Move to Jagran APP

ट्रेनों में एसी कोच बढ़ते ही खत्म हो गया कन्फर्म टिकटों का इंतजार, प्रमुख ट्रेनों में म‍िलने लगीं सीटें

दिल्ली और देहरादून की यात्रा करने वाले लोगों को अब उन्हें आसानी से वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का कन्फर्म टिकट मिल जाएगा। हमसफर और देहरादून एक्सप्रेस में एसी थर्ड कोच बढ़ते ही कन्फर्म टिकट का इंतजार समाप्त हो गया है। इन दोनों ट्रेनों में बढ़े हुए कोच लगने लगे हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 26 Dec 2021 12:26 PM (IST)Updated: Mon, 27 Dec 2021 12:13 AM (IST)
गोरखपुर की ट्रेनों में एसी कोच बढ़ते ही कन्फर्म टिकटों का इंतजार खत्म हो गया है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

 गोरखपुर, जागरण संवाददाता। दिल्ली और देहरादून की यात्रा करने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। अब उन्हें आसानी से वातानुकूलित तृतीय श्रेणी (एसी थर्ड) का कन्फर्म टिकट मिल जाएगा। हमसफर और देहरादून एक्सप्रेस में एसी थर्ड कोच बढ़ते ही कन्फर्म टिकट का इंतजार समाप्त हो गया है। इन दोनों ट्रेनों में बढ़े हुए कोच लगने लगे हैं।

loksabha election banner

देहरादून में 27 दिसंबर को 33 और 29 को पांच वेट‍िंग, 31 को 17 बर्थ उपलब्ध

दरअसल, लोगों की बढ़ती मांग और यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने ट्रेनों में स्थाई कोचों की संख्या बढ़ाने की योजना तैयार की है। प्रथम चरण में देहरादून एक्सप्रेस में गोरखपुर और मुजफ्फरपुर से एसी थर्ड के दो-दो स्थाई कोच बढ़े हैं। अब इस ट्रेन में एसी थर्ड के तीन की जगह पांच कोच लगने लगे हैं।

हमसफर में 31 को 769, पहली को 775 व सात जनवरी को 1041 बर्थ उपलब्ध

गोरखपुर से आनंदविहार (दिल्ली) के बीच चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस में भी एसी थर्ड के एक-एक स्थाई कोच बढ़ गए हैं। अब इस ट्रेन में एसी थर्ड के 18 की जगह 19 कोच लगने लगे हैं। बढ़े हुए कोचों का असर भी दिखने लगा है। दोनों ट्रेनों में बर्थ उपलब्ध हैं। देहरादून में 27 दिसंबर को 33 और 29 को पांच वेट‍िंग है। 31 दिसंबर को 17 बर्थ उपलब्ध है। हमसफर एक्सप्रेस में 31 दिसंबर को 769, एक जनवरी को 775 व सात जनवरी को 1041 बर्थ उपलब्ध है। आने वाले दिनों में दूसरी ट्रेनों में भी स्थाई कोच बढ़ाए जाएंगे।

कल अंबाला से चलेगी अमृतसर-दरभंगा एक्सप्रेस

उत्तर रेलवे के फिरोजपुर मंडल में चल रहे किसान आंदोलन के चलते ट्रेनों का संचालन प्रभावित है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार स‍िंह के अनुसार 26 दिसंबर को चलने वाली 04652 अमृतसर-जयनगर और 28 दिसंबर को चलने वाली 04651 जयनगर-अमृतसर एक्सप्रेस निरस्त रहेगी। 26 दिसंबर को चलने वाली 12204 अमृतसर-सहरसा एक्सप्रेस नई दिल्ली व 27 दिसंबर को चलने वाली 15212 अमृतसर-दरभंगा एक्सप्रेस अंबाला से चलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.