Move to Jagran APP

इस अस्पताल में अवैध रूप से किया जा रहा था अल्ट्रासाउंड, अस्पताल सील कर संचालक पर दर्ज किया मुकदमा

सिद्धार्थनगर जिले के बांसी में अवैध रूप से अल्ट्रासाउंड किए जाने व तमाम अनियमितता होने के कारण आइकान अस्पताल को सील कर दिया गया। मिल रहीं शिकायतों पर नगर पालिका के प्रतापनगर वार्ड स्थित इस अस्पताल पर छापा मारा गया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Tue, 15 Jun 2021 10:50 AM (IST)Updated: Tue, 15 Jun 2021 10:50 AM (IST)
इस अस्पताल में अवैध रूप से किया जा रहा था अल्ट्रासाउंड, अस्पताल सील कर संचालक पर दर्ज किया मुकदमा
बांसी के एक अस्पताल में छापेमारी करने पहुंचे ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जग प्रवेश व कोतवाल शैलेश सिंह। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : सिद्धार्थनगर जिले के बांसी में अवैध रूप से अल्ट्रासाउंड किए जाने व तमाम अनियमितता होने के कारण आइकान अस्पताल को सील कर दिया गया। मिल रहीं शिकायतों पर उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. शेष नाथ, सीएचसी तिलौली के अधीक्षक ब्रजेश शुक्ला, कोतवाली प्रभारी शैलेश सिंह, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जग प्रवेश ने नगर पालिका के प्रतापनगर वार्ड स्थित इस अस्पताल पर छापा मारा था।

loksabha election banner

भारी अनियमितता मिली अस्पताल में

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के अनुसार अस्पताल में भारी अनियमितता मिली। प्रसव के उपरांत मरीजों से भारी धन उगाही व नार्मल प्रसव उपरांत भी भारी भरकम धनराशि लिए जाने की भी शिकायतें मिल रहीं थी। अस्पताल पर संचालित हो रहे अल्ट्रासाउंड का भी कोई वैध प्रमाण पत्र व कागजात नहीं दिया गया। छापेमारी के दौरान यहां तैनात चिकित्सक व अस्पताल संचालक भी फरार हो गया। कोई वैध कागजात न मिलने के कारण अस्पताल को सील कर दिया गया है और इसके संचालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर दी गई है ।

चाचा के घर फंदे से लटकता मिला युवक का शव

मिश्रौलिया थानांतर्गत ग्राम जोकईला में 20 वर्षीय एक युवक का शव उसके चाचा के घर कुंडी से लटका मिला। मौत के कारण का पता नहीं चल सका है, पर संदिग्ध परिस्थिति में हुई मौत को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। चर्चा में प्रेम संबंध भी है। गांव निवासी अजय सहानी पुत्र रामसमुझ रात में भोजन करके अपने घर के छत पर टहल रहा था। बगल में उनके चाचा रंगीलाल का मकान है। स्वजन के मुताबिक करीब 11 बजे पानी पीने के लिए घर वालों ने चैनल खोला तो अजय घर में घुस गया।

साड़ी लेकर बगल के कमरे में चला गया अजय

एक साड़ी उठाई और बगल के कमरे में घुसकर अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। चाचा की बेटी ने देखा तो कुछ समझ नहीं पाई, उसने अपनी भाभी को यह बात बताई, जिसके बाद पूरे घर के लोग एकत्रित हो गए। दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया, परंतु नहीं खुला। किसी तरह दरवाजा खुला तो देखा कि छत की कुंडी से अजय का शव लटक रहा था। रात करीब डेढ़ बजे सूचना पुलिस को दी गई। प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार सिंह ने शव को नीचे उतरवाया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला खुदकुशी का प्रतीत हो रहा है। घर वाले भी इसका कारण कुछ नहीं बता पा रहे हैं। पुलिस जांच में जुटी है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.