ही लोग वादा भूल जाते है। - नत्थू कुटार - वार्ड की प्रमुख समस्या पेयजल की है। जिसके लिए नगर पंचायत की ओर से पेयजल समस्या के समाधान को इसी वर्ष एक नया नलकूप लगवाया गया है। कुछ लोगों के ऐतराज से नलकूप की बाउंड्रीवाल एवं कमरे का निर्माण रूक गया है। शीघ्र ही समस्या का समाधान कराकर पानी की समस्या खत्म कराई जाएगी।

- देवेंद्र कुमार गौतम, वार्ड सभासद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.