Move to Jagran APP

2210 में निकले महज दो कोरोना संक्रमित, 14 हुए डिस्चार्ज

जासं हमीरपुर कोरोना संक्रमण की धीमी हुई रफ्तार की वजह से एक्टिव केसों की संख्या भी नी

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 May 2021 11:38 PM (IST)Updated: Fri, 28 May 2021 11:38 PM (IST)
2210 में निकले महज दो कोरोना संक्रमित, 14 हुए डिस्चार्ज
2210 में निकले महज दो कोरोना संक्रमित, 14 हुए डिस्चार्ज

जासं, हमीरपुर: कोरोना संक्रमण की धीमी हुई रफ्तार की वजह से एक्टिव केसों की संख्या भी नीचे आ रही है। शुक्रवार को जिले में सिर्फ दो लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। जबकि 14 मरीजों के ठीक होने से एक्टिव केस घटकर रह गए। सीएमओ डॉ. आरके सचान ने बताया कि शुक्रवार को 2210 लोगों के सैंपल लेकर जांच की गई थी। जिसमें महज दो लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। जबकि 14 मरीजों को विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया है। कोरोना से संक्रमित होने वाले 5186 मरीजों में अब तक 5026 पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।

loksabha election banner

दो केंद्रों में सन्नाटा, 22 में 804 को लगी वैक्सीन

जिले के 24 केंद्रों में कोरोना टीके लगाए गए। कुल 804 लोगों को शुक्रवार को वैक्सीन लगाई गई है। सीएचसी सरीला और अर्बन पीएचसी राठ में सारा दिन टीमें बैठी रही, मगर किसी ने वैक्सीन नहीं लगवाई। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. रामअवतार ने बताया कि सीएचसी कुरारा के दो केंद्रों में 90, पीएचसी सुमेरपुर के पांच केंद्रों में 250, सीएचसी मौदहा के दो केंद्रों में 71, सीएचसी नौरंगा के तीन केंद्रों में 80, सीएचसी सरीला के तीन केंद्रों में 20, गोहांड पीएचसी के दो केंद्रों में 50, अर्बन पीएचसी राठ में शून्य, जिला महिला अस्पताल में 10, जिला पुरुष अस्पताल में 10, राठ सीएचसी में 33, जिला कारागार में 100 बंदियों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। कुल 804 लोगों को आज वैक्सीन लगाई गई है। जिसमें 596 को पहला और 208 को वैक्सीन का दूसरा डोज दिया गया है। पैथालाजी के बाहर रेट लिस्ट चस्पा करने के निर्देश

जागरण संवाददाता, हमीरपुर: ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व सदर एसडीएम संजय कुमार ने मुख्यालय समेत कुरारा स्थित पैथालाजी सेंटर व प्राइवेट नर्सिंगहोम का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान पैथालाजी सेंटरों के बाहर सभी प्रकार की जांचों की रेट सूची बाहर चस्पा करने के निर्देश दिए। वहीं छापेमारी के दौरान कई संचालक अपनी दुकानों का शटर गिरा कर भाग खड़े हुए।

गुरुवार शाम सदर एसडीएम ने सबसे पहले मुख्यालय के अस्पताल रोड स्थित आलोक पैथालाजी एंड एक्सरे सेटर में पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जहां पर उन्हें सबकुछ सही मिला। इसके बाद डाक्टर्स पैथालाजी गए जो कि बंद मिली। संतोष सचान एंड डाइगनोसिस्ट सेंटर का निरीक्षण किया। जहां कोई भी कार्य होता नहीं मिला। लक्ष्मी एक्सरे में किए गए निरीक्षण के दौरान उन्हें रेट सूची बाहर चस्पा मिली तथा साफ-सफाई भी मिली। मुख्यालय के रानी लक्ष्मीबाई पार्क स्थित पैथालाजी सेंटर का भी उन्होंने निरीक्षण किया। जहां पर सबकुछ सही पाया गया। इसके अलावा उन्होंने मुख्यालय के प्राइवेट नर्सिंगहोम का भी निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं को जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने रेट सूची बाहर चस्पा करने के निर्देश संचालकों को दिए। इसके अलावा कुरारा स्थित पैथालाजी सेंटरों का भी निरीक्षण किया। जहां पर दोनों सेंटर बंद मिले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.