Move to Jagran APP

आसान होगी गोरखपुर से नेपाल व बिहार की यात्रा, जानिए- क्‍या हो रही है तैयारी Gorakhpur News

रोडवेज की बसों से यात्रा करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। आने वाले दिनों में गोरखपुर में पांच बड़े अति आधुनिक बस स्टेशन होंगे। नौसढ़ बस टर्मिनल बनकर तैयार है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 10 Jul 2019 12:31 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 03:10 PM (IST)
आसान होगी गोरखपुर से नेपाल व बिहार की यात्रा, जानिए- क्‍या हो रही है तैयारी Gorakhpur News
आसान होगी गोरखपुर से नेपाल व बिहार की यात्रा, जानिए- क्‍या हो रही है तैयारी Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। रोडवेज की बसों से यात्रा करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। आने वाले दिनों में गोरखपुर में पांच बड़े अति आधुनिक बस स्टेशन होंगे। नौसढ़ बस टर्मिनल बनकर तैयार है। कचहरी बस स्टेशन का निर्माण अंतिम चरण में है। रेलवे बस डिपो भी पीपीपी मॉडल के आधार पर मॉडल के रूप में विकसित होगा। शासन के दिशा-निर्देश पर जिला प्रशासन ने दो और बस स्टेशनों के निर्माण की तैयारी शुरू कर दी है।

loksabha election banner

अलग-अलग स्‍टेशन बनेंगे

नए बस स्टेशनों के लिए भूमि भी चिन्हित कर ली गई है। एक बस स्टेशन देवरिया बाइपास रोड पर  स्थित रानीडीहा के पांच एकड़ में बनेगा। इस बस स्टेशन से कुशीनगर, देवरिया और बिहार के लिए बसें चलाई जाएंगी। वहीं दूसरा महेसरा में लगभग 50 एकड़ में बनाया जाएगा। यहां से सोनौली और नेपाल रूट की बसों का संचालन किया जाएगा। बस स्टेशनों के बन जाने से पूर्वांचल के लोगों को राहत मिलेगी।

नेपाल और सोनौली ही नहीं, बिहार, कुशीनगर, देवरिया, आजमगढ़, वाराणसी, प्रयाग, लखनऊ, कानपुर और दिल्ली की राह आसान हो जाएगी। फिलहाल, कचहरी और नौसढ़ का बस डिपो तैयार नहीं होने से आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोग पैडलेगंज चौराहा से बस पकडऩे को मजबूर हैं। इधर, वर्षा के चलते यात्रियों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

दो नए बस स्टेशन बनाने की तैयारी चल रही है। इससे आम लोगों को राहत मिलेगी। - के. विजयेंद्र पाण्डियन, जिलाधिकारी, गोरखपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.