Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News of the Day 26 July 2020: यहां पढ़ें- गोरखपुर और आसपास के जिलों की प्रमुख खबरें

Top Gorakhpur News of the Day 26 July 2020 26 July 2020 रविवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 05:30 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 05:30 PM (IST)
Top Gorakhpur News of the Day 26 July 2020: यहां पढ़ें- गोरखपुर और आसपास के जिलों की प्रमुख खबरें
Top Gorakhpur News of the Day 26 July 2020: यहां पढ़ें- गोरखपुर और आसपास के जिलों की प्रमुख खबरें

गोरखपुर, जेएनएन। 26 July 2020 रविवार को गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की खबरों में कुशीनगर जिले की राम मंदिर के शिलान्‍यास से संबंि‍धित खबर जानिए, कौन हैं प्रो. विनय पांडेय, यही कराएंगे श्रीराम मंदिर का शिलान्यास खबर चर्चा में रही। इसके अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ के गोरखपुर से संबंध‍ित दौरे की खबर- एम्स गोरखपुर में बनेगा कोविड-19 का लेबल 1 व 2 अस्पताल, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दिया निर्देश और सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, प्रतिदिन एक हजार तक बढ़ाई जाए रैपिड टेस्ट की संख्या खबर भी चर्चा में रही। इसके अतिरिक्‍त गोरखपुर में संक्रमण के साथ ही बढ़ रही लोगों की लापरवाही, एक दिन में दर्ज हुए 385 मुकदमे और पूर्वांचल में फूटा कोरोना बम, बस्‍ती में 55, कुशीनगर में 28 पाॅजिटिव मिले खबर भी चर्चा में रही।  

loksabha election banner

जानिए, कौन हैं प्रो. विनय पांडेय, यही कराएंगे श्रीराम मंदिर का शिलान्यास

गोरखपुर। पांच अगस्त 2020 को अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होने वाले श्रीराम मंदिर शिलान्यास पूजन का कार्य बुद्ध की धरती कुशीनगर के प्रो. विनय कुमार पांडेय कराएंगे। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में उनकी अगुवाई में तीन सदस्यीय आचार्य दल पूजन कार्य की तैयारियों में जुटा है। आचार्य दल में प्रो. रामचन्द्र पांडेय व प्रो. रामनरायन द्विवेदी शामिल हैं।

एम्स गोरखपुर में बनेगा कोविड-19 का लेबल 1 व 2 अस्पताल, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने दिया निर्देश

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को एम्स की ओपीडी का निरीक्षण किया। कुल 7 मिनट के निरीक्षण के दौरान उन्होंने डायरेक्टर को निर्देश दिया कि यहां कोविड-19 का इलाज के लिए अस्‍पताल बनाया जाए। डायरेक्टर ने बताया कि कार्यदाई संस्था ने 30 जुलाई तक अस्पताल बना कर देने का वादा किया है। इसके बाद 15 दिन से 1 माह के अंदर हम कोरोना मरीजों के लिए अस्पताल तैयार कर देंगे। पहले 50 बेड का अस्पताल तैयार किया जाएगा। इसके बाद 50 बेड और बढ़ाए जाएंगे। 

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, प्रतिदिन एक हजार तक बढ़ाई जाए रैपिड टेस्ट की संख्या

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गोरखपुर एवं बस्ती मंडलों के अधिकारियों के साथ कोविड-19 की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रतिदिन रैपिड टेस्ट की संख्या 500 से एक हजार तक बढ़ाई जाए। उन्होंने गोरखपुर एवं बस्ती मेडिकल कालेजों में सुविधा बढाने का भी निर्देश दिया।

संक्रमण के साथ ही बढ़ रही लोगों की लापरवाही, एक दिन में दर्ज हुए 385 मुकदमे

गोरखपुर। कोरोना का संक्रमण जिस रफ्तार से बढ़ रहा है, उसी प्रकार लोगों की लापरवाही भी सामने आ रही है। संक्रमण से बचने के उपायों के प्रति कम ही लोग गंभीर दिख रहे हैं। आलम यह है कि शुक्रवार को ही जिले में बंद का उल्लंघन करने के आरोप में 385 मुकदमे दर्ज किए गए। वहीं 1544 लोगों को बिना मास्क घूमते पकड़ा गया। यह स्थिति रोज की है। वह भी तब, जबकि पूरा सिस्टम लोगों को कोरोना से बचने के लिए सजग करने में लगा है। 

पूर्वांचल में फूटा कोरोना बम, बस्‍ती में 55, कुशीनगर में 28 पाॅजिटिव मिले

गोरखपुर। बस्ती जिले में रविवार को जिले में एक बार फिर कोरोना बम फूटा। बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर और जिला अस्पताल के ट्रूनेट जांच मशीन से जारी की गई रिपोर्ट में एक साथ रिकार्ड 55 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसी के साथ जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 718 पहुंच गई है। संक्रमितों को लेवल वन अस्पताल ओपेक चिकित्सालय कैली, जवाहर नवोदय विद्यालय रुधौली व परशुरामपुर में शिफ्ट कराया जा रहा है। कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 19 है। अब 419 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या 267 हो गई है। संक्रमितों की पुष्टि होते ही खलबली मच गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.