Move to Jagran APP

महराजगंज में मामूली विवाद में मजदूर को कुदाल से काट डाला Gorakhpur News

महराजगंज में मामूली विवाद में मजदूर को उसके साथियों ने ही कुदाल से काट डाला।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 05:33 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 07:54 AM (IST)
महराजगंज में मामूली विवाद में मजदूर को कुदाल से काट डाला Gorakhpur News
महराजगंज में मामूली विवाद में मजदूर को कुदाल से काट डाला Gorakhpur News

महराजगंज , जेएनएनपुरंदरपुर क्षेत्र के पंचायत बेलवा बनकटवा ईंट भट्ठे पर सोमवार की शाम मजदूरों के बीच किसी बात को लेकर हुए विवादों के बीच हो गए हैं। नाराज मजदूरों ने पीलीभीत के दूसरे मजदूर पर कुदाल से हमला कर दिया। गंभीर स्थिति में उसे मेडिकल कालाज में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान मौजूद की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

loksabha election banner

बेलवा बनकटवा गांव में मल्लू चौधरी का ईंट भट्ठा है। जहां कई जगहों के मजदूर काम करते हैं। सोमवार शाम मजदूरों के बीच किसी बात को लेकर आपस में विवाद शुरू हो गया। बात इतनी बढ़ गई कि मामला मारपीट तक पहुंच गया। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर कुदाल से हमला किया। इस में पीलीभीत निवासी मनीष 55 गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना के बाद भट्ठा मालिक भी मौके पर पहुंच गए। घायल श्रमिक को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचा। मजदूर की हालत गंभीर देख डाक्टर ने उसे मेडिकल कालाज रेफर कर दिया। मंगलवार की सुबह इलाज के दौरान घायल मजदूर मनीष की मौत हो गई। भट्ठा मालिक मल्लू चौधरी ने सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। एसएचएई पुरंदरपुर शाह मोहम्मद पर मौके पर पहुंच गए और मजदूरों से पूछताछ शुरू की। उन्होंने कहा कि तहरीर नहीं मिली है।मारपीट से पहले दोनों पक्षकार थे। मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

भूमि विवाद में मारपीट, दो घायल

उधर बृजमनगंज थाना क्षेत्र के ग्राम सभा बचगंगपुर के टोला कोइरीपुर में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। जिसमें रसोइया समेत दो लोग घायल हो गए हैं। बचगंगपुर टोला कोइरीपुर में भूमि विवाद को लेकर मंगलवार को दो पक्षों में मारपीट हो गई। मामले के बीच बचाव में आई रसोइया सरिता देवी व अखिलेश यादव घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बृजमनगंज ले जाया गया। थानाध्यक्ष विनोद कुमार राय ने बताया मामला संज्ञान में है। पुलिस जांच में लगी हुई है।

कट्टा  कारतूस के साथ एक गिरफ्तार 

चौकी इंचार्ज मुजुरी केके गुप्ता ने भौगोड़ी पुल पर गाड़ी चेकिंग के दौरान एक युवक को एक कट्टा और कारतूस के साथ पकड़ लिया। चौकी इंचार्ज ने बताया कि मुखबीर द्वारा उक्त बात की सूचना मिली थी कि एक युवक मूले के साथ जा रहा है। सूचना कोिटी से लगते शाम शाम को भौगोड़ी पुल पर वाहन चेकिंग शुरू कर दिया गया। इसी बीच कुछ देर बाद एक युवक बाइक से आता दिखाई दिया। पुलिस को देख वह बाइक मोड़ कर भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन उसे पुलिस की टीम ने दौड़ा कर पकड़ लिया। चौकी इंचार्ज ने बताया कि पकड़े गए युवक ने अपना नाम धर्मदेव यादव निवासी हरखपुरा टोला झुगिया बताया। आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.