Move to Jagran APP

सीएम योगी आदित्‍यनाथ के प्रयास से मुख्‍य धारा से जुड़े वनटांगिया गांव के लोगों ने पहली बार किया मतदान

सीएम योगी आदित्‍यनाथ के प्रयास से वनटांगिया गावों के लोगों ने पहली बार पंचायत चुनाव में वोट डाला। वनटांगिया गांव जंगल तिनकोनिया में सुबह से ही लाइन लगी रही। इस गांव में करीब 62 फीसद मतदान हुआ। कुल 1900 मतदाताओं में से 1179 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 11:17 AM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 11:17 AM (IST)
सीएम योगी आदित्‍यनाथ के प्रयास से मुख्‍य धारा से जुड़े वनटांगिया गांव के लोगों ने पहली बार किया मतदान
गोरखपुर के एक मतदान केंद्र पर लगी मतदाताओं की लाइन। - जागरण

गोरखपुर, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में वनटांगिया गांव के लोगों का उत्साह चरम पर था। उन्हें पहली बार अपनी गांव की सरकार चुनने यानी ग्राम पंचायत का गठन करने का मौका मिला था। वनटांगिया गांव जंगल तिनकोनिया नंबर तीन के कंपोजिट विद्यालय पर बने चार बूथों पर सुबह से ही लाइन लगी रही। इस गांव में करीब 62 फीसद मतदान हुआ। कुल 1900 मतदाताओं में से 1179 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदाताओं ने यह अवसर देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार जताया।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति मतदाताओं ने जताया आभार

कड़ी धूप के बाद भी लोग अपना प्रधान करने के लिए लाइन में जुटे रहे। महिलाओं में भी खासा उत्साह देखने को मिला। सुबह से ही मतदाता अपने घरों से निकलकर बूथ तक पहुंचने लगे। पहली बार प्रधान चुनना था, इसलिए सभी काफी सतर्क दिखे। मतदान करने आए लोगों ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयास से ही उन्हें यह मौका मिला है और सभी सुविधाएं भी मिल रही हैं। वोट देने आयीं सुशीला ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही हम सभी के अभिभावक हैं। उन्होंने वनटांगिया की पहचान बदल दी है।

पंचायत चुनाव का अधिकार मिलना बड़ी बात है। अब हम प्रधान के जरिए छोटी-छोटी सुविधाएं प्राप्त कर सकेंगे। प्रमिला का कहना है कि 2017 से पहले चुनाव में इस गांव के लोगों की भागीदारी नहीं हो पाती थी। पर, अब ऐसा नहीं है। काफी अच्छा लग रहा है कि हम यहां प्रधान चुनने के लिए आए हैं। 

योगी के प्रयास से मिली अलग पहचान

यह अधिकार देने के लिए मुख्यमंत्री को हम सभी की ओर से धन्यवाद। वोट देकर निकले विजय कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री की पहल के बाद वनटांगिया गांवों के लोगों को अलग पहचान मिली। इससे पहले भी चुनाव होते थे लेकिन हम सभी इस पर्व से बाहर रहते थे। दूसरों को वोट देता देखकर सोचते थे कि कभी हमें भी मौका मिले और आज सपना साकार हो चुका है। गांव के जीउत ने कहा कि इस गांव के लोगों को वोट देने का अधिकार हो या गांव में सड़क, बिजली, स्कूल की व्यवस्था, सबकुछ महराज जी ने ही किया है। हर साल वह हमारे साथ दीपावली मनाने आते हैं और आज प्रधान चुनने का अधिकार भी हमें मिल गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.