Move to Jagran APP

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के दो प्रत्याशियों ने खरीदे पर्चे, नामांकन आज

जिला मजिस्ट्रेट जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत एवं नगरीय निकाय) डा. उज्ज्वल कुमार ने बताया कि नामांकन की प्रक्रिया 26 जून को सुबह 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक किया जाएगा। इसी दिन नामांकन पत्रों की जांच अपराह्न तीन बजे से कार्य समाप्ति तक की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 Jun 2021 12:19 AM (IST)Updated: Sat, 26 Jun 2021 12:19 AM (IST)
जिला पंचायत अध्यक्ष पद के दो प्रत्याशियों ने खरीदे पर्चे, नामांकन आज
जिला पंचायत अध्यक्ष पद के दो प्रत्याशियों ने खरीदे पर्चे, नामांकन आज

महराजगंज: जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। शुक्रवार को फिलहाल दो प्रत्याशियों ने चार पर्चे खरीदे हैं। नामांकन शनिवार को होगा। इसके लिए जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। सुरक्षा के मद्देनजर कलेक्ट्रेट में बांस-बल्ली से बैरिकेडिग की गई है।

loksabha election banner

नामांकन कक्ष संख्या-16 (जिला मजिस्ट्रेट का न्यायालय कक्ष) में सुबह 11 बजे से तीन बजे तक नामांकन होगा, जबकि सुबह 11 बजे से अपराह्न एक बजे तक नामांकन भी प्राप्त किया जा सकता है। शुक्रवार को वार्ड नंबर छह से जिपं सदस्य व भाजपा के उम्मीदवार रविकांत और वार्ड संख्या आठ जिपं सदस्य व सपा के उम्मीदवार दुर्गा यादव ने दो- दो पर्चे खरीदे। प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन के लिए व्यवस्था की है।

जिला मजिस्ट्रेट, जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत एवं नगरीय निकाय) डा. उज्ज्वल कुमार ने बताया कि नामांकन की प्रक्रिया 26 जून को सुबह 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक किया जाएगा। इसी दिन नामांकन पत्रों की जांच अपराह्न तीन बजे से कार्य समाप्ति तक की जाएगी। उम्मीदवार द्वारा नाम निर्देशन पत्र पर नामांकन के लिए अपनी सहमति के रूप में स्वयं हस्ताक्षर किया जाएगा और प्रस्तावक के रूप में एक सदस्य और अनुमोदक के रूप में एक अन्य सदस्य द्वारा हस्ताक्षर किया जाएगा। नाम वापसी 29 जून को सुबह 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक होगी। मतदान तीन जुलाई को सुबह 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक तथा उसी दिन मतगणना अपराह्न तीन बजे से कार्य समाप्ति तक होगा। अविनाश कुमार सहायक निर्वाचन अधिकारी नियुक्त

महराजगंज: जिला पंचायत अध्यक्ष के सामान्य निर्वाचन के लिए प्रत्याशियों के नामांकन प्राप्त करने, नाम वापस लेने तक निर्वाचन संबंधित समस्त कार्रवाई पूर्ण कराने के लिए अविनाश कुमार अतिरिक्त मजिस्ट्रेट, महराजगंज को सहायक निर्वाचन अधिकारी (असिस्टेंट रिटर्निंग आफिसर) नियुक्त किया गया है। यह जानकारी जिला मजिस्ट्रेट डा. उज्ज्वल कुमार ने दी। पर्चा खरीदने के बाद भाजपा प्रत्याशी घोषित हुए रविकांत

महराजगंज: जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव में शुक्रवार को पर्चा खरीदने के बाद वार्ड नंबर छह के जिला पंचायत सदस्य रविकांत पटेल को भाजपा ने प्रत्याशी घोषित किया। सुबह नामांकन के लिए सपा समर्थित उम्मीदवार दुर्गा यादव व रविकांत पर्चा लेने पहुंचे थे। भाजपा उम्मीदवार की घोषणा नहीं होने के बाद भी उनके साथ बड़ी संख्या में पार्टी के नेता थे। इसके बाद यह कयासबाजी शुरू हो गई थी कि रविकांत ही भाजपा के उम्मीदवार होंगे। तीन बजे के करीब भाजपा जिलाध्यक्ष परदेसी रविदास ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर उन्हें भाजपा प्रत्याशी घोषित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.