Move to Jagran APP

181 टीम ने एक वर्ष से अलग दंपती को मिलाया

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : सास और बहू के विवाद के कारण पति को एक वर्ष तक पत्नी से दूर

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Jun 2018 05:14 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jun 2018 05:14 PM (IST)
181 टीम ने एक वर्ष से अलग दंपती को मिलाया
181 टीम ने एक वर्ष से अलग दंपती को मिलाया

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : सास और बहू के विवाद के कारण पति को एक वर्ष तक पत्नी से दूर रहना पड़ा। पीड़ित पत्नी ने घटना की सूचना 181 टीम को दी। जिसके बाद टीम ने पहल की और पति-पत्नी एक वर्ष बाद मिल सके। अब दोनों परिवारों के बीच समझौता कराने के बाद बहू ससुराल में रहने के लिए राजी हुई।

loksabha election banner

मामला महोबा जनपद के कबरई थाना क्षेत्र के ग्राम खरका का है। लक्ष्मी पुत्री राजाभैया की शादी थाना क्षेत्र बिवांर के ग्राम पारा लदार निवासी भुइयादीन पुत्र रामरतन अनुरागी के साथ हुई थी। शादी के बाद सास बहू के बीच अनबन हो गई और अक्सर विवाद होता रहता था। लक्ष्मी का पति भुइयादीन दिल्ली में रहकर मजदूरी का काम करता था। पति की गैरमौजूदगी में दोनों का विवाद ज्यादा बढ़ गया और पत्नी जुलाई 2017 में अपने गांव रहने के लिए चली गई। वहीं ससुरालीजनों द्वारा भी कोई ¨चता न करने पर लक्ष्मी ने 181 टीम महोबा को सूचित किया। मामला हमीरपुर का होने के कारण केस ट्रांसफर हुआ और 14 जून को 181 टीम महिला हेल्प लाइन को मामले की तहकीकात करने के लिए कहा गया। जिसके बाद जिले की 181 टीम की काउंसलर नेहा सोनकर, शोभना वर्मा व ममता कुशवाहा ने 22 जून को पारा लदार गांव पहुंचकर हकीकत जानी। इसके बाद टीम ने दोनों पक्षों को मुख्यालय स्थित कार्यालय बुलाया। सोमवार को दोनों पक्ष कार्यालय में उपस्थित हुए और दोनों की सुनवाई की गई। महिला हेल्प लाइन टीम द्वारा दोनों पक्षों को समझाया गया। जिसके बाद पत्नी लक्ष्मी अपने पति के साथ ससुराल में रहने के लिए राजी हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.