Move to Jagran APP

Lockdown in Gorakhpur : कोरोना से जंग को विश्वविद्यालय के शिक्षक तैयार, जलाएंगे दीये Gorakhpur News

रविवार को विश्‍वविद्यालय के सभी शिक्षक और कर्मचारी अपने-अपने घरों में निश्चित समय पर दीया व मोमबत्ती जलाकर कोरोना को हराने में अपनी सामूहिक भावना को प्रदर्शित करेंगे।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 07:20 AM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 03:58 PM (IST)
Lockdown in Gorakhpur : कोरोना से जंग को विश्वविद्यालय के शिक्षक तैयार,  जलाएंगे दीये Gorakhpur News
Lockdown in Gorakhpur : कोरोना से जंग को विश्वविद्यालय के शिक्षक तैयार, जलाएंगे दीये Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार को कोरोना से जंग के लिए दीया व मोमबत्ती जलाने के आह्वान को सफल बनाने के लिए यूजीसी (विश्वविद्यालय अनुदान आयोग) ने भी कमर कस ली है। आयोग ने कुलपतियों को निर्देशित किया है कि वह इस आयोजन में विश्वविद्यालय के सभी शिक्षकों की बढ़-चढ़कर भागीदारी निभाना सुनिश्चित कराएं।

loksabha election banner

रविवार को जलाएंगे दीये

आयोग के आदेश के क्रम में गोरखपुर विश्वविद्यालय के शिक्षकों, कर्मचारियों व  अधिकारियों ने शनिवार को इसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली हैं। रविवार को सभी अपने-अपने घरों में निश्चित समय पर दीया व मोमबत्ती जलाकर कोरोना को हराने में अपनी सामूहिक भावना को प्रदर्शित करेंगे। क्योंकि सामूहिक दीप दान से देश में सामूहिकता का भाव आएगा।

मनोवैज्ञानिक संबल प्रदान करेगा यह कार्य

कुलपति प्रो.विजय कृष्ण सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते हम सभी एक अभूतपूर्व संकट के दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक सामूहिक तारतम्यता में दीपक जलाकर  प्रकाश करने का आह्वान देशवासियों को मनोवैज्ञानिक संबल प्रदान करेगा। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री का यह आह्वान लोगों को पूरी तरह से अमल में लाना होगा। अगर कोरोना को हराना है, हमें हर वह काम करना है जिसका  प्रधानमंत्री और मुख्‍यमंत्री का निर्देश है।

शिक्षक समाज का सबसे अग्रणी प्रबुद्ध वर्ग

कुलपति ने कहा है कि शिक्षक समाज का सबसे अग्रणी प्रबुद्ध वर्ग है। इस नाते शिक्षकों को चाहिए वह इस कार्य में आगे आएं। लोगों को भी आगे आने के लिए प्रेरित करें। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए शिक्षक समुदाय कभी पीछे नहीं हटेगा।

निर्धारित समय पर जलेंगे दीये

कुलसचिव डा.ओमप्रकाश ने बताया कि प्रधानमंत्री अपील व यूजीसी से प्राप्त निर्देश के अनुरूप विश्वविद्यालय के सभी सदस्यों को सूचित कर दिया गया है। सभी लोग इसकी तैयारी भी कर चुके हैं। किसी ने मोमबत्‍ती की व्‍यवस्‍था कर ली है तो किसी ने दीये का इंतजाम किया हुआ है। निर्धारित समय पर सभी लोग दीया व मोमबत्ती जलाकर तमसो मा ज्‍योतिर्गमय का संदेश देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.