Move to Jagran APP

पांच दारोगा और पांच सिपाहियों पर दर्ज होगी एफआइआर

जागरण संवाददाता हमीरपुर मौदहा निवासी बीएसएफ जवान के साथ मारपीट करने के आरोप में अद

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 07:10 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 07:10 PM (IST)
पांच दारोगा और पांच सिपाहियों पर दर्ज होगी एफआइआर
पांच दारोगा और पांच सिपाहियों पर दर्ज होगी एफआइआर

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : मौदहा निवासी बीएसएफ जवान के साथ मारपीट करने के आरोप में अदालत ने थाने में तैनात रहे पांच दारोगा व पांच सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। आदेश पर पुलिस विभाग ने अफरातफरी मच गई है।

loksabha election banner

वादी पक्ष के अधिवक्ता प्रेमप्रकाश शुक्ला और महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि मौदहा निवासी मो. शाहिद उर्फ छोटू फौजी 19 सितंबर को एक सप्ताह के अवकाश पर आए थे। वह बीएसएफ में हैं। इसी दौरान उसके ट्रक संचालन करने वाले दोस्तों ने अवैध चेकिग कर वसूली करने के आरोप लगाए। इस पर मो. शाहिद ने 24 सितंबर को सीओ मौदहा व तहसीलदार को फोन किया। आरोप है कि दोनों ने उसे डांट दिया। इससे नाराज शाहिद ने मामले की शिकायत अफसरों से की। इस पर तैनात दारोगा गुलाब सिंह उस पर पक्ष में आने का दबाव बनाने लगे। न मानने पर 25 सितंबर की रात मौदहा कोतवाली पुलिस उसे जबरन जीप में डालकर कोतवाली ले गई। साथ ही किसी फर्जी मुकदमे में बंद दिखा जेल ले जाने लगे। बाद में शाहिद को रोककर दारोगा गुलाब सिंह (तैनाती जलालपुर), देवीदीन (राठ), जुबेर खान (मौदहा), देवेंद्र कुमार (मौदहा), मोहम्मद तौफीक अहमद (चुनाव सेल) व सिपाही राजेंद्र प्रसाद सरोज, संदीप मिश्रा, राहुल कुमार, अमित सिंह, रनवीर कुमार ने पिटाई कर दी। इससे वह बेहोश हो गया। जमानत में छूटने के बाद मेडिकल कराया गया। इसमें अंगूठे में फ्रैक्चर निकला। मामले की उच्चाधिकारियों से शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई न होने पर पीड़ित के पिता ने अदालत की शरण ली और 156(3) के तहत प्रार्थना पत्र दिया। इसे मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने स्वीकार करते हुए मौदहा कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक को प्रार्थना पत्र में दिखाए गए तथ्यों के अनुसार सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

यह था मामला

22 सितंबर 2020 को मौदहा क्षेत्र में इचौली रेलवे क्रासिंग पर फंसे मौरंग भरे ओवरलोड ट्रकों की फोटो खींचने के मामले में बीएसएफ जवान मोहम्मद शाहिद पर ग्रामीण से मोबाइल फोन छीनने व मारपीट करने का आरोप लगा था। ग्रामीण की शिकायत पर पुलिस ने जवान पर मुकदमा दर्ज कर लिया था। पुलिस जब जवान को गिरफ्तार करने गई तो यहां मारपीट हुई। वहीं, शाहिद के स्वजन की शिकायत पर डीआइजी के निर्देश पर एसपी ने दारोगा गुलाब सिंह को निलंबित कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.