Move to Jagran APP

17 जुलाई से चलेगी जबलपुर-हरिद्वार सुपरफास्ट साप्ताहिक ट्रेन

17 जुलाई से चलेगी जबलपुर-सुपरफास्ट हरिद्वार साप्ताहिक ट्रेन17 जुलाई से चलेगी जबलपुर-सुपरफास्ट हरिद्वार साप्ताहिक ट्रेन17 जुलाई से चलेगी जबलपुर-सुपरफास्ट हरिद्वार साप्ताहिक ट्रेन17 जुलाई ुलाई से चलेगी जबलपुर-सुपरफास्ट हरिद्वार साप्ताहिक ट्रेन

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Jul 2019 11:28 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jul 2019 11:28 PM (IST)
17 जुलाई से चलेगी जबलपुर-हरिद्वार सुपरफास्ट साप्ताहिक ट्रेन
17 जुलाई से चलेगी जबलपुर-हरिद्वार सुपरफास्ट साप्ताहिक ट्रेन

संवाद सहयोगी, भरुआ सुमेरपुर : उत्तर मध्य रेलवे ने बुंदेलखंडवासियों को एक नई सुपरफास्ट साप्ताहिक ट्रेन की सौगात दी है। यह सुपरफास्ट साप्ताहिक ट्रेन 17 जुलाई से 25 दिसबंर तक ट्रायल के तौर पर जबलपुर एवं हरिद्वार के मध्य सप्ताह में दो दिन बुधवार व शुक्रवार को चलेगी।

loksabha election banner

स्टेशन मास्टर एसके शुक्ला ने बताया कि गाड़ी संख्या 01701 एवं 01702 को चलाने की सूचना विभाग द्वारा दी गई है। गाड़ी संख्या 01701 17 जुलाई को जबलपुर से चलकर हरिद्वार जाने के लिए रात में 12 बजकर 23 मिनट पर यहां आएगी। इसी तरह गाड़ी संख्या 01702 शुक्रवार को सुबह 5 बजे हरिद्वार से चलकर जबलपुर जाने के लिए यहां आकर रूकेगी। उन्होंने बताया कि यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन बुधवार व शुक्रवार को चलेगी। अभी इस ट्रेन को रेलवे विभाग 25 दिसबंर तक ट्रायल के तौर पर चलाएगा। इसके बाद इसे आगे भी चलाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि यह सुबह सुपर फास्ट साप्ताहिक यात्री गाड़ी बांदा में रुकने के बाद भरुआ सुमेरपुर रुकेगी। इसके बाद इसका ठहराव सीधे कानपुर होगा। बता दें कि इस ट्रेन को रेलवे ने छह माह पूर्व ट्रायल के तौर पर दो सप्ताह चलाया था। इसके बाद इसे बंद कर दिया गया था। विभाग ने अब इसको छह माह तक चलाने का निर्णय लिया है। साप्ताहिक ट्रेन चलाए जाने व उसका ठहराव कस्बे के रेलवे स्टेशन में किए जाने से लोगों में हर्ष व्याप्त है। व्यापार मंडल के अध्यक्ष महेश गुप्ता ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि इस साप्ताहिक ट्रेन के चलने से तीन प्रांतों के लोगों लाभ मिलेगा और लोगों को मध्य प्रदेश के साथ उत्तराखंड आने जाने में सुविधा होगी। जबलपुर से हरिद्वार के मध्य चलने वाली सुपर फास्ट साप्ताहिक ट्रेन जबलपुर व हरिद्वार के मध्य 13 रेलवे स्टेशनों में रुकेगी। रेलवे विभाग के द्वारा जारी किए गए चार्ट के अनुसार 17 जुलाई से शुरू हो रही इस सुपरफास्ट साप्ताहिक ट्रेन के ठहराव सुनिश्चित कर दिए गए है। इस सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन में 18 कोच लगेंगे। रेलवे विभाग के अनुसार इस सुपरफास्ट में दो स्लीपर कोच, चार सामान्य कोच, सात शयनयान, एक एसी-2 एवं चार एसी-3 कोच लगाए गए है। बुंदेलखंड में सुपरफास्ट ट्रेन को चित्रकूट, बांदा व हमीरपुर के भरुआ सुमेरपुर में ठहराव दिया गया है। इस सप्ताहिक ट्रेन के चलाए जाने की घोषणा से कस्बे में खुशी का वातावरण है। बुंदेलखंड विकास मंच के प्रकाश बाबू शिवहरे, संजय त्रिपाठी आदि ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि इस ट्रेन के चलने से बुंदेलखंड के लोगों को लाभ मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.