Move to Jagran APP

रंगोली व चित्रकला में बच्चों ने उकेरे यातायात के चिह्न

रंगोली व चित्रकला प्रतियोगिता में बच्चों ने उकेरे यातायात के चिन्हरंगोली व चित्रकला प्रतियोगिता में बच्चों ने उकेरे यातायात के चिन्ह

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 11:32 PM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 06:06 AM (IST)
रंगोली व चित्रकला में बच्चों ने उकेरे यातायात के चिह्न
रंगोली व चित्रकला में बच्चों ने उकेरे यातायात के चिह्न

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : कुछेछा स्थित महर्षि विद्या मंदिर इंटर कालेज में तृतीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के क्रम में रंगोली व चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र छात्राओं ने यातायात नियमों का पालन करने व उससे संबंधित चिन्हों को उकेरा। साथ ही इस मौके पर गोष्ठी भी आयोजित की गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि चेयरमैन कुलदीप निषाद रहे।

loksabha election banner

मुख्य अतिथि ने गोष्ठी में संबोधित करते हुए सभी लोगों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की। हम सभी को यदि सुरक्षित चलना है तो यातायात नियमों का पालन करना होगा। एआरटीओ मो.हसीब ने कहा कि शराब के नशे में वाहन न चलाएं, सीट बेल्ट व हेलमेट का प्रयोग करें। ताकि अपनी सुरक्षा बनी रही। एआरटीओ भगवान प्रसाद ने भी बच्चों को संबोधित करते हुए यातायात संबंधी जानकारियां दी। यात्री, मालकर अधिकारी अर्जुन कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि यदि हम सभी लोग यातायात नियमों का पालन करने लगे तो दुर्घटना के ग्राफ में कमी आएगी। इस मौके पर बच्चों ने यातायात संबंधी रंगोली व चित्रकला प्रतियोगिता में भी प्रतिभाग किया और अलग अलग तस्वीरें उकेरी। वहीं यातायात संबंधी प्रश्नों के उत्तर भी छात्र छात्राओं से पूछे गए। जिसमें कई बच्चों ने सही जवाब दिया। स्थान पाने वाले बच्चों को चेयरमैन कुलदीप निषाद ने पुरस्कृत किया। इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य पंकज श्रीवास्तव, संजय दीक्षित, आरती गुप्ता, नीलम सिंह, मंजू, केके शुक्ला समेत परिवहन विभाग के गिरजेश त्रिपाठी, राजेंद्र सोनकिया, रोहित कुमार समेत स्कूल के छात्र छात्राएं मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.