Move to Jagran APP

कोरोना जांच को भेजे गए 110 नमूने, 44 की आई रिपोर्ट

जांच को भेजे गए 110 नमूनों में मिली 44 की रिपोर्ट जांच को भेजे गए 110 नमूनों में मिली 44 की रिपोर्ट जांच को भेजे गए 110 नमूनों में मिली 44 की रिपोर्ट जांच को भेजे

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Apr 2020 07:56 PM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2020 06:05 AM (IST)
कोरोना जांच को भेजे गए 110 नमूने, 44 की आई रिपोर्ट
कोरोना जांच को भेजे गए 110 नमूने, 44 की आई रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जिले से कोरोना की जांच के लिए संदिग्ध रोगियों के नमूने भेजने व रिपोर्ट आने का क्रम जारी है। हालांकि अब तक प्राप्त 44 जांच रिपोर्ट में कोई भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है। हालांकि संदिग्ध रोगियों को घरों में क्वारंटाइन किया गया है। वहीं जिले में पाए गए छह जमाती छानी सीएचसी में क्वारंटाइन किए गए हैं। इसके अलावा जिले में संचालित शेल्टर होमों में क्वारंटाइन किए गए बाहर से आए लोगों को उनके घर भेज दिया गया है। हालांकि अभी मध्य प्रदेश के दो शहरों के कुल 18 लोग शेल्टर होम में रह रहे हैं।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण की जांच को संदिग्ध रोगियों के सैंपल ले जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। अब तक जिले से कुल 110 नमूने जांच को झांसी व लखनऊ भेजे गए हैं। इसमें जमाती, विदेश से लौटने वालों के साथ संदिग्ध प्रतीत होने वाले लोग शामिल हैं। अब तक इनमें से 44 लोगों की जांच रिपोर्ट सीएमओ कार्यालय को प्राप्त हुई है। इसमें सभी नमूने निगेटिव पाए गए है। सीएमओ डॉ. आरके सचान का कहना है कि संदिग्धों के नमूने लेकर जांच को भेजने और रिपोर्ट आने का क्रम जारी है। बताया अब तक 110 नमूनों में 44 की रिपोर्ट आ चुकी है। बताया कि फरवरी माह में मरकज से लौटे चार लोगों की एहतियातन जांच कराई गई थी। इनकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है। शासनादेश के इंतजार में 18 परदेशी

24 मार्च को प्रधानमंत्री द्वारा घोषित किए गए 21 दिन के लॉक डाउन के दौरान गैर प्रांतों से घर लौटे करीब दो हजार लोगों को ग्रामीण व नगरीय क्षेत्रों में बनाए गए शेल्टर होमों में क्वारंटाइन किया गया। इसमें चार बड़े शेल्टर होम बनाए गए थे। 14 दिन पूरे होने के बाद जनपद व आसपास क्षेत्र के लोगों को वापस घर भेज दिया गया है। मध्यप्रदेश के 18 लोग अभी भी कुंडौरा गांव में बनाए गए शेल्टर होम में रुके हैं। उन्हें शासनादेश आने की प्रतीक्षा में प्रशासन द्वारा रोका गया है। इनमें 17 पन्ना जनपद व एक सतना जनपद वासी शामिल हैं। एडीएम विनय प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि इस संबंध में शासनादेश आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.