Move to Jagran APP

कुशीनगर में युवक ने पत्‍नी व तीन बच्चों की नृशंस हत्या कर खुद खा लिया जहर

कुशीनगर में एक युवक ने पत्नी व तीन बच्चों की गला रेतकर हत्या कर दी। युवक ने घटना को अंजाम देने के बाद खुद जहर खा लिया। मौके पर पुलिस पहुंच जांच व जरूरी कार्रवाई करने में लगी है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Thu, 26 Aug 2021 04:15 PM (IST)Updated: Thu, 26 Aug 2021 05:19 PM (IST)
कुशीनगर में युवक ने पत्‍नी व तीन बच्चों की नृशंस हत्या कर खुद खा लिया जहर
कुड़वा दिलीप नगर के टोला गुरमिया गोपाल में ग्रामीणों से घटना की जानकारी लेते एसपी सचिंद्र पटेल। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : कुशीनगर जिले के कसया थाने के गांव कुड़वा दिलीपनगर के गुरमियां गोपाल टोला में युवक ने बुधवार रात पत्नी व तीन बच्चों की धारदार हथियार से गला रेतकर नृशंस हत्या कर दी। इसके बाद उसने खुद भी जहर खा लिया, जिसे बेहोशी की हालत में इलाज के लिए अस्पताल भेजवाया गया। दूसरी ओर इस घटना के बाद पूरा गांव स्तब्ध है। घटना की वजह पता नहीं चल सकी है। पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी है। एसपी भी घटना स्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों से जानकारी ली।

loksabha election banner

अंदर से बंद था दरवाजा, लोग कटरैन हटाकर घुसे घर में

गुरमियां गोपाल टोला निवासी जितेंद्र कुशवाहा राजगीर मिस्त्री है। उसके घर सन्नाटा देख गुरुवार सुबह धीरे-धीरे ग्रामीण एकत्रित हो गए। मां राजपति देवी भी पहुंचीं। घर का दरवाजा अंदर से बंद था। लोग छत की कटरेन हटाकर अंदर घुसे तो 32 वर्षीय लीलावती, आठ वर्षीय आकाश, छह वर्षीय विकास, चार वर्षीय नितेश का शव पड़ा हुआ था। सभी का धारदार हथियार से गला रेता गया था। दूसरी तरफ जितेंद्र जहर खाने के बाद बेहोशी की अवस्था में पड़ा था। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। एसएचओ अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि इसी बड़ी वारदात का कारण पता नहीं चल सका है। जांच-पड़ताल की जा रही है। युवक के होश में आने के बाद ही पूरी स्थिति साफ हो पाएगी। इस बारे में ग्रामीणों से भी पूछताछ की जा रही है। ग्रामीण बता रहे हैं कि शाम को वह गांव में दिखा था। कहीं से कार्य कर घर लौटा था। उसके बाद घर से बच्चे या कोई और बाहर नहीं दिखा।

नशे का आदि है जितेंद्र, नाराज होकर पत्नी चली गई थी मायके

क्रूरता की हद पार करने वाला जितेंद्र नशे का आदि है। कसया थाने के गांव माधोपुर मठिया विशंभरपुर निवासी ससुर रामजीत कुशवाहा ने बताया कि रोज शराब पीकर मारपीट करने से नाराज होकर बेटी लीलावती घर आ गई थी। तीन माह पूर्व दामाद के माफी मांगने व आदत में सुधार करने के बाद विदा किया था। मुझे क्या पता था कि यह विदाई अंतिम विदाई हो जाएगी।

दो साल पूर्व भाइयों से हुआ था अलग, बनाया था अपना घर

दो साल पूर्व ही अपने बड़े धर्मेंद्र व छोटे भाई सुनील से अलग होकर जितेंद्र ने घर से 100 मीटर दूर अपना घर बनाया था। दीवार खड़ी कर कटरैन डालकर परिवार समेत रहता था। मां अपने दोनों बेटों के साथ रहती थीं।

शीघ्र होगा वारदात का पर्दाफाश

कुशीनगर के एसपी सचिंद्र पटेल ने बताया कि इस बड़ी वारदात का पर्दाफाश शीघ्र होगा। पुलिस टीम कार्य कर रही है। डाग स्क्वाड की भी मदद ली जाएगी। आरोपित जीवन और मौत से जूझ रहा है, इसलिए अभी घटना की तस्वीर साफ नहीं हो पा रही है।

एक साल पहले भी इस टोले पर घटित हुई थी ऐसी घटना

इसी टोले में फरवरी, 2020 को ऐसी ही एक घटना हुई थी। एक पिता ने अपने ही बेटे पर फावड़े से प्रहार कर जान लेने कर कोशिश की थी। पत्नी ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी। ग्रामवासी हरिलाल कुशवाहा ने झाड़फूंक के चक्कर में अपने दस वर्षीय पुत्र दिलीप पर 20 फरवरी की शाम फावड़े से प्रहार कर गला काटने का प्रयास किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.