Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 20 July 2020: जिला अस्पताल में कर्मचारियों को पैसा नहीं दिया तो मासूम से खिंचवाया स्ट्रेचर, वीडियो वायरल

Top Gorakhpur News of the Day 20 July 2020 20 July 2020 सोमवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 05:00 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 05:00 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 20 July 2020: जिला अस्पताल में कर्मचारियों को पैसा नहीं दिया तो मासूम से खिंचवाया स्ट्रेचर, वीडियो वायरल

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिल सोमवार की 20 July 2020 की प्रमुख खबराें में जिला अस्पताल में कर्मचारियों को पैसा नहीं दिया तो मासूम से खिंचवाया स्ट्रेचर, वीडियो वायरल खबर चर्चा में रही। इसके अलावा एम्‍स गोरखपुर में बदले नियमों के साथ शुरू हुई ओपीडी, अब ऐसे लगेगा नंबर, नेपाल में केपी शर्मा पीएम ओली के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग, गोरखपुर से दिल्ली के लिए स्पाइस जेट की इवनिंग फ्लाइट कल से, नगर पालिका चेयरमैन के पति की कोरोना से मौत, पडरौना में लाॅकडाउन, बस्‍ती में डीएम आफ‍िस सील, बीमा कंपनी ने छोड़ा मैदान, अधर में तीन लाख किसान, 22 जुलाई तक जारी रहेगा रुक-रुककर बारिश का सिलसिला, गोरखपुर  में दूसरा कोविड लेवल-टू अस्पताल शुरू, दस दिन बाद खुलीं दुकानें, बाजार में लौटी चहल-पहल, प्रमोट होंगे पॉलीटेक्निक के सात हजार विद्यार्थी, इन विद्यार्थियों को देनी होगी परीक्षा, कोरोना पीडि़त को आठ घंटे घुमाने के बाद भर्ती किया लेकिन डाक्‍टर देखने नहीं गए और बिना अनुमति कोरोना संक्रमितों को रेफर नहीं करेंगे निजी अस्पताल खबर चर्चा में रही। 

loksabha election banner

जिला अस्पताल में कर्मचारियों को पैसा नहीं दिया तो मासूम से खिंचवाया स्ट्रेचर, वीडियो वायरल

देवरिया। देवरिया के जिला अस्‍पताल में एक मरीज को स्ट्रेचर पर एक महिला आगे से खींच रही है। पीछे से छोटा बच्चा धकेल रहा है। इसका वीडियो बना कर किसी ने सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। इसे लेकर जिला अस्पताल प्रशासन की व्यवस्था पर सवाल खड़ा हो गया है। अस्‍पताल  सीएमएस डॉ छोटेलाल ने अनभिज्ञता जताते हुए जांच कर कार्रवाई की बात कही है। सोशल मीडिया पर लोग जमकर इस पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं।

एम्‍स गोरखपुर में बदले नियमों के साथ शुरू हुई ओपीडी, अब ऐसे लगेगा नंबर

गोरखपुर। कोरोना महामारी के बीच बंद हुई एम्स की ओपीडी अब नए नियमों के साथ सोमवार से शुरू होगी। मरीजो फोन करेंगे और डॉक्टर उन्हें समय व तिथि बताएंगे, उसी के हिसाब से उन्हें इलाज के लिए आना होगा। मीडिया कोआर्डिनेटर डॉ. हरिशंकर जोशी ने बताया कि नए और पुराने सभी मरीजों को टेलीफोन के जरिए ही अपॉइंटमेंट मिलेगा। मरीजों को निर्धारित समय के एक घंटे पहले एम्स आना होगा। आवश्यकता होने पर उनके साथ एक स्वजन आ सकते हैं। उनकी फोटो प्रमाणित कराकर लानी होगी। तभी प्रवेश मिलेगा। नेपाल में केपी शर्मा पीएम ओली के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग

गोरखपुर। भगवान राम के जन्मस्थान को लेकर आधारहीन बयान देने वाले नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के खिलाफ वहां विरोध मुखर होता जा रहा है। नेपाल के जनकपुर में हिंदू संगठनों के लोगों ने सड़क पर उतरकर ओली के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया।

गोरखपुर से दिल्ली के लिए स्पाइस जेट की इवनिंग फ्लाइट कल से

गोरखपुर स्पाइस जेट की इवनिंग फ्लाइट (सायंकालीन उड़ान) अब 21 जुलाई से शुरू होगी। यात्रियों की संख्या कम होने पर विमानन कंपनी ने 20 जुलाई से शुरू होने वाली उड़ान को टाल दिया है। दिल्ली जाने वाले यात्रियों की सहूलियत के लिए स्पाइस जेट ने दिल्ली के लिए रोजाना इवनिंग फ्लाइट शुरू करने का निर्णय लिया है। नौ जुलाई को एयरपोर्ट अथॉरिटी ने विमानन कंपनी के प्रस्ताव को मंजूर कर शेड्यूल जारी कर दिया। जिसके मुताबिक दोपहर बाद 2.30 बजे दिल्ली से उड़ान भरने वाला विमान 3.45 बजे गोरखपुर पहुंचेगा। शाम 4.25 बजे गोरखपुर से यात्रियों को लेकर दिल्ली रवाना होगा। दिल्ली के लिए स्पाइस जेट की दूसरी फ्लाइट शुरू होने के साथ ही गोरखपुर से उड़ान भरने वाले विमानों की संख्या नौ हो जाएगी। जिसमें दिल्ली की चार, मुंबई की दो, कोलकाता, प्रयागराज और हैदराबाद की एक-एक फ्लाइट शामिल है। 

नगर पालिका चेयरमैन के पति की कोरोना से मौत

गोरखपुर नगरपालिका बस्ती के चेयरमैन रूपम मिश्र के पति एवं वरिष्ठ भाजपा नेता पुष्कर मिश्र की कोरोना संक्रमण के चलते पीजीआइ लखनऊ में मौत हो गई। दो दिन पहले गंभीर हालत में उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोरोना पॉजिटिव और किडनी में संक्रमण मिलने पर उसी दिन चिकित्सकों ने लखनऊ रेफर कर दिया था, पीजीआइ में इलाज चल रहा था। सीएमओ डा. एके गुप्ता ने इसकी पुष्टि की। उधर जिले में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। रविवार को सेवानिवृत्त चिकित्सक की पत्नी समेत सात की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसी के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर जिले में 542 पहुंच गई है। जिले में अब तक 362 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 18 हो गई है। सीएमओ डा. एके गुप्ता ने बताया संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों की लिङ्क्षस्टग कर उनको क्वारंटाइन कराया जा रहा है।

पडरौना में लाॅकडाउन, बस्‍ती में डीएम आफ‍िस सील

गोरखपुर। गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में कोरोना वायरस गंभीर रूप लेता जा रहा है। बस्‍ती में कोरोना से भाजपा के वरिष्‍ठ नेता रूपम मिश्र की मौत के बाद हिंदू युवा वाहिनी के जिला प्रभारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। संदिग्ध दिखने पर कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था। संक्रमण की पुष्टि होते ही नायब तहसीलदार सदर सुशील कुमार एंबुलेंस के साथ आवास विकास पहुंचे। जिला प्रभारी को एंबुलेंस के जरिये ओपेक चिकित्सालय कैली में शिफ्ट कराया गया। इस बीच कलेक्ट्रेट के एक कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिलाधिकारी कार्यालय 24 घंटे के लिए सील कर दिया गया है।

बीमा कंपनी ने छोड़ा मैदान, अधर में तीन लाख किसान

गोरखपुर। खरीफ के लिए जुलाई में ही फसलों का बीमा होता है, लेकिन गोरखपुर जिले में ऐन वक्त बीमा कंपनी ने काम करने से इन्कार कर दिया है। हालांकि इसकी वजह नहीं पता चल सकी है। जुलाई बीतने में सिर्फ 10 दिन शेष हैं। फिलहाल किसी दूसरी कंपनी से करार भी नहीं हो सका है। इससे जिले के तीन लाख किसान असमंजस में हैं कि उनका क्या होगा।

22 जुलाई तक जारी रहेगा रुक-रुककर बारिश का सिलसिला

गोरखपुर। गोरखपुर में तीन दिन से रुक-रुककर बारिश हो रही है। यह सिलसिला 22 जुलाई तक जारी रहने की संभावना व्‍यक्‍त की गई है। मौसम विभाग के पैमाने पर शनिवार की रात से रविवार की शाम तक 68 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई है। मौसम विशेषज्ञ के पूर्वानुमान के मुताबिक बारिश का यह सिलसिला रुक-रुक कर अगले तीन दिन तक जारी रहेगा।

गोरखपुर  में दूसरा कोविड लेवल-टू अस्पताल शुरू

गोरखपुर। 90 बेड के टीबी अस्पताल को कोविड लेवल टू अस्पताल बना दिया गया है। पहले यह केवल क्वारंटाइन सेंटर था। मरीजों की भर्ती भी शुरू कर दी गई है। यहां हल्के लक्षण वाले मरीजों का इलाज किया जाएगा। 14 दिन के लिए डॉक्टर, स्टॉफ नर्स, वार्ड ब्वाय व स्वीपर की तैनाती भी कर दी गई है।

दस दिन बाद खुलीं दुकानें, बाजार में लौटी चहल-पहल

गोरखपुर। करीब दस दिनों की लगातार बंदी के बाद सोमवार से शहर के प्रमुख बाजारों में रौनक दिखाई दी। कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए तीन थाना क्षेत्रों में एक सप्ताह का पूर्ण प्रतिबंध घोषित था। जबकि शनिवार और रविवार पूरे जिले में पूर्ण बंदी थी।

प्रमोट होंगे पॉलीटेक्निक के सात हजार विद्यार्थी, इन विद्यार्थियों को देनी होगी परीक्षा

गोरखपुर। पॉलीटेक्निक संस्थानों के विद्यार्थियों की परीक्षा और प्रोन्नत प्रक्रिया के लिए शासन की गाइडलाइन जारी हो गई है। गाइडलाइन के मुताबिक अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की परीक्षा कराई जाएगी जबकि पहले और दूसरे वर्ष के विद्यार्थी प्रमोट किए जाएंगे। गाइडलाइन मिलने के बाद जिले के सभी पॉलिटेक्निक संस्थानों ने अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षा कराने और अन्य वर्ष के छात्रों को प्रमोट करने की तैयारी शुरू कर दी है। गाइडलाइन के अनुसार जिले में मौजूद 11 पॉलीटेक्निक संस्थानों के अंतिम वर्ष के 3000 हजार विद्यार्थियों को परीक्षा देनी होगी जबकि करीब 7000 विद्यार्थी प्रमोट किए जाएंगे।

कोरोना पीडि़त को आठ घंटे घुमाने के बाद भर्ती किया लेकिन डाक्‍टर देखने नहीं गए

गोरखपुर एक कोरोना संक्रमित महिला के इलाज के लिए स्वजन आठ घंटे तक मेडिकल कॉलेज से लेकर जिला अस्पताल तक घूमते रहे। कहीं भर्ती नहीं किया गया। उन्हें दाउदपुर स्थित एक निजी अस्पताल से रेफर किया गया था। बाद में एसडीएम के कहने पर उसी निजी अस्पताल में उन्हें भर्ती तो कर लिया गया लेकिन कोई डॉक्टर झांकने तक नहीं गया। स्वजन के अनुरोध पर रात दो बजे एक स्वास्थ्यकर्मी ने मरीज को ड्रिप चढ़ाया और इंजेक्शन लगाया।

बिना अनुमति कोरोना संक्रमितों को रेफर नहीं करेंगे निजी अस्पताल

गोरखपुर। निजी अस्पतालों द्वारा कोरोना संक्रमित मरीजों को सीधे मेडिकल कॉलेज रेफर किए जाने को सीएमओ ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने निर्देश दिया है कि बिना उनकी अनुमति के निजी अस्पताल ऐसे मरीजों को रेफर नहीं करेंगे। निर्देश का उल्लंघन करने वाले अस्पतालों के खिलाफ विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.