Move to Jagran APP

संतकबीर नगर में बारिश से ढह गए दो घर, मलबे में दब गए पांच लोग

संतकबीर नगर के सेमरियावां ब्लाक के ग्राम पंचायत कुसमैनी के राजस्व गांव चकिया में दो घर ढ़ह गए। इससे पांच लोग मलबे के तले दब गए। ग्रामीणों ने किसी प्रकार लोगों को मलबे से बाहर निकाला। गंभीरावस्था में उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में दाखिल करवाया है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Wed, 25 Aug 2021 06:45 AM (IST)Updated: Wed, 25 Aug 2021 01:28 PM (IST)
संतकबीर नगर में बारिश से ढह गए दो घर, मलबे में दब गए पांच लोग
जिला अस्पताल संतकबीरनगर में घायल सुनीता तथा बेटा अंशू। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : लगातार हो रही बारिश के चलते संतकबीर नगर जिले के सेमरियावां ब्लाक के ग्राम पंचायत कुसमैनी के राजस्व गांव चकिया में दो घर ढ़ह गए। इससे पांच लोग मलबे के तले दब गए। ग्रामीणों ने किसी प्रकार लोगों को मलबे से बाहर निकाला। गंभीरावस्था में उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में दाखिल करवाया है।

loksabha election banner

ढह गया संचित का रिहायशी छप्‍पर

सेमरियावां ब्लाक के ग्राम पंचायत कुसमैनी के राजस्व गांव चकिया में दोपहर करीब एक बजे संचित पुत्र रामलाल का छप्पर का रिहायशी घर ढ़ह गया। इसी दरम्यान इनके पड़ोसी रामआसरे पुत्र अंबिका का टीनशेड वाला घर भी दीवार सहित ढ़ह गया। इस घटना में संचित के दुधारा थानाक्षेत्र के बिगराअव्वल गांव निवासी दामाद 29 वर्षीय रामकुमार पुत्र रामफेर व रामकुमार की 27 वर्षीय पत्नी सुनीता, इनका आठ वर्षीय बेटा अनूप व पांच वर्षीय अंशू तथा रामकुमार की 20 वर्षीय साली गीता दब गई। मलबे के नीचे संचित की एक बकरी भी दब गई। चीख-पुकार सुनकर गांव के लोग जुटे। मलबे से इन लोगों को बाहर निकाला। गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया। यहां पर इनका उपचार चल रहा है। रक्षाबंधन पर्व पर रामकुमार, पत्नी व बच्चों के साथ यहां आए थे कि यह घटना घट गई।

लगातार बारिश से जगह-जगह जलजमाव, आने-जाने में हुई दिक्कत

कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश से जनपद के तमाम जगहों में जलजमाव की समस्या पैदा हो गई। खलीलाबाद शहर के तहसील के निकट, गोला बाजार सहित अन्य स्थानों की स्थिति काफी खराब रही। सड़कों के गड्ढों में लबालब पानी भरे होने से लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कत हुई। यही हाल जिले के अन्य स्थानों का भी रहा। शहर और देहात की सड़कों पर कीचड़ से फिसलन की समस्या रही। खलीलाबाद शहर में बैंक चौराहा, समय माता मंदिर मार्ग, खलीलाबाद बाईपास, शुगर मिल व स्टेशन रोड के अलावा अन्य सड़कों पर पानी लगा रहा। कीचड़ से फिसलन की समस्या लोगों को झेलनी पड़ी।

जूनियर हाईस्‍कूल का परिसर भरा रहा पानी से

जूनियर हाईस्कूल-खलीलाबाद का परिसर बारिश के पानी से लबालब भरा रहा। यही हाल पटखौली, बिधियानी व अन्य विद्यालयों का रहा। डीघा बाईपास, मुखलिसपुर तिराहा, बिधियानी मार्ग, स्टेशनपुरवा, बंजरिया, तितौवा आदि स्थानों पर जलजमाव व कीचड़ की समस्या रही। चंद्रशेखर तिराहा से बरदहिया बाजार जाने वाली क्षतिग्रस्त सड़क पर जगह-जगह पानी व कीचड़ होने से समस्या रही। गड्ढे में वाहन फंसते रहे और आने जाने वालों पर कीचड़ पड़ते रहे। यही हाल खलीलाबाद बाईपास से डीघा जाने वाली सड़क, दुर्गा मंदिर बरदिहया जाने वाली सड़क व नेदुला-पटखौली मार्ग की रही। इसके अलावा औद्योगिक नगर, औद्योगिक क्षेत्र, रामनगर, सरैया, छोटी सरौली, घोरखल, बगहिया आदि स्थानों पर जलजमाव की समस्या रही। बारिश में नालियों का पानी उफनकर सड़क पर बहता रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.