Move to Jagran APP

117 वर्ष बाद बदला मंडी का स्थान, चौरा देवी के पास लगी बाजार

जागरण संवाददाता हमीरपुर कोरोना संक्रमण काल के चलते मुख्यालय के सुभाष बाजार में लगने वा

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 May 2021 06:48 PM (IST)Updated: Sat, 15 May 2021 06:48 PM (IST)
117 वर्ष बाद बदला मंडी का स्थान, चौरा देवी के पास लगी बाजार
117 वर्ष बाद बदला मंडी का स्थान, चौरा देवी के पास लगी बाजार

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : कोरोना संक्रमण काल के चलते मुख्यालय के सुभाष बाजार में लगने वाली साप्ताहिक बाजार को चौरा देवी मंदिर के पास मैदान में लगाने के निर्देश प्रशासन के द्वारा दिए गए हैं। ताकि शहर के अंदर भीड़ न रहे और लोगों को संक्रमण से बचाया जा सके। जानकारों की मानें तो करीब 117 वर्ष बाद इस सब्जी बाजार का स्थान बदला गया है।

loksabha election banner

सुभाष बाजार में शनिवार व मंगलवार को साप्ताहिक सब्जी मंडी लगती थी। जो कोरोना के चलते चौरा देवी में लगवाई गई है। रेडक्रास सचिव व शहर के पुराने जानकारों में शामिल जलीस खान ने बताया कि वर्ष 1904 में अंग्रेज कलेक्टर स्प्रेंशर के द्वारा मुख्यालय के सुभाष बाजार में सब्जी मंडी की व्यवस्था कराई गई थी। बारादरी का निर्माण कराकर उसके ऊपर टिन शेड लगवाया गया था। जो आज भी बना हुआ है। उन्होंने बताया कि 1904 में अंग्रेज कलेक्टर ने बाजार के दोनों तरफ गेट बनवाए थे और सूफीगंज चौराहा अपनी बेटी सूफिया के नाम से बनवाया था। तब से लेकर आज तक हर शनिवार व मंगलवार को सुभाष बाजार में सब्जी मंडी लगती थी। लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते संक्रमण से बचाव के लिए इसे शहर से कुछ दूर चौरा देवी मंदिर के पास पड़े खाली मैदान में लगाने के निर्देश दिए गए हैं। 117 वर्ष बाद पहली बार सब्जी की बाजार चौरा देवी के मैदान में लगी नजर आई और लोगों ने पहुंचकर वहां पर खरीदारी की। नगर पालिका चेयरमैन कुलदीप निषाद के द्वारा वहां की सफाई भी करवाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.