Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 27 May 2020: खाली जेब और भूख से ऐंठ रहा पेट करा रहा या बेरोजगारी का अहसास

Top Gorakhpur News of the Day 27 May 2020 27 May 2020 बुधवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 04:00 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 04:00 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 27 May 2020: खाली जेब और भूख से ऐंठ रहा पेट करा रहा या बेरोजगारी का अहसास
Top Gorakhpur News Of The Day, 27 May 2020: खाली जेब और भूख से ऐंठ रहा पेट करा रहा या बेरोजगारी का अहसास

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 27 May 2020 मंगलवार की प्रमुख खबराें में खाली जेब और भूख से ऐंठ रहा पेट करा रहा या बेरोजगारी का अहसास खबर चर्चा में रही। इसके अलावा CBSE Exam: अब इन नियमों से होगी परीक्षा, इन नियमों का करना होगा पालन, Live Coronavirus Gorakhpur News Updates: गोरखपुर-बस्ती मंडल में 33 नए पॉजिटिव, सात हुए स्वस्थ, Coronavirus Lockdown: गोरखपुर विश्वविद्यालय नहीं कराएगा स्नातक संयुक्त प्रवेश परीक्षा, दुकानें खुलने पर भाजपा विधायक ने जताई आपत्ति, सीएम योगी से की बात, विधायक राधा मोहन ने दी सफाई, बताया- क्‍यों कर रहे हैं दुकानें खुलने का विरोध, Locust Attack: UP के इस शहर पर भी हमला कर सकता है टिड्डियों का दल, ऐसे करें बचाव, Lockdown को माना अवसर, बुद्ध में हुए लीन तीन विदेशी और पेट की खातिर, बेटियों ने उठा लिया ठेले पर हिमालय खबर भी चर्चा में रही।

loksabha election banner

खाली जेब और भूख से ऐंठ रहा पेट करा रहा या बेरोजगारी का अहसास

गोरखपुर। महामारी की बढ़ती भयावहता, खुशहाल जिंदगी के सपने को हर रोज चकनाचूर कर रही थी। खाली हो चुकी जेब और भूख से ऐंठ रहा पेट, बेरोजगारी का अहसास कराने लगे थे। कौन अपना है-कौन पराया, मुश्किल वक्त इसकी पहचान करा चुका था। ऐसे हालात में उन हजारों लोगों के पास वापस लौटने के सिवाय कोई रास्ता नहीं था, जो रोजी-रोटी की तलाश में घर से दूर लॉकडाउन में फंस गए थे। हजारों मील के दुरूह सफर में हर पग पर अरमानों को अपने ही कदमों से रौंदकर घर पहुंचे लोगों की दास्तां सुनने वालों को झकझोर दे रही है।Live Coronavirus Gorakhpur News Updates: गोरखपुर-बस्ती मंडल में 33 नए पॉजिटिव, सात हुए स्वस्थ

गोरखपुर। गोरखपुर-बस्ती मंडल में सोमवार को जारी जांच नमूनों में से 407 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई। कुल 33 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जबकि सात संक्रमित इलाज के बाद स्वस्थ होकर घर गए। गोरखपुर में 132 निगेटिव, सात पॉजिटिव, देवरिया में 144 निगेटिव, 11 पॉजिटिव, महराजगंज में 64 निगेटिव, बस्ती में नौ निगेटिव, तीन पॉजिटिव, संत कबीरनगर में 58 निगेटिव, पांच पॉजिटिव और सिद्धार्थनगर में सात पॉजिटिव पाए गए। गोरखपुर में दो, देवरिया में चार, महराजगंज में एक स्वस्थ हुए। एक्टिव केस गोरखपुर में 47, देवरिया में 49, कुशीनगर में पांच, महराजगंज में 29, बस्ती में 98, संत कबीरनगर में 28 और सिद्धार्थनगर में 62 हैं।

Coronavirus Lockdown: गोरखपुर विश्वविद्यालय नहीं कराएगा स्नातक संयुक्त प्रवेश परीक्षा

गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय सत्र 2020-21 के लिए स्नातक संयुक्त प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं करेगा। प्रवेश के लिए स्नातक एवं परास्नातक की प्रवेश परीक्षा फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ऑफलाइन प्रणाली से कराई जाएगी। इसके लिए जून के प्रथम सप्ताह से प्रवेश के लिए आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ होगी।

दुकानें खुलने पर भाजपा विधायक ने जताई आपत्ति, सीएम योगी से की बात

गोरखपुर। गोरखपुर के नगर विधायक डा. राधा मोहन दास अग्रवाल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की और जिलाधिकारी द्वारा बुधवार से सारी दुकानें खोले जाने से असहमति जताई। नगर बिधायक ने कहा कि गोरखपुर में मजदूरों के आने के बाद से जीरो से बढ़कर 60 मरीज हो गये और आपका ही बयान है कि बाहर से आने वाले मजदूर कोरोना लेकर आ रहे हैं। बेतियाहाता, रफी अहमद किदवई मोहद्दीपुर, मान्टेसरी गली चारफाटक, प्रदूषण चौराहा झारखंडी, विशुनपुरवा, झरनाटोला, रसूलपुर तथा तिवारीपुर में हाट-जोन घोषित हो चुका है।

विधायक राधा मोहन ने दी सफाई, बताया- क्‍यों कर रहे हैं दुकानें खुलने का विरोध

गोरखपुर। गोरखपुर के नगर विधायक डा. राधा मोहन दास अग्रवाल द्वारा लॉकडाउन के दौरान गोरखपुर में दुकानें खुलने का विरोध करने और उसके बाद सोशल मीडिया में विधायक के इस निर्णय का कुछ व्‍यापारिक संगठनों के विरोध में बाद विधायक ने अपनी बात रखी है। विधायक ने व्यापार मंडल के अध्यक्ष सत्य प्रकाश सिंह मुन्ना से बात कर कहा कि दुकानों के खुलने के बाद कोई भी दुकानदार यह नहीं बता पाएगा कि उसके किस ग्राहक को कोरोना है और किसको नहीं है, क्योंकि 80 फीसद मरीजों में कोई लक्षण नहीं होते हैं। ऐसे में अगर ग्राहक किसी सेल्समैन को बीमारी देकर चला गया तो वह दुकानदार और उसका सेल्समैन उन्हें ही कोसेगा, जो सारी दुकानों को खोलने के लिए दबाव बना रहे हैं।

Locust Attack: UP के इस शहर पर भी हमला कर सकता है टिड्डियों का दल, ऐसे करें बचाव

गोरखपुर। राजस्थान की तरफ से आने वाला टिड्डियों का दल यहां भी हमला कर सकता है। इस आशंका को ध्यान में रखते हुए जिले में भी अलर्ट घोषित कर दिया गया है और आपदा राहत दल का गठन कर दिया गया है। प्रत्येक विकास खंड में कृषि विभाग के कर्मचारी व अधिकारियों को सूचित किया गया है कि वह इसे लेकर किसानों को भी जागरूक कर दें और टिड्डियों के दिखने पर कृषि अधिकारियों को भी सूचित करें।

माना जा रहा है कि टिड्डियों का दल वहां से आ सकता है।

Lockdown को माना अवसर, बुद्ध में हुए लीन तीन विदेशी

कुशीनगर  कोरोना के कारण पूरा विश्व तबाह है। जीवन बचाने की जद्दोजहद चल रही है। इन परिस्थितियों के बीच कुछ लोग जीने की नई राह तलाश रहे हैं। साधना और पूजा-पाठ के माध्यम से शांति, सुख और सुरक्षा की कामना कर रहे हैं। ऐसे ही लोगों में शामिल हैं मैक्सिको निवासी एना गुआदरमा, अमेरिका निवासी पौला होरान और जापान निवासी शेजी मोरिसावा। तीनों लॉकडाउन को भगवान बुद्ध में लीन होने का अवसर मान रहे हैं।

पेट की खातिर, बेटियों ने उठा लिया ठेले पर हिमालय

गोरखपुर। तुम्हारी मेज चांदी की, तुम्हारे जाम सोने के, यहां जुम्मन के घर में आज भी फूटी तराबी है। अदम गोंडवी का यह सेर उन हुक्मरानों को आइना दिखाने के लिए काफी है जो कहते है कि कल्याणकारी योजनाएं जमीन पर सफलता पूर्वक पहुंच रही है। मेंहदावल विकास खंड के दुर्गजोत निवासी अनवर कबाड़ उठाने का काम करता है। उसकी बीमारी व बड़े परिवार का पेट नहीं भरने के कारण उसकी तीन नाबालिग बेटियों ने कबाड़ बीनने का काम शुरू कर दिया।

CBSE Exam: अब इन नियमों से होगी परीक्षा, इन नियमों का करना होगा पालन

गोरखपुर। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (सीबीएसई) बारहवीं की बची हुई परीक्षाएं फिजिकल डिस्टेंसिंग के बीच होगी। इसके लिए जनपद के जिन विद्यालयों में कक्षा-12 की पढ़ाई होती है, उन विद्यालयों को स्वकेंद्र की सुविधा देते हुए उन्हें परीक्षा केंद्र बनाया जाएगा। ऐसे में अब परीक्षा 23 की बजाय 50 केंद्रों पर होगी। एक से पंद्रह जुलाई के बीच आयोजित होने वाली परीक्षा में जिले में आठ हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.