Move to Jagran APP

बस्‍ती में बिजली की चपेट में आने से युवक की मौत, तीन महिलाएं झुलसी

बस्ती जिले के दो थाना क्षेत्रों में बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई जबकि किशोरी समेत तीन महिलाएं झुलस गईं।परसांव गांव के पश्चिम ईट-भठ्ठे के पीछे शीशम के पेड़ के नीचे एक युवक की बिजली के चपेट में आने से मौत हो गई।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Sat, 04 Sep 2021 06:15 AM (IST)Updated: Sat, 04 Sep 2021 06:15 AM (IST)
बस्‍ती में बिजली की चपेट में आने से युवक की मौत, तीन महिलाएं झुलसी
करंट से परेवा गांव के श्यामसुंदर की मौत। फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : बस्ती जिले के दो थाना क्षेत्रों में बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि किशोरी समेत तीन महिलाएं झुलस गईं। महिलाओं को मुंडेरवा स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लालगंज थाना क्षेत्र परसांव गांव के पश्चिम ईट-भठ्ठे के पीछे शीशम के पेड़ के नीचे एक युवक की बिजली के चपेट में आने से मौत हो गई। पुलिस ने ग्रामीणों और ईंट-भट्ठे पर काम करने वाले मजदूरों से पूछताछ की।

loksabha election banner

पेड़ के नीचे पड़ा था युवक का शव

सुबह सात बजे ईंट-भट्ठे के पीछे चकरोड से गुजर रहे कुछ राहगीरों की निगाह पेड़ के नीचे युवक के शव पर पड़ी तो उन्होंने डायल 112 व स्थानीय पुलिस को सूचना दी। कुदरहा चौकी प्रभारी शशिकांत टीम के साथ मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त कराने में जुट गए। पास के गांव परमेश्वरपुर के लोगों ने बताया कि सुबह छह बजे दिवंगत को पैदल परसांव भठ्ठे की तरफ जाते हुए देखा गया था। उसी समय बारिश होने लगी और तेज आवाज के साथ बिजली भी गिरी। बिजली की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान स्थानीय थाना क्षेत्र के परेवा गांव निवासी 38 वर्षीय श्याम सुंदर पुत्र श्रीराम के रूप में की गई। उसकी मां कपुरा देवी ने बताया कि दो वर्ष पूर्व श्याम सुंदर की पत्नी सरिता की भी मौत हो गई थी। ऐसे में अब पोता शिवम के सिर से मां-बाप दोनों का साया उठ गया है। चौकी प्रभारी शशिकांत ने बताया कि दिवंगत के शरीर का बायां हिस्सा बुरी तरह झुलसा हुआ था। पास में पड़ी मोबाइल भी जली हुई थी। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

किचन रूम पर गिरी बिजली, तीन महिलाएं झुलसीं

मुंडेरवा थानाक्षेत्र के चोलखरी गांव में सुबह अचानक तेज आवाज के साथ पवन के मकान में बने किचन रूम पर बिजली गिरी। इसकी चपेट में आने से तीन महिलाएं झुलस गईं। झुलसने वालों में किशोरी के अलावा मां-बेटी शामिल हैं। बारिश के बीच सुबह साढ़े छह बजे तेज आवाज के साथ चोलखरी गांव निवासी पवन कुमार के घर में बने किचन पर बिजली गिरी। इससे उसमें खाना बनाने की तैयारी कर रहीं पवन की पत्नी आरती, पुत्री राधिका के साथ ही उनकी भांजी अंशिका पुत्री ललई निवासी तरैनी, थाना महुली, जनपद संतकबीर नगर झुलस गईं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.