Move to Jagran APP

टीकाकरण से कोरोना संक्रमण फैलने का टल जाता है खतरा

तहसीलदार अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि वह भी कोरोना संक्रमित हो गए थे जबकि कोरोना की पहली डोज लग चुकी थी। घर में आइसोलेट रहते हुए क्षेत्र के सभी कार्य फोन से ही करते रहे। इस बीच घर में अक्सर लोग संपर्क में आते रहते थे लेकिन कोरोना वैक्सीन का टीका लगने से किसी को कोई संक्रमण नहीं हुआ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Jun 2021 06:23 AM (IST)Updated: Tue, 01 Jun 2021 06:23 AM (IST)
टीकाकरण से कोरोना संक्रमण फैलने का टल जाता है खतरा
टीकाकरण से कोरोना संक्रमण फैलने का टल जाता है खतरा

महराजगंज: कोरोना वैक्सीनेशन से संक्रमित दर में गिरावट आ रही है। इसकी समाप्ति के लिए सभी को भ्रम को त्यागते हुए वैक्सीन की दोनों डोज को लगवाना अति आवश्यक है। क्योंकि यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। वैक्सीन लगने से व्यक्ति व उनका परिवार भी पूर्ण रूप से सुरक्षित रहता है।

loksabha election banner

तहसीलदार अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि वह भी कोरोना संक्रमित हो गए थे, जबकि कोरोना की पहली डोज लग चुकी थी। घर में आइसोलेट रहते हुए क्षेत्र के सभी कार्य फोन से ही करते रहे। इस बीच घर में अक्सर लोग संपर्क में आते रहते थे, लेकिन कोरोना वैक्सीन का टीका लगने से किसी को कोई संक्रमण नहीं हुआ। 14 दिन बाद जब परिवार के सभी सदस्यों की जांच की रिपोर्ट निगेटिव आई, तो वैक्सीन पर अधिक भरोसा हो गया। उसके बाद दूसरा डोज भी लगवाया। तहसीलदार ने बताया कि टीकाकरण से आप और आपका परिवार पूरी तरह से सुरक्षित रहेगा, इसका मैं उदाहरण हूं। 18 वर्ष से ऊपर सभी लोगों को बिना किसी भ्रम के टीकाकरण करवाना चाहिए। टीका लगने की वजह से आंकड़ों में प्रतिदिन गिरावट आ रही है। टीका लगवाने के बाद भी पूरी तरह संयम बरतना है। मास्क, सैनिटाइजर, शारीरिक दूरी आदि का पालन करना है और दूसरों को भी इसके लिए जागरूक करना है। टीका लगवाने के बाद जोखिम ना के बराबर है।

अशोक कुमार गुप्ता, तहसीलदार नौतनवा ईओ वीरेंद्र कुमार राव ने कहा कि उन्होंने स्वयं कोरोना टीका लगाया है। टीका लगवाने के कारण लगातार जनता के बीच रहने के बाद भी वह सुरक्षित है । उन्हें किसी प्रकार की समस्या नहीं है। सरकार जनता की सुरक्षा को लेकर काफी सजग है। अपनी बारी आने पर सभी को यह टीका अवश्य लगवाना चाहिए। इसमें किसी प्रकार का कोई संदेह नहीं होना चाहिए। किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें। जारी गाइडलाइन का अनुपालन करना चाहिए। बहुत ही आवश्यक होने पर घर से निकले, मास्क पहने शारीरिक दूरी का पालन करें।

वीरेंद्र कुमार राव, अधिशासी अधिकारी नौतनवा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.