Move to Jagran APP

साप्ताहिक कोरोना कर्फ्यू का बाजार पर दिखा असर, उमड़ी ग्राहकों की भीड़ Gorakhpur News

कोरोना कर्फ्यू को देखते हुए महेवा स्थित सब्जी व फल मंडी से लेकर साहबगंज मंडी तक ग्राहकों का हुजूम नजर आया। इस दौरान लोग आपाधापी में शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करना भूलकर राशन व सब्जी सहित अन्य जरूरी सामान समेटने में जुटे रहे।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 07:10 AM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 07:10 AM (IST)
साप्ताहिक कोरोना कर्फ्यू का बाजार पर दिखा असर, उमड़ी ग्राहकों की भीड़ Gorakhpur News
नवीन सब्जी मंडी में सब्जियों की खरीदारी करने के लिए उमड़ी भीड़। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : देर शाम से लेकर सोमवार सुबह तक (35 घंटे) लगने वाले कोरोना कर्फ्यू का असर बाजार पर दिखाई दिखा। महेवा स्थित सब्जी व फल मंडी से लेकर साहबगंज मंडी तक ग्राहकों का हुजूम नजर आया। इस दौरान लोग आपाधापी में शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करना भूलकर राशन व सब्जी सहित अन्य जरूरी सामान समेटने में जुटे रहे। सुबह पांच से नौ बजे तक महेवा सब्जी मंडी में भीड़ का यह आलम था कि पांव रखने तक की जगह नहीं थी। तेज धूप की वजह से दोपहर बाद बाजार में भीड़ कुछ कम हुई, लेकिन शाम होते-होते एक बार फिर लोग सड़कों पर निकल आए।

loksabha election banner

सब्‍जी, फल एवं गल्‍ला मंडी रहेगी बंद

साप्ताहिक कोरोना कर्फ्यू की वजह से रविवार को सब्जी, फल एवं गल्ला मंडी बंद रहेगी। आमतौर पर फल मंडी रविवार को बंद रहती है। यही वजह थी कि स्थानीय विक्रेताओं के अलावा आसपास के कस्बों से भी विक्रेता बड़ी संख्या में खरीदारी करने मंडी पहुंचे। नवरात्र और रमजान की वजह से फल मंडी में आम दिनों के अपेक्षा ज्यादा भीड़ रही। पूर्वांचल सब्जी-फल थोक विक्रेता कल्याण समिति के महामंत्री हाजी रमजान मेकरानी ने बताया कि प्रमुख त्योहारों को छोड़कर हर माह की अंतिम तिथि को सब्जी मंडी बंद किया जाता है, लेकिन संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को रविवार को मंडी बंद करने का निर्णय लिया गया है।

भीड़ इकट्ठी न हो, इसका रखेंगे ध्‍यान

हाजी रमजान मेकरानी ने बताया कि सोमवार को मंडी खुलने पर एक जगह भीड़ इकट्ठी न हो, इसके लिए विशेष तौर पर इंतजाम किए जाएंगे। मास्क एवं फिजिकल डिस्‍टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। साहबगंज के किराना कारोबारी विजय कुमार ने बताया कि घरों में आठ दिनों का राशन व जरूरत का सामान खरीदने के लिए लोगों ने भीड़ की भी परवाह नहीं की। दूसरी तरफ रेती, माया बाजार, घंटाघर, पांडेयहाता, सर्राफा बाजार, गोलघर, पार्क रोड, शाहमारुफ, सिनेमा रोड स्थित दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ सामान्य रही। दवा की थोक मंडी भालोटिया मार्केट में आपाधापी के हालात रहे। मार्केट के दोनों पटरियों पर वाहन खड़े होने से पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रही। कई दुकानदारों ने ग्राहकों को दूर-दूर खड़ा कराया तो कइयों ने फोन पर आर्डर लिखवाने को कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.