Move to Jagran APP

Coronavirus: महराजगंज में कोरोना से दो की मौत, अब तक 2681 संक्रमित

प्रत्येक दिन कोरोना से किसी न किसी की जान जा रही है। अब तक 32 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी हैैै।

By Edited By: Published: Sat, 29 Aug 2020 06:00 AM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2020 09:30 AM (IST)
Coronavirus: महराजगंज में कोरोना से दो की मौत, अब तक 2681 संक्रमित
Coronavirus: महराजगंज में कोरोना से दो की मौत, अब तक 2681 संक्रमित

महराजगंज,जेएनएन: जिले में कोरोना से मौत का ग्राफ बढ़ता ही रहा है। प्रत्येक दिन कोरोना से किसी न किसी की जान जा रही है। कोतवाली थानाक्षेत्र के युवक और फरेंदा की महिला की जहां कोरोना से मौत हो गई। वहीं, एक अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, एआरएम, सीएचसी फरेंदा के डॉक्टर, एसओ बरगदवा, फायर सर्विस अधिकारी समेत 121 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

loksabha election banner

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी कक्ष, रतनपुर ब्लाक, धानी सीएचसी व घुघली के मनरेगा सेल को 24 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। जबकि चार लोगों के स्वस्थ होने पर घर भेजा गया है। जिले में कुल मरीजों की संख्या 2681 हो गई है। इसमें 32 की मौत हो चुकी है। स्वस्थ होने पर 781 को घर भेजा जा चुका है। अब सक्रिय मरीजों की संख्या 1868 तक पहुंच गई है। सदर कोतवाली क्षेत्र के अमरुतिया निवासी अजय की तबीयत खराब होने पर उसे महराजगंज के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जांच में उसमें कोरोना की पुष्टि हुई थी। हालत में सुधार नहीं होने पर उसे मेडिकल कालेज के लिए डिस्चार्ज किया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई। आनंदनगर संवाददाता के अनुसार फरेंदा थाना क्षेत्र के सेखुई निवासी सावित्री (58) के पथरी का इलाज एक प्राइवेट हास्पिटल में हुआ था। वह डिस्चार्ज होकर तीन दिन पहले घर चली गई थी। जो पूरी तरह से स्वस्थ्य थी। लेकिन गुरुवार की सुबह लगभग आठ बजे वह व उसके परिवार के लोग कोरोना की जांच के लिए पहुंचे। जांच के दौरान महिला सहित घर के पांच सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद सभी होम आइसोलेशन में थे। गुरुवार की शाम अचानक महिला की तबीयत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई।

प्रभारी अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनकटी डा. अंग्रेज ¨सह ने कहा कि कोरोना प्रोटोकाल के तहत महिला के दाह संस्कार की कार्रवाई की गई है। परिवार के अन्य सदस्यों की निगरानी की जा रही है। आवश्यकता पड़ी तो उन्हें कोविड अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। विकास खंड घुघली स्थित मनरेगा सेल के कंप्यूटर आपरेटर को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर मनरेगा सेल को 24 घंटें के लिए सील कर दिया गया है। धानी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत लैब अस्टिटेंट की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने पर धानी सीएचसी को तीसरी बार शुक्रवार को सील कर दिया गया है।

सीएचसी अधीक्षक डा. प्रकाश चन्द चौधरी ने बताया कि धानी सीएचसी में पहले सात आशा तथा एक फार्मासिस्ट फिर स्वयं कोरोना पॉजिटिव था। शुक्रवार को फिर लैब अस्टिटेंट की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर 24 घंटे के लिए सील किया गया है। इसके पूर्व दो बार सील किया जा चुका हैं, पुन: 24 घंटे बाद ओपीडी शुरू कर दी जाएगी। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि फरेंदा व परतावल में सर्वाधिक 22-22, महराजगंज में 15, नौतनवा में 15, निचलौल में 13, धानी में चार, घुघली में दो, बृजमनगंज में एक, लक्ष्मीपुर में पांच, पनियरा में दो, सिसवा में पांच, मिठौरा में सात व अन्य आठ मरीज पाए गए हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.