Move to Jagran APP

हाईटेंशन लाइन के करंट से संविदा कर्मी झुलसा, कानपुर रेफर

संस भरुआ सुमेरपुर (हमीरपुर) कस्बे स्थित बिजली वितरण सबस्टेशन की हाईटेंशन लाइन में क

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Oct 2021 06:30 PM (IST)Updated: Sun, 10 Oct 2021 06:30 PM (IST)
हाईटेंशन लाइन के करंट से संविदा कर्मी झुलसा, कानपुर रेफर
हाईटेंशन लाइन के करंट से संविदा कर्मी झुलसा, कानपुर रेफर

संस, भरुआ सुमेरपुर (हमीरपुर) : कस्बे स्थित बिजली वितरण सबस्टेशन की हाईटेंशन लाइन में कार्य करने के दौरान करंट आ जाने से एक संविदा कर्मी बुरी तरह से झुलस गया। गंभीर रूप से झुलसे संविदा कर्मी को उपचार के लिए सदर अस्पताल में ले जाया गया। जहां हालत नाजुक होने पर उसे कानपुर रेफर किया गया है।

loksabha election banner

इमिलिया थोक निवासी 35 वर्षीय राजकुमार बिजली विभाग में संविदा कर्मी है। रविवार को सबस्टेशन में शटडाउन लेकर सहजना फीडर में जुड़ी दो लाइनों को अलग करने के लिए खंभे में चढ़ा था।

तभी हाईटेंशन लाइन का करंट आ जाने से वह खंभे से नीचे आ गिरा। गंभीर रूप से झुलसे लाइनमैन को सदर अस्पताल ले जाया गया। जहां से उसे कानपुर रेफर कर दिया। भाई चंद्रपाल ने बताया कि राजकुमार की हालत गंभीर है।

अवर अभियंता रविद्र कुमार साहू ने बताया कि वह हड़ताल पर हैं। लाइनों को हटाने जोड़ने का कार्य पूर्व से किया जा रहा है। घटना की जांच करा कार्रवाई की जाएगी। ड्यूटी में मौजूद एसएसओ बैजनाथ सैनी ने बताया कि संविदा कर्मी को कार्य करने के लिए शटडाउन दिया गया था। तकनीकी खराबी के कारण अचानक करंट लाइन में दौड़ गया और घटना हो गई। कर्मचारियों के अनुसार एसएसओ ने शटडाउन देने के दौरान मशीन से पूरी प्लेट नहीं निकाली थी। जिसके कारण एक फिगर चिपका रह गया और लाइन में एक फेस का करंट दौड़ गया। जिससे यह हादसा हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.