Move to Jagran APP

गोरखपुर में प्रधान व क्षेत्र प्रचायत सदस्‍य प्रत्‍याशियों का हंगामा Gorakhpur News

मतगणना के लिए प्रत्यासी और एजेंट की कोविड जांच रिपोर्ट होने अनिवार्यता की वजह से सुबह से ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रत्याशियों और एजेंटों की भीड़ लगी थी। इस दौरान प्रधान और बीडीसी के कुछ प्रत्याशियों से केंद्र के सुपरवाइजर प्रशांत त्रिपाठी से कहासुनी हो गई।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 09:11 AM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 09:11 AM (IST)
गोरखपुर में प्रधान व क्षेत्र प्रचायत सदस्‍य प्रत्‍याशियों का हंगामा Gorakhpur News
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर जांच कराने पहुंची भीड़, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जंगल कौडिय़ा में कोविड - 19 की जांच कराने आए प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान कुछ लोगों ने तोडफ़ोड़ भी की। पुलिस ने घटना की जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है।

loksabha election banner

मतगणना के लिए कोविड जांच कराने पहुंची थी भीड़

मतगणना के लिए प्रत्यासी और एजेंट की कोविड जांच रिपोर्ट होने अनिवार्यता की वजह से  सुबह से ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रत्याशियों और एजेंटों की भीड़ लगी थी। इस दौरान प्रधान और बीडीसी के कुछ प्रत्याशियों से केंद्र के सुपरवाइजर प्रशांत त्रिपाठी से कहासुनी हो गई। इसी बीच कुछ प्रत्याशियों ने सुपरवाइजर के साथ दुर्व्‍यवहार शुरू कर दिया। दूसरे प्रत्याशियों ने इसका विरोध किया। इसी बात पर उनके बीच मारपीट हो गई।

एक गुट ने की तोड़ फोड़

इस दौरान एक गुट के लोगों ने तोडफ़ोड़ शुरू कर दी। जिसकी वजह से स्वास्थ्य केंद्र पर अफरा-तफरी फैल गई। बाद में जंगल कौडिय़ा चौकी इंचार्ज विनय कुमार सिंह ने मौके पर पहुंचकर हंगामा शांत कराया। चौकी इंचार्ज ने बताया कि घटना की छानबीन की जा रही है। दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

331 लोगों की हुई जांच

उधर सीएचसी चौरीचौरा व पीएचसी सरदारनगर पर 331 लोगों की कोविड जांच हुई, जिसमे 15 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए। पीएचसी सरदारनगर के प्रभारी डॉक्टर हरिओम पाण्डेय ने बताया कि जांच के लिए आने वालों में ज्यादातर पंचायत चुनाव के मतगणना में भाग लेने वाले शामिल थे। उन्होंने बताया कि पीएचसी सरदारनगर में 50 मरीजों का एंटीजेन और 187 लोगों का आरटीपीसीआर से जांच की गई। सीएचसी  चौरीचौरा में 50 मरीजों का एंटीजेन और 44 लोगों का आरटीपीसीआर जांच की गई। इसमें पीएचसी सरदारनगर में 9 और सीएचसी चौरीचौरा में 6 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। उन्होंने बताया कि पाजिटिव पाए गए लोगों को कोविड किट देकर होम आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया है। डॉक्टर हरिओम पाण्डेय ने जनता से अपील की है कि कोरोना से बचना है तो स्वयं को सावधान रखना होगा। इसके लिए जरूरी है कि मास्क का प्रयोग करने के साथ सोशल डिस्टेंस का पालन किया जाए। बिना जरूरत घर से बाहर न निकलें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.