Move to Jagran APP

चेयरमैन के वार्ड में ही अंधेरे में जीवन गुजार रहे लोग

वार्ड नंबर पांच: रमेड़ी तरौस व रमेड़ी डांडा वार्ड की जनसंख्या : 4000 वार्ड में वोटर

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Feb 2018 07:02 PM (IST)Updated: Sun, 04 Feb 2018 07:02 PM (IST)
चेयरमैन के वार्ड में ही अंधेरे में जीवन गुजार रहे लोग
चेयरमैन के वार्ड में ही अंधेरे में जीवन गुजार रहे लोग

वार्ड नंबर पांच: रमेड़ी तरौस व रमेड़ी डांडा

loksabha election banner

वार्ड की जनसंख्या : 4000

वार्ड में वोटर : 1000

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : चेयरमैन के वार्ड के निवासी ही अंधेरे में अपना जीवन गुजार रहे है। लोगों की शिकायत के बाद भी न तो नगर पालिका की ओर से कोई कार्रवाई की गई और न ही बिजली विभाग ने लोगों को बिजली मुहैया कराई। बेतवा नदी में बने बंधे पर लगी स्ट्रीट लाइटों के नीचे बैठ कर बच्चे अपनी पढ़ाई करते है। इसी के साथ इन लोगों को राशनकार्ड सहित अन्य बुनियादी सुविधा अभी तक नसीब नहीं हुई है।

शहर के वार्ड नंबर पांच पर स्वयं चेयरमैन का घर है। यहां पर बेतवा नदी के किनारे घर बना कर रह रहे लोगों को आज तक बिजली मुहैया नहीं कराई गई। लोगों का कहना है कि कई बार बिजली विभाग में इसकी शिकायत की गई। एक बार विभाग की ओर से बिजली लाइन बिछाने का प्रयास किया गया, लेकिन कुछ लोगों ने उस पर रोक लगा दी। इससे आज तक उन लोगों के घरों तक बिजली नहीं पहुंची। लोगों का कहना है कि बच्चे बेतवा नदी के किनारे बने तट बंध पर लगी स्ट्रीट लाइटों के नीचे बैठ कर पढ़ाई करते है। गर्मियों के दिनों पर बहुत परेशानी होती है। इस बस्ती तक जाने के लिए रास्ता भी नहीं बनवाया गया है। लोग बुनियादी सुविधाओं से काफी दूर है। नई बस्ती के नाम से जानी जाने वाले इस मोहल्ले में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। सफाई कर्मचारी यहां पर पहुंचते ही नहीं है।

- आज तक हम लोगों को बिजली नहीं मिली है, इसी के साथ कोटेदार की ओर से मिट्टी का तेल तक नहीं दिया जाता, केवल राशन कार्ड में गल्ला ही मिलता है, निकलने के लिए रास्ता तक नहीं बनवाया गया।

- महरनिया।

- राशन कार्ड बनवाने के लिए कई बार पालिका व जिला पूर्ति कार्यालय के चक्कर चला चुके है, लेकिन अभी तक राशन कार्ड नहीं बनाया गया है, इस कारण बहुत परेशानी होती है।

- कमल किशोर।

- बिजली के लिए कई बार अधिकारियों से शिकायत की गई, इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती है, बिजली न होने से बच्चों की पढ़ाई बाधित होती है, बच्चे रात को बंधे पर बैठ कर पढ़ाई करते है।

- जगरूप प्रसाद।

- यह बस्ती अभी तक ग्राम पंचायत में आती थी, अब यह नगर पालिका में शामिल हुई है, बस्ती तक बिजली पहुंचाने, रास्ता बनवाने का प्रस्ताव पालिका बोर्ड को दिया जा चुका है, जल्द ही यहां की दोनों प्रमुख समस्याओं से जनता को निजात दिला दी जाएगी, जिन लोगों के राशन कार्ड नहीं बने हुए है, उन लोगों के आवेदन लेकर राशन कार्ड बनवाए जाएंगे, किसी को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

- महेंद्र ¨सह गौतम, सभासद

- अभी तक बस्ती पालिका में नहीं आती थी, इस बार वह पालिका में आई है, जितने भी गांव व मजरे पालिका के अंदर शामिल हुए है, वहां पर प्राथमिक से विकास कार्य कराएं जाएंगे, इसके लिए मार्च में वार्ड की बैठक में प्रस्ताव पास किए जाएंगे।

- कुलदीप निषाद, चेयरमैन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.