Move to Jagran APP

स्वर्ण व्यवसायी से लूट का प्रयास करने वाले चार बदमाश गिरफ्तार, फर्जी नोट छापने वाली मशीन भी मिली Gorkhpur News

तीन बदमाशों ने ओवरटेक कर स्वर्ण व्यवसायी कृष्णा वर्मा निवासी सोहंग थाना तुर्कपट्टी को गोली मार दी। व्यवसायी बैग बचाकर भागना चाहा तो बदमाशों ने उसके चेहरे पर चाकू से वार कर दिया।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 09:30 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 09:30 PM (IST)
स्वर्ण व्यवसायी से लूट का प्रयास करने वाले चार बदमाश गिरफ्तार, फर्जी नोट छापने वाली मशीन भी मिली Gorkhpur News
स्वर्ण व्यवसायी से लूट का प्रयास करने वाले चार बदमाश गिरफ्तार, फर्जी नोट छापने वाली मशीन भी मिली Gorkhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। कुशीनगर में स्वर्ण व्यवसायी से लूट के प्रयास की घटना में शामिल सभी चारों बदमाश दबोच लिए गए। कुशीनगर जिले की पटहेरवा पुलिस व स्वाट की संयुक्त टीम को मंगलवार की रात में यह सफलता मिली। बाइक सवार तीन बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया था। चौथे बदमाश ने असलहा उपलब्ध कराने के बाद रेकी की थी। बदमाशों के पास से पिस्टल, कारतूस, नकली नोट छापने की सामग्री तथा 67 हजार के जाली नोट बरामद हुए हैं।

loksabha election banner

ये था मामला

एसपी विनोद कुमार मिश्र ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि पटहेरवा थाना क्षेत्र के गांव अशोगवां के समीप रविवार की शाम फाजिलनगर- बघौचघाट मार्ग पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने ओवरटेक कर स्वर्ण व्यवसायी कृष्णा वर्मा, निवासी सोहंग, थाना तुर्कपट्टी को गोली मार दी। व्यवसायी बैग बचाकर भागना चाहा तो बदमाशों ने उसके चेहरे पर चाकू से वार कर दिया। घायल व्यवसायी बैग लेकर बदमाशों से जूझता रहा। राहगीरों को आते देख बदमाश फरार हो गए। पर्दाफाश के लिए पटहेरवा पुलिस के साथ स्वाट टीम को भी लगाया गया।

बदमाश की यहां पर मिली थी लोकेशन

जांच के दौरान घटना में शामिल एक बदमाश की लोकेशन मंगलवार की रात दुदही रेलवे स्टेशन के निकट मिली। वहां पहुंचकर टीम ने चाय की एक दुकान पर मौजूद गोगा उर्फ जैनुद्दीन, निवासी फाजिलनगर, थाना पटहेरवा को हिरासत में ले लिया। उसके पास से 7.65 एमएम की एक पिस्टल, दो कारतूस बरामद हुए।

बदमाश ने घटना स्‍वीकारी

पूछताछ में उसने व्यवसायी को गोली मारने की घटना में शामिल होने की बात स्वीकार की और बताया कि घटना में उसके तीन अन्य साथी भी शामिल थे। उसकी निशानदेही पर टीम ने कसया के प्रेमवलिया चौराहे के निकट एक मकान से निजामुद्दीन अंसारी, निवासी आराजी कोटवा, थाना पटहेरवा, इकबाल अंसारी निवासी बैरागीपट्टी, थाना तुर्कपट्टी व नीरज गुप्ता, निवासी नौका टोला धुरिया, थाना कसया को गिरफ्तार किया। कमरे में तीन बाइक, एक चाकू, नकली नोट छापने की सामग्री, प्रिटर, पेपर, पांच मोबाइल, 11 सिम तथा 67700 रुपये के नकली नोट मिले।

निजामुद्दीन ने की थी रेकी

निजामुद्दीन ने व्यवसायी की रेकी कर साथियों को पिस्टल उपलब्ध कराया था। जबकि गोगा उर्फ जैनुद्दीन, इकबाल अंसारी व नीरज गुप्ता ने घटना को अंजाम दिया। घटना में प्रयुक्त काले रंग की पल्सर भी बरामद कर ली गई है। एसपी ने कहा कि चारों शातिर अपराधी हैं। चारों के विरुद्ध पहले से लूट आदि के कई मुकदमे दर्ज हैं। गोगा के विरुद्ध देवरिया जिले में भी मुकदमा दर्ज है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.