Move to Jagran APP

यूथ का बूथ : लोकतंत्र के महापर्व को लेकर युवा मतदाता उत्साहित

पहली बार मतदान करने को लेकर महराजगंज जिले के युवा मतदाता उत्‍साहित हैं। आनंदनगर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव में पहली बार मतदान करने जा रहे युवाओं ने बातचीत में बताया कि उन्‍हें केसा नेता चाहिए। वे कैसी सरकार चुनना चाहते हैं। किसे और क्‍यों मतदान करेंगे।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 08:05 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 10:11 AM (IST)
यूथ का बूथ : लोकतंत्र के महापर्व को लेकर युवा मतदाता उत्साहित
युवाओं ने बताया उन्‍हें कैसी सरकार व विधायक चाहिए। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। महराजगंज जिले के आनंदनगर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव में पहली बार मतदान करने का अधिकार प्राप्त करने वाले युवा काफी उत्साहित हैं। सभी को चुनाव की तिथि का इंतजार है। यूथ का मत उसे जाएगा जो रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य के साथ विकास की बात करेगा। लोकतंत्र की मजबूती के लिए युवा मतदान करने को तैयार है।

loksabha election banner

चुनेंगे सुयोग्‍य कर्मठ व ईमानदार विधायक

सूरपार निवासी मेराज अली ने बताय कि सुयोग्य, कर्मठ, ईमानदार विधायक का चुनाव करना प्राथमिकता में है। जो शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार संबंधी अनेक प्रमुख मुद्दों सदन में उठा सके। ईमानदार प्रत्याशी ही क्षेत्र का सत प्रतिशत विकास कर सकता है। यह ध्यान में रखकर ही मतदान करूंगा।

सरकार में होना चाहिए सबका सम्‍मान

परासखाड़ गांव की प्रिया ने कहा कि सरकार ऐसी होनी चाहिए, जिसमें सबका सम्मान हो, अपराध का नाम नहीं हो और शिक्षा के साथ ही रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए कार्य किया जाय। लोकतंत्र की मजबूती मतदान से होती है, इसमें कोई चूक नहीं करूंगी।

देश व समाज का भला करने वाला होना नेता

बसंतपुर गांव की किरन ने कहा कि हमें ऐसा नेता चुनना है जो देश और समाज का भला करे। जाति-धर्म से ऊपर उठकर सभी को अनिवार्य रूप से मतदान करना चाहिए। बिना मतदान के अपने मन की सरकार बना पाने की कल्पना अधूरी है। पहली बार मतदान करने को लेकर उत्साहित हूं।

बेहतर सरकार चुनने का मौका है चुनाव

हरपुर की अमृता ने कहा कि बिना किसी अनुराग अथवा द्वेष के मतदान करूंगी। चुनाव हमें बेहतर समाज चुनने का मौका देता है। मतदान लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व होता है। सुबह पहले मतदान करने के बाद ही कोई और काम करूंगी। साथ ही अपने आसपास के लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करूंगी।

विकास करने वाले को करेंगे मतदान

जगदीशपुर गांव की प्रियंका यादव ने कहा कि चुनाव लोकतंत्र का पर्व होता है। पहली बार देश का जिम्मेदार नागरिक बनने का मौका मिला है। देश को विकास की राह पर ले जाने वाले नेता और दल के पक्ष में मतदान करूंगी। मतदान करना हमारी प्राथमिक जिम्मेदारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.