Move to Jagran APP

तृतीय अखिल भारतीय आमंत्रण प्राइजमनी पुरुष कबड्डी प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश ने दिल्ली को हराया

ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की स्मृति में आयोजित तृतीय अखिल भारतीय आमंत्रण प्राइजमनी पुरुष कबड्डी प्रतियोगिता के तहत गुरुवार को रोमांचक मुकाबले हुए। पहला मुकाबला उत्तर प्रदेश ने एकतरफा मुकाबले में दिल्ली को 50-19 अंकों से पराजित किया। उत्तर प्रदेश के विक्रांत ने अपनी टीम के लिए 22 अंक अर्जित किए।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 04:13 PM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 04:13 PM (IST)
तृतीय अखिल भारतीय आमंत्रण प्राइजमनी पुरुष कबड्डी प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश ने दिल्ली को हराया
कबड्डी प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश ने दिल्ली को हराया। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की स्मृति में आयोजित तृतीय अखिल भारतीय आमंत्रण प्राइजमनी पुरुष कबड्डी प्रतियोगिता के तहत गुरुवार को रोमांचक मुकाबले हुए। पहला मुकाबला उत्तर प्रदेश ने एकतरफा मुकाबले में दिल्ली को 50-19 अंकों से पराजित किया। उत्तर प्रदेश के विक्रांत अच्‍छे खेल का प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम के लिए 22 अंक अर्जित किए।

prime article banner

हरियाणा ने आर्गेंस फैक्‍ट्री महाराष्‍ट्र को हराया

दूसरे मैच में हरियाणा बनाम आर्गेन्स फैक्ट्री महाराष्ट्र के मध्य खेला गया। जिसमें हरियाणा ने आर्गेंन्स फैक्ट्री महाराष्ट्र को 38-30 अंकों से पराजित किया। हरियाणा की तरफ से प्रतीक ने अपनी टीम के लिए 11 अंक तथा आर्गेन्स फैक्ट्री की तरफ में मंजीत और रजनेश ने आठ-आठ अंक हासिल किए। तीसरे मैच में सीआरपीएफ ने एसएसबी को 46-40 अंकों से पराजित किया। सीआरपीएफ की तरफ से ऋषभ ने 10 अंक अर्जित किया। चौथे मैच में जाट रेजिमेंट ने इंडियन नेवी को 45-41 अंक से हराया। जाट रेजिमेंट की तरफ से हिमांशु ने अपनी टीम के लिए 10 अंक अर्जित किए।

आर्मी ग्रीन ने दिल्‍ली को हराया

पांचवें मैच में आर्मी ग्रीन ने दिल्ली को एकतरफा मुकाबले में 43-19 अंक से पराजित किया। छठे मैच में हरियाणा एकादश ने आर्मी रेड को 34-29 से शिकस्त दी। हरियाणा की तरफ से प्रतीक ने अपनी टीम के लिए 18 अंक अर्जित किया। सातवें व अंतिम मैच में केएस नैन बागपत व एसएसबी को कड़े मुकाबले में 44-39 अंकों से पराजित कर प्रतियोगिता में आगे की राह बनाई है। प्रतियोगिता में खेल निदेशक डा.आरपी ङ्क्षसह व उप्र हाकी के उपाध्यक्ष धीरज सिंह हरीश मैदान पर उपस्थित रहकर खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाते रहे। मैच में निर्णायक की भूमिका सुरेश कुमार सिंह, विरेंद्र कुमार, अकरम, विनोद कुमार यादव, अमित सिंह विशेन, अवनीश राय, कुंतू यादव तथा जयशंकर पांडेय आदि ने निभाई।

डीएम ने किया निरीक्षण

चार दिसंबर को आयोजित होने वाले समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे। गुरुवार को तैयारियों का निरीक्षण डीएम विजय किरन आनंद और मुख्य राजस्व अधिकारी राजेश कुमार गौड़ ने किया।

आज के प्रमुख मैच

-आइटीबीपी बनाम जाट रेजिमेंट प्रात: 08.30 बजे से।

-उत्तर प्रदेश बनाम आर्मी ग्रीन प्रात: 09:30 बजे से।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.