Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 19 November 2020: पंजाब में किसान आंदोलन के चलते आठ ट्रेनें निरस्त, कई का मार्ग बदला, पढ़ें- गोरखपुर की खबरें

Top Gorakhpur News of the Day 19 November 2020 पंजाब में किसान आंदोलन के चलते आठ ट्रेनें निरस्त हो गई हैं। इसके अलावा कई ट्रेनों का मार्ग बदल गया है। गोरखपुर और आसपास के जिलों की ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 07:01 PM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 12:33 AM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 19 November 2020: पंजाब में किसान आंदोलन के चलते आठ ट्रेनें निरस्त, कई का मार्ग बदला, पढ़ें- गोरखपुर  की खबरें
किसान आंदोलन के चलते कई ट्रेनें रद कर दी गई हैं। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। Top Gorakhpur News Of The Day, 19 November 2020: यहां पढ़ें, गोरखपुर और आसपास के जिलों की प्रमुख खबरें-

loksabha election banner

पंजाब में किसान आंदोलन के चलते आठ ट्रेनें निरस्त, कई का मार्ग बदला

गोरखपुर। पंजाब में किसान आंदोलन के चलते ट्रेनों का संचालन अभी भी प्रभावित है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार आठ स्पेशल ट्रेनें निरस्त कर दी गई हैं। इसके अलावा 20 नवंबर को चलने वाली 04674 अमृतसर- जयनगर तथा 02408 अमृतसर-न्यू जलपाई स्पेशल अंबाला से चलेगी। 19 नवंबर को चलने वाली 05910 लालगढ़-डिब्रूगढ़ स्पेशल परिवर्तित मार्ग हनुमानगढ़- हिसार- भिवानी-रोहतक के रास्ते चलेगी।

अवैध संबंध के कारण गई होटल संचालक की जान ? सुसाइड नोट ने छोड़े कई सवाल

गोरखपुर। होटल कैलाश के संचालक संजय मल्‍ल की मौत के साथ यह इस राज से पर्दा नहीं उठ रहा है कि पिछले तीन वर्षों से उन्‍होंने अपनी कमाई का कहां-कहां खपाई थी। उनके जेब में मिले सुसाइड नोट के माध्‍यम से यह आरोप लगाया है कि उन्‍होंने अनामिका उर्फ बबली को किश्‍तों में करोड़ों रुपये दिए थे। कुल कितने रुपये दिए हैं, इसकी जानकारी किसी को नहीं है। सुसाइड नोट में यह भी लिखा है कि होटल की सारी कमाई अनामिका ही लेती थी।

VHP के राष्ट्रीय समन्वय समिति प्रमुख बालकृष्ण नाइक निधन

गोरखपुर। विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय समन्वय समिति प्रमुख एवं परिषद के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बालकृष्ण नाइक का बुधवार की रात कुशीनगर में निधन हो गया। बुधवार की सुबह जागरण से बातचीत में कुशीनगर में देह त्याग व भगवान बुद्ध के दर्शन की अंतिम इच्छा जताई थी। देह त्याग के पूर्व उन्होंने महापरिनिर्वाण मन्दिर में बुद्ध प्रतिमा के दर्शन पूजन किया था। वह महाराष्ट्र के मुंबई से बुधवार अल सुबह कुशीनगर पहुंचे थे।

रेलवे बोर्ड की रोक के बाद भी NER में हो रहे तबादले

गोरखपुर। पूर्वोत्तर रेलवे में रोक के बावजूद धड़ल्ले से ट्रांसफर-पोस्टिंग (तबादले)  हो रहे हैं। कहीं कोई नोटिस लेने वाला नहीं है। वाराणसी मंडल में तो नियमों को ताक रख रेल लाइनों पर कार्य करने वाले 14 चतुर्थ श्रेणी (कांटा वाला व फाटक वाला) तथा 9 स्टेशनों मास्टरों का तबादला कर दिया गया है। इसमें कुछ मंडल प्रशासन ने स्वयं किया है, जबकि कुछ ट्रांसफर स्वयं के अनुरोध पर किए गए हैं। यह तबादले तब हुए हैं जब रेलवे बोर्ड ने कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 31 मार्च 2021 तक आवधिक ट्रांसफर पर पूरी तरह से रोक लगाई है। जानकारों के अनुसार संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों की आपसी मिली भगत से यह तबादले किए गए हैं। इसको लेकर कर्मचारी संगठनों में भारी आक्रोश है। एनई रेलवे मजदूर यूनियन (नरमू) ने तो विरोध भी जताया है।

गोरखपुर में किशोरी को बांधकर पीटा, वीडियो वायरल- चार पर मुकदमा दर्ज

गोरखपुर। गोरखपुर के गोला इलाके की एक किशोरी को बांधकर पीटने के मामले में गोला पुलिस ने चार के विरुद्ध मारपीट और धमकी देने सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। आरोपितों की तलाश में पुलिस टीम दबिश दे रही है। पीडि़ता के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज हुआ है। तहरीर में उन्होंने लिखा है कि बेटी के दांत में दर्द था। पड़ोस का युवक उसे दवा दिलाने ले गया था। आरोप है कि रास्ते में गांव के शत्रुघ्न, पिंटू, इंद्रासन और रामू ने युवक और उनकी बेटी पर हमला कर दिया।

युवतियों से छेड़छाड़ मामले में लापरवाही पर नपे एसओ व दारोगा

गोरखपुर। गीडा थाना क्षेत्र के ग्राम भरसाड़ में दो पक्षों के बीच मारपीट के मामले में एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने गीडा थानाध्यक्ष देवेंद्र सिंह को लाइन हाजिर किया है। हलका दारोगा सुशील कुमार को निलंबित किया है। एसएसपी ने यह कार्रवाई एसपी नार्थ की रिपोर्ट पर की है। एसपी नार्थ ने थानाध्यक्ष व हलका दारोगा को लापरवाही बताया है।  इस प्रकरण में एक पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने विपक्षी पर शस्त्र अधिनियम व दलित उत्पीडऩ का मुकदमा दर्ज किया है। दूसरे पक्ष ने भी तहरीर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.