Move to Jagran APP

हमीरपुर में नहर के पानी से किसानों की 30 बीघे फसल जलमग्न

जागरण संवाददाता हमीरपुर विकासखंड मौदहा के किसवाही गांव के ग्रामीणों ने सोमवार को जि

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 11:46 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 11:46 PM (IST)
हमीरपुर में नहर के पानी से किसानों की 30 बीघे फसल जलमग्न
हमीरपुर में नहर के पानी से किसानों की 30 बीघे फसल जलमग्न

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : विकासखंड मौदहा के किसवाही गांव के ग्रामीणों ने सोमवार को जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर नहर कटने से खेतों में बोई गई फसल के जलमग्न होने की शिकायत की है। किसानों ने कहा, फसल के जलमग्न होने से उनका काफी नुकसान हुआ है। किसानों ने जिलाधिकारी से उचित मुआवजा दिलाने की मांग की है।

loksabha election banner

किसवाही गांव निवासी रामदेव पांडेय, अंशू सिंह, आशाराम सिंह, सोनू पांडेय, छोटे यादव, श्यामकरन समेत अन्य किसानों ने डीएम को दिए गए प्रार्थना पत्र में बताया है कि उनके खेत मौजा किसवाही में पड़ते हैं। खेतों में मटर और मसूर की फसल बोई गई थी। जो कि बैजेमऊ पंप कैनाल से बुढ़ई माइनर की नहर काटकर निर्माणाधीन नहर में पानी छुड़वा दिया गया है। जो कि आगे खेतों में खुली पड़ी थी। इसके कारण नहर का पानी खेतों में भर गया है। किसानों ने बताया कि इससे करीब तीस बीघे की फसल जलमग्न हो गई है। इससे किसान काफी परेशान हैं। किसानों ने डीएम से जलमग्न हुई फसल का मुआवजा दिलाने की मांग की है। ज्ञापन सौंपकर लगाई गुहार

राठ रोड में रहने वाले लोगों ने नगर पालिका के चेयरमैन कुलदीप निषाद को प्रार्थना पत्र देकर राठ रोड निर्माण में जा रही उनकी जमीन के संबंध में शिकायत की है। लोगों का कहना है कि यदि उनकी जमीन चली गई तो वह बेघर हो जाएंगे। राठ रोड व शंकरी पीपल निवासी रामसिंह, देवीप्रसाद, रामलखन, बलराम, देवीप्रसाद, चंपा देवी, शंकुतला, कामता, देवीराम, काशीराम, अमित, अखिलेश, जयराम, भूरी, कलावती समेत कई लोगों ने चेयरमैन को दिए गए प्रार्थना पत्र में बताया है कि राठ रोड के पास उनके पैतृक मकान है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.