Move to Jagran APP

छह घंटे में हुई 48 एमएम बारिश, कई स्थानों पर जलभराव

छह घंटे में हुई 45 एमएम बारिश मुख्यालय के कई स्थानों में दिखा जलभरावछह घंटे में हुई 4

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Sep 2021 08:10 PM (IST)Updated: Wed, 15 Sep 2021 08:10 PM (IST)
छह घंटे में हुई 48 एमएम बारिश, कई स्थानों पर जलभराव
छह घंटे में हुई 48 एमएम बारिश, कई स्थानों पर जलभराव

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : बुधवार की सुबह शुरू हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी, लेकिन इस बारिश से कई स्थानों में जलभराव की स्थिति हो गई। जिसके कारण लोगों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ा। बुधवार सुबह 11 बजे से लेकर शाम पांच बजे तक कुल 48 एमएम बारिश हुई।

loksabha election banner

बुधवार सुबह से ही मुख्यालय समेत जिले के विभिन्न स्थानों में बारिश होना शुरू हो गई थी। छह घंटे तक हुई लगातार बारिश से मुख्यालय के प्रधान डाकघर, कांशीराम कालोनी, पुलिस लाइन मुख्य गेट, जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक आवास को जाने वाला मार्ग जलमग्न नजर आया। प्रधान डाकघर में जलभराव होने के कारण वहां आने वाले ग्राहकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही कांशीराम कालोनी में भी जलभराव देखने को मिला। कांशीराम कालोनी निवासी चुन्ना ड्राइवर की बेटी की सगाई की रस्म जलभराव के कारण फीकी हो गई। घर के बाहर जलभराव होने के कारण काफी परेशानी हुई और हलवाइयों को जलभराव वाले स्थान में भट्ठी रखकर खाना बनाना पड़ा। इस जलभराव से बाहर से आए मेहमान भी परेशान नजर आए।

फसलों को हो सकता नुकसान

खड़ेही लोधन : मुस्करा विकासखंड के गांव खड़ेही लोधन, मिहुना, महेरा, चिल्ली, बसवारी, बिवार के किसान अपने खेतों में उर्द, मूंग, तिल व मूंगफली की फसल की बुआई किए हुए हैं। कुछ किसानों ने तो हार्वेस्टर मशीन से उर्द की मड़ाई करना शुरू करा दी थी। खड़ेही लोधन के किसान चंद प्रकाश तिवारी, अरुण राजपूत, भगीरथ राजपूत, बीरेंद्र राजपूत, राजाराम तिवारी,दशाराम ने बताया कि खेतों में पकी खड़ी उर्द,मूंग की फसल की फलियां लगातार बारिश होने से उनकी बूंदों से फट जाती है। इससे दाना भी फैल रहा है। ज्यादा बारिश होने से फसल भी सड़ने की स्थिति में पहुंच गई है। इसी प्रकार तिल की फसल को भी नुकसान हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.