सीएम योगी की प्रत्‍याशिता घोषित होते ही ढोल-नगाड़ों की थाप पर झूमे समर्थक, पटाखे छोड़ जलाई फुलझड़ी

मकर संक्रांति का त्योहार मना रहा शहर अचानक जश्न और उल्लास के माहौल में सराबोर हो गया जैसे ही पता चला कि अपने महाराज जी अब गोरखपुर से ही चुनाव लड़ेंगे। इंटरनेट मीडिया पर जारी हुई प्रत्याशियों की सूची चंद मिनटों में ही वायरल होकर हर किसी तक पहुंच गई।

Navneet Prakash TripathiPublish: Sun, 16 Jan 2022 12:33 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 05:53 PM (IST)
सीएम योगी की प्रत्‍याशिता घोषित होते ही ढोल-नगाड़ों की थाप पर झूमे समर्थक, पटाखे छोड़ जलाई फुलझड़ी

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मकर संक्रांति का त्योहार मना रहा शहर अचानक जश्न और उल्लास के माहौल में सराबोर हो गया, जैसे ही पता चला कि अपने महाराज जी (योगी आदित्यनाथ) अब गोरखपुर से ही चुनाव लड़ेंगे। इंटरनेट मीडिया पर जारी हुई भाजपा प्रत्याशियों की सूची चंद मिनटों में ही वायरल होकर हर किसी तक पहुंच गई।

भाजपा की सूची में सबसे ऊपर था योगी का नाम

सूची में सबसे ऊपर योगी आदित्यनाथ का नाम गोरखपुर सदर सीट से पढ़ते ही भाजपा और योगी समर्थक सड़क पर उतर गए। गोलघर, टाउनहाल, हरिओमनगर तिराहा, अलीनगर, बेनीगंज इलाकों में ढोल नगाड़ों के साथ झुंड बनाकर निकले समर्थकों ने योगी जिंदाबाद के नारे लगाकर खुशी का इजहार किया।

नाम घोषित होते ही मंदिर पहुंचे समर्थक

गोरखनाथ मंदिर में यूं तो सुबह से ही खिचड़ी चढ़ाने और मुख्यमंत्री से मिलने वालों का तांता लगा था, लेकिन शाम को उनके गोरखपुर से चुनाव लडऩे की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में लोग मंदिर पहुंच गए। हर कोई इस बात से खुश था कि योगीजी अपने शहर से ही विधायक रहेंगे। भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने भी अलग-अलग बैठक कर पार्टी नेतृत्व के फैसले का स्वागत किया।

व्‍यापारियों व उद्यमियों ने जताया हर्ष

व्यापारी, उद्यमी, सामाजिक संगठनों ने योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर से चुनाव लडऩे पर हर्ष जताया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पटाखा और फुलझड़ी जलाकर खुशी का इजहार किया। विश्वविद्यालय गेट से निकले कार्यकर्ता हाथ में भाजपा का झंडा लेकर कचहरी चौराहा, गोलघर होते हुए चेतना तिराहे पर पहुंचे। मोबाइल पर भी देर रात तक एक दूसरे को बधाई देने का सिलसिला जारी रहा।

गोरखपुर शहर बनाएगा सबसे बड़ी जीत का कीर्तिमान

भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर सीट से प्रत्याशी बनाने का ऐतिहासिक फैसला किया है। गोरखपुर की जनता उन्हें सबसे बड़ी जीत दिलाकर कीर्तिमान स्थापित करेगी। डा. धर्मेंद्र सिंह 15 जनवरी को बेनीगंज स्थित पार्टी के क्षेत्रीय कार्यालय पर आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यहां के नागरिक चाहते थे कि मुख्यमंत्री यहां से चुनाव लड़ें। अब यहां के लोगों को रिकार्ड बनाने का मौका मिल गया है। यह चुनाव गोरखपुर की जनता लड़ेगी, मुख्यमंत्री केवल पर्चा दाखिल करेंगे।

आम नागरिक लड़ेगा चुनाव 

महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने कहा कि इस बार गोरखपुर का आम नागरिक चुनाव लड़ेगा। गोरखपुर के लिए इससे बड़ी खुशी नहीं हो सकती। आज हर घर पर दीपक जलाए गए और चौराहे पर ढोल नगाड़े बजाकर लोगों ने इस फैसले का स्वागत किया।

Edited By Navneet Prakash Tripathi

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept