Move to Jagran APP

बैठक में 12 नए पेंशनरों ने ली सदस्यता

जागरण संवाददाता हमीरपुर सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं पेंशनर एसोसिएशन की मासिक बैठक मुख्याल

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 11:54 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 11:54 PM (IST)
बैठक में 12 नए पेंशनरों ने ली सदस्यता
बैठक में 12 नए पेंशनरों ने ली सदस्यता

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं पेंशनर एसोसिएशन की मासिक बैठक मुख्यालय स्थित नगर पालिका के रैन बसेरा में जिलाध्यक्ष प्रेमनारायण तिवारी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कुल 12 नए सदस्यों ने सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर पेंशनरों की समस्याओं को सुना गया और उनके निराकरण का आश्वासन दिया गया।

loksabha election banner

बैठक में पेंशनरों के द्वारा बैंकों व सरकारी चिकित्सालयों में पेंशनर्स के लिए अलग काउंटर बनाए जाने, राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में पेंशनर्स द्वारा यात्रा करने पर किराए में पचास फीसद छूट प्रदान करने, सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुसार पेंशनर्स की पेंशन निर्धारित करने का कोषागार द्वारा लिखित आदेश जारी करने, पेंशनर्स से पेंशन के संबंध में प्रथम बार उपस्थित होने पर कोषागार में दो गवाहों की अनिवार्यता को समाप्त करने की मांग की गई। पेंशनर दिवस की बैठक में जिलाधिकारी द्वारा उपस्थित रहकर जिस प्रकार से सेवानिवृत्त कर्मचारी व पेंशनर्स की समस्याओं के निस्तारण की कार्रवाई की गई। उसकी संगठन ने सराहना की। जनवरी 2021 में 12 नए पेंशनरों ने संगठन की सदस्यता ग्रहण की और 24 लोगों की सदस्यता का नवीनीकरण किया गया। संचालन जिलामंत्री श्यामचरन साहू ने किया। रघुराज सिंह, दिनेशचंद्र श्रीवास्तव, श्यामस्वरूप, ओमप्रकाश, नरेंद्र सचान, शंकरलाल, आनंद स्वरूप खरे, अरुण मिश्रा, अब्दुल लतीफ, वीरेंद्र प्रजापति, भागवत दीक्षित उपस्थित रहे।

बैडमिटन में सारिका व दिव्य अव्वल

जासं, हमीरपुर : मुख्यालय के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में ऊर्जा संरक्षण एवं विद्यालय स्तरीय बैडमिटन प्रतियोगिता हुई। विद्यालय के प्रधानाचार्य रमेशचंद्र ने कहा कि किसी काम को करने के लिए ऐसी विधि का प्रयोग करें कि काम पूरा होने में कम ऊर्जा लगे। इसे ही ऊर्जा संरक्षण करना कहते हैं। उन्होंने दो दिवसीय बैडमिटन प्रतियोगिता का समापन कराया। विजयी छात्रों को सम्मानित किया गया।

ऊर्जा संरक्षण कार्यक्रम के प्रमुख आचार्य रामप्रकाश अवस्थी ने बताया कि यह कार्यक्रम 13 जनवरी तक चलेगा। इसमें विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं होंगी। बैडमिटन के निर्णायक आचार्य अमर सिंह ने बताया कि यह प्रतियोगिता कक्षा 9 से 12 तक बालक-बालिकाओं की है। जिसमें बालिका वर्ग में प्रथम स्थान पर सारिका व द्वितीय स्थान पर रव्यांशी रहीं। बालक वर्ग में दिव्य सिंह प्रथम व दिव्यानंद द्वितीय स्थान पर रहे। संचालन आचार्य बलराम सिंह ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.