Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 29 November 2020: एक दिसंबर से बदले समय से चलेंगी यह ट्रेनें, पढ़ें- गोरखपुर की खबरें

Top Gorakhpur News of the Day 29 November 2020 रेलवे ने कुछ ट्रेनों की समय सारिणी एक दिसंबर से बदल दी है। इसमें गोरखपुर के रास्ते चलने वाली कुछ ट्रेनें भी शामिल हैं। गोरखपुर और आसपास के जिलों की ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 04:23 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 04:23 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day,  29 November 2020: एक दिसंबर से बदले समय से चलेंगी यह ट्रेनें, पढ़ें- गोरखपुर  की खबरें
एनईआर की कई ट्रेनों का समय बदल गया है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। Top Gorakhpur News Of The Day, 29 November 2020: यहां पढ़ें, गोरखपुर और आसपास के जिलों की प्रमुख खबरें-

loksabha election banner

एक दिसंबर से बदले समय से चलेंगी यह ट्रेनें, यह है नया शिड्यूल

गोरखपुर। रेलवे बोर्ड ने पूर्वोत्तर रेलवे से होकर चलने वाली कुछ ट्रेनों की समय सारिणी एक दिसंबर से बदल दी है। इसमें गोरखपुर के रास्ते चलने वाली कुछ ट्रेनें भी शामिल हैं। निम्‍नलिख‍ित सभी ट्रेनें अब एक दिसंबर से बदले हुए समय से चलेगी। 

शादी के दौरान बेहोश दूूूल्‍हा, दूल्‍हन ने शादी से किया इनकार- पुलिस तक पहुंचा मामला

गोरखपुर। शादी के दौरान दूल्‍हा बेहोश हो गया तो दूल्‍हन ने शादी से इनकार कर दिया। मामला पुलिस तक पहुंचा लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। लड़की पक्ष शादी से इनकार कर दहेज की रकम वापस मांग रहा है। गांव के बड़े बुजुर्ग दोनो पक्षों में समझौता कराने में लग रहे लेकिन शादी नहीं हो सकती। 

दिल्ली पुलिस भर्ती की परीक्षा में धांधली का गोरखपुर में भंडाफोड़, सरगना समेत 12 गिरफ्तार

गोरखपुर। एसटीएफ ने दिल्ली पुलिस भर्ती की आनलाइन परीक्षा में धांधली करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। शुक्रवार की देर रात कैंट क्षेत्र के पैड़लेगंज से सासाराम (बिहार) के रहने वाले सरगना, दो साल्‍वर समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया। बिहार, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, संतकबीरनगर, प्रयागराज, इटावा और औरया के रहने वाले आरोपितों के कब्‍जे से 12 हजार रुपये, 11 मोबाइल फोन, 14 आधार कार्ड, एक डायरी, छह कूट रचित प्रवेश पत्र, 44 मोबाइल के स्क्रीन शाट, हार्ड कापी, और छह मोटरसाइकिल बरामद हुई। शनिवार की शाम सभी को कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया।

वाहन स्‍वामियों को बड़ी राहत, अब डीलरों के यहां भी लगेगा हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट

गोरखपुर। हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने के लिए अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। वाहन स्वामी संबंधित डीलर के यहां भी आवेदन कर सकते हैं। डीलर आवेदन स्वीकार करने के साथ निर्धारित शुल्क पर नया नंबर प्लेट लगाएंगे। एक दिसंबर से नए ही नहीं पुराने सभी तरह के वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट अनिवार्य है।

छोटे उद्योगों के लिए और आसान हुई राह, 72 घंटे में दूर होंगी समस्‍याएं

गोरखपुर। शासन ने सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग (एमएसएमई) सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए नई सहूलियतें दी हैं। उनकी समस्याओं पर नजर रखने के लिए मंडल स्तरीय कमेटी के गठन के बाद अब जिला स्तरीय समिति का गठन भी कर दिया गया है। यह समिति औद्योगिक इकाई की स्थापना एवं विस्तारीकरण के लिए अनुमति देने के लिए आए आवेदन का 72 घंटे में निस्तारण करेगी। अन्य समस्याओं का निराकरण भी इसी समय सीमा में किया जाएगा।

तीन से पांच लाख रुपये में परीक्षा पास कराकर नौकरी दिलाने का वह ठेका लेता है यह गैंग

गोरखपुर। साल्वर के पकड़े जाने पर परीक्षा केंद्रों की भूमिका भी संदिग्ध हो जाती है। परीक्षा केंद्रों की भूमिका का जिक्र तो एफआईआर में किया जाता है। लेकिन आगे की विवेचना फाइलों में दब जाती है। जबकि, साल्‍वर गैंग के पकड़े जाने पर हर बार परीक्षा केंद्र संचालक भी सवालों के घेरे में रहते हैं। गोरखपुर में शुक्रवार को पकड़े गए गैंग के सदस्‍य जिले में दो साल से सक्रिय थे।

महंगे आलू ने बिगाड़ा समोसे का स्‍वाद, साइज भी हुई छोटी

गोरखपुर। तकरीबन हर जुबां पर रचने-बसने वाले समोसे का स्वाद इन दिनों महंगाई की चपेट में है। इसका दाम इन दिनों चर्चा में भी है। अब तक मध्यम श्रेणी की दुकानों पर 6-7 रुपये प्रति नग बिकने वाले इस लोकप्रिय आइटम ने दहाई का रेट यानी कि 10 रुपये प्रति नग छू लिया है। आमो खास के बीच उम्दा नाश्ते के रूप में मौजूद इस स्नैक के बिगड़े समीकरण की प्रमुख वजह आसमान चढ़े आलू व तेल के दाम को बताया जा रहा है। उधर, संकटग्रस्त समोसे का बाजार हथियाने के लिए गोभी की पकौड़ी ने पींगे मारनी शुरू कर दी है।

चोरों ने की आपरेशन नाइट हंट की हंटिंग, औसतन हर रोज हो रही चोरी

गोरखपुर। रात में होने वाली चोरी, लूट की वारदात को रोकने के लिए पुलिस ने आपरेशन नाइट हंट चलाया है। रात में 10 से सुबह चार बजे तक जिले की पुलिस गश्त कर रही है लेकिन सख्ती के दावों पर अपराधी भारी पड़ रहे हैं। लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से लोग दहशत में हैं, लेकिन पुलिस के हाथ  खाली हैं।

पूरे भारत में फैलेगी कालानमक चावल की खुशबू, कृषि वैज्ञानिकों टीम ने शुरू किया काम

गोरखपुर। भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान नई दिल्ली के निदेशक डा. एके सिंह के तकनीकी प्रयास से उत्तर प्रदेश कृषि अनुसंधान परिषद लखनऊ के वित्तीय सहयोग से कृषि विज्ञान केंद्र सोहना, सिद्धार्थनगर में कालानमक के आनुवांशिक एवं गुणात्मक विकास के लिए एक प्रोजेक्ट भारत सरकार द्वारा मिला है। जिस पर कृषि वैज्ञानिकों की टीम ने कार्य करना प्रारंभ कर दिया है। सबकुछ ठीक रहा तो अगले साल तक दो नई प्रजातियों के रिलीज होने की संभावना है। जो कम अवधि में न केवल अच्छा उत्पादन देंगी, बल्कि इसकी खुशबू फिर फिजाओं में घुलने लगेगी।

यहां पानी की तरह बहा पेट्रोल, पब्लिक ही नहीं पुलिस ने भी लूटा 

गोरखपुर। देवरिया जिला के बैतालपुर तेल डिपो से पेट्रोल लेकर नेपाल जा रहा टैंकर गोरखपुर में कौवाबाग पुलिस चौकी के सामने अनियंत्रित होकर पलट गया। टैंकर पलटते ही उसमें भरा पेट्रोल सड़क पर बहने लगा। बेशकीमती पेट्रोल को यूं सड़क पर बहता देखकर पब्लिक गैलन लेकर उसे लूटने में जुट गई तो खबर पाकर पुलिस भी पहुंची। पुलिस वालों ने सबसे पहले उन लोगों को खदेड़ा जो पेट्रोल लूटने में व्यस्त फिर इसके बाद कुछ सिपाही खुद और कुछ ने अपने कारिंदों को भेजकर अपना गैलन भी पेट्रोल से भरवाया। भीड़ बढऩे पर पुलिस ने बल प्रयोग कर हटाया। बीच सड़क पर टैंकर पलटने की वजह से मोहद्दीपुर- असुरन मार्ग पर सुबह चार बजे से दोपहर बाद तीन बजे तक आवागमन बाधित रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.