Move to Jagran APP

कोरोना के ओमिक्रान वैरियेंट को लेकर सतर्कता बढ़ी, गांवों में कोविड टीकाकरण पर जोर

देवरिया जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है। ऐसे में लोग मास्क और सामाजिक दूरी जैसे प्रोटोकाल को भूलने लगे हैं। वहीं कोरोना के नए स्वरूप ओमिक्रान के प्रति जनपद में स्वास्थ्य महकमा सतर्क है। चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों को चौकन्ना रहने को कहा गया है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 11:05 AM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 11:05 AM (IST)
कोरोना के ओमिक्रान वैरियेंट को लेकर सतर्कता बढ़ी, गांवों में कोविड टीकाकरण पर जोर
कोरोना के ओमिक्रान वैरियेंट को लेकर सतर्कता बढ़ी। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। देवरिया जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है। ऐसे में लोग मास्क और सामाजिक दूरी जैसे प्रोटोकाल को भूलने लगे हैं। वहीं कोरोना के नए स्वरूप ओमिक्रान के प्रति जनपद में स्वास्थ्य महकमा सतर्क है। चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों को चौकन्ना रहने को कहा गया है। इसके साथ ही शत प्रतिशत कोविड टीकाकरण के लिए यूनिसेफ भी पूरी ताकत के साथ गांवों में लगा है। टीकाकरण से वंचित लोगों को चिह्नित कर उन्‍हें टीका लगाने पर जोर दिया जा रहा है।

loksabha election banner

टीकाकरण के लिए यूनिसेफ की टीम कर रही ग्रामीणों को जागरूक

दो दिसंबर को यूनिसेफ के डीएमसी गुलजार त्यागी ने रामपुर कारखान ब्लाक के भगवनपुर और भटनी ब्लाक के ब्लाक के बेलवां बाबू गांव में कोविड टीकाकरण को लेकर घर- घर लोगों को जागरूक किया। उन्होंने समाज के प्रभावशाली लोगों के साथ बैठक कर लोगों को कोरोना के नए वेरिएंट और टीकाकरण के बारे में जागरूक किया। कहा कि आज भी लोगों की सुनी सुनाई बातों पर समुदाय यकीन कर लेता है,जबकि टीकाकरण ही सबसे कारगर हथियार है जो हमें कोरोना से बचा सकता है।

टीकाकरण से ही कोरोना से होगा बचाव

उन्होंने ग्रामीणों का आह्वान किया कि सभी लोग टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में अपना सहयोग दें। खुद को टीका लगवाएं और दूसरों को भी प्रेरित करें। प्रबुद्धजनों से कहा कि वैक्सीन, कोरोना वायरस से बचाव के लिए सबसे कारगार उपाय है। इसलिए सभी लोगों को इस अभियान को सफल बनाने में अपनी भूमिका निभानी चाहिए। प्रयास करें कि अपने आस पास के लोग भी टीका लगवा लें ।

टीकाकरण से ही होगी महामारी से सुरक्षा

सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने बताया कि जिले में यूनिसेफ की तरफ से भी लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया जा रहा है। साथ ही हमारे स्वास्थ्य कर्मचारी भी लोगों को टीकाकरण क्यों जरूरी है इसके बारे में जानकारी दे रहे हैं। टीकाकरण ही हम सबको इस महामारी से सुरक्षा दे सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.