Move to Jagran APP

हमीरपुर में पहले दिन निवादा के किसान का खरीदा गया 20 क्विंटल धान

संवाद सहयोगी भरुआ सुमेरपुर मंगलवार को हाट शाखा में धान केंद्र का शुभारंभ करने आए ि

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 11:42 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 11:42 PM (IST)
हमीरपुर में पहले दिन निवादा के किसान का खरीदा गया 20 क्विंटल धान
हमीरपुर में पहले दिन निवादा के किसान का खरीदा गया 20 क्विंटल धान

संवाद सहयोगी, भरुआ सुमेरपुर : मंगलवार को हाट शाखा में धान केंद्र का शुभारंभ करने आए जिलाधिकारी ने मंडी परिसर में गंदगी पाए जाने पर मंडी सचिव को फटकार लगाई। धान खरीद केंद्र का उद्घाटन करने के उपरांत जिला अधिकारी ने कहा कि किसानों का समय से भुगतान किया जाए। खरीद केंद्र में किसानों को सभी सुविधाएं मुहैया कराई जाए।

loksabha election banner

प्रथम दिन निवादा के किसान का लगभग 20 क्विंटल धान खरीदा गया। आजादी के बाद पहली बार जनपद में धान की खरीद इस वर्ष शुरू कराई गई है। पूरे जनपद में दो धान खरीद केंद्र राठ व सुमेरपुर में खोले गए हैं। दोनों केंद्रों पर हाट शाखा विपणन विभाग किसानों का धान खरीदेगा। मंगलवार को नवीन गल्ला मंडी में खोले गए खरीद केंद्र का जिलाधिकारी डॉ. ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने शुभारंभ किया। उन्होंने हाट शाखा की व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने हाट शाखा के प्रभारी सुनील कुमार को निर्देशित करते हुए कहा कि केंद्र में आने वाले किसानों को किसी तरह की असुविधा नहीं होनी चाहिए। धान खरीद का भुगतान तत्काल किया जाए। इसके बाद उन्होंने गल्ला मंडी का अवलोकन किया। आवासीय कालोनियों के साथ गल्ला मंडी परिसर में गंदगी देखकर जिलाधिकारी ने मंडी सचिव रामसेवक वर्मा को फटकार लगाते हुए साफ सफाई के कड़े निर्देश दिए। धान खरीद केंद्र के शुभारंभ के दौरान जिला खाद्य विपणन अधिकारी बृजेश कुमार यादव, मंडी सचिव रामसेवक बर्मा, हाट शाखा के प्रभारी सुनील कुमार मौजूद रहे। भाइयों पर कनाडा बीज देने का आरोप, दी तहरीर

संस, राठ : दो भाइयों ने धोखे से कनाडा बीज दे दिया। फसल खराब होने पर शिकायत की तो दोनों भाइयों ने मिलकर अभद्रता कर धमकी दी। पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

थाना जरिया गांव निवासी हनुमंत सिंह ने बताया कि वह मटर का बीज लेने कृषि उत्पादन गल्ला मंडी आया था। जब वह मंडी स्थित कैंटीन में पहुंचा तब दो युवकों ने परिचित होने का दिलासा देकर पूछा मंडी में कैसे आए हो। उसने कहा कि खेत के लिए मटर का बीज लेना है। जिस पर दोनों ने कनाडा मटर बीज दिला दिया। किसान दोनों की बातों में आकर 14400 का बीज ले गया और खेत में बो दिया। हनवंत सिंह ने बताया कि दोनों भाई खेत पर देखने के लिए भी गए आश्वासन दिया था। कुछ समय बाद बीज नहीं जमा जब दोनों को फोन मिलाया तो रिसीव नहीं किया। जब वह मंडी आकर खराब बीज का उलाहना दिया और पैसे वापस मांगे तो दोनों भाई अभद्रता करते हुए झगड़े पर आमादा हो गए। विरोध जताया तो जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित किसान ने कोतवाली में तहरीर देकर भरोसा दिलाकर ठगे गए पैसे वापस दिलाए जाने की गुहार लगाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.