Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 19 July 2020: पगडंडी के रास्ते नेपाल जा रहा रोमानिया का नागरिक हिरासत में

Top Gorakhpur News of the Day 19 July 2020 19 July 2020 रविवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 04:00 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 04:00 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 19 July 2020: पगडंडी के रास्ते नेपाल जा रहा रोमानिया का नागरिक हिरासत में
Top Gorakhpur News Of The Day, 19 July 2020: पगडंडी के रास्ते नेपाल जा रहा रोमानिया का नागरिक हिरासत में

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिल रविवार की 19 July 2020 की प्रमुख खबराें में पगडंडी के रास्ते नेपाल जा रहा रोमानिया का नागरिक हिरासत में खबर चर्चा में रही। इसके अलावा सिद्धार्थनगर में जहरीला कीड़ा काटने से दो मासूमों की मौत, गोरखपुर में 991 हुई संक्रमितों की संख्या, 536 लोगों ने दी कोरोना को मात, दबंगों ने रोकी राह, एक दिन बाद हुआ अंतिम संस्कार, गोरखपुर में तीन थाना क्षेत्रों में खत्म होगी पाबंदी, अब इन क्षेत्रों में रहेगी पाबंदी, सीएम योगी ने छोटे व्‍यवसायियों से की बात, बढ़ाया हौंसला, बेघर हुए पूर्व विधायक के घर पहुंचे डीएम, आवास की व्यवस्था करने का दिया प्रस्ताव, इन्‍होंने दी कोरोना को मात-अब लोगों को बताएंगे ऐसे हारेगा कोरोना, UNICEF करेगा मदद, गोरखपुर में बदमाशों ने लूटी शिक्षक की पत्नी की चेन, गोरखपुर में बदला मौसम का मिजाज, बारिश शुरू और संत कबीरनगर बाढ़ के पानी में डूबने से दो किशोरियों की मौत खबर चर्चा में रही। 

loksabha election banner

पगडंडी के रास्ते नेपाल जा रहा रोमानिया का नागरिक हिरासत में

महराजगंज। फर्जी दस्तावेजों का सहारा लेकर पगडंडी रास्ते भारत से नेपाल जाने की कोशिश कर रहे राेमानिया देश के नागरिक ओनुट ड्राघोस को एसएसबी व पुलिस की संयुक्त टीम ने हिरासत में ले लिया। फर्जी दस्तावेज तैयार कर विदेशी नागरिक को नेपाल भेजने वाले तीन दलालों को भी पुलिस ने दबोच लिया है। चारों को थाने पर लाकर पुलिस व सुरक्षा एजेंसियों द्वारा गहनता से पूछताछ की जा रही है।

सिद्धार्थनगर में जहरीला कीड़ा काटने से दो मासूमों की मौत

सिद्धार्थनगर। त्रिलोकपुर थाना अंतर्गत ग्राम मझौवा में बीती रात जहरीले जंतु ने दो मासूम बच्चों को काट लिया। जिससे रविवार भोर में दोनों की मौत हो गई है। मृतक बच्चे सगे भाई-बहन थे।

गांव निवासी बिंदु लाल सोनी की पांच वर्षीय लड़की रोशनी और करीब ढाई वर्षीय आर्यन रात में सो रहे थे। किसी समय जहरीले जंतु ने दोनों काट लिया। बेटी की तबीयत खराब हुई तो उसने पेट दर्द की शिकायत बताई। निजी अस्पताल ले गए। परन्तु तब तक उसका बदन नीला पड़ने लगा, दोनो को गांव में झाड़ फूंक के लिए ले जाया गया लेकिन तब तक उसकी मृत्यु हो गई। इधर लड़के की हालत खराब हुई, तो उसे सीएचसी इटवा में चिकित्सीय उपचार हेतु ले गए। मगर रास्ते में ही उसने भी दम तोड़ दिया।

गोरखपुर में 991 हुई संक्रमितों की संख्या, 536 लोगों ने दी कोरोना को मात

गोरखपुर। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग ने 35 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिलने की पुष्टि की। इनमें से 20 मरीज शहर के हैं। शहर के मरीजों में बीआरडी मेडिकल कॉलेज के एक डॉक्टर और नर्स शामिल हैं जबकि ग्रामीण इलाकों के मरीजों में कैंपियरगंज तहसील के दो लेखपाल और चौरीचौरा तहसील के दो कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

दबंगों ने रोकी राह, एक दिन बाद हुआ अंतिम संस्कार

सिद्धार्थनगर। सिद्धार्थनगर के सदर थाना क्षेत्र के ग्राम महुअवा में दबंगों ने सार्वजनिक मार्ग को पहले जेसीबी से खोदवा दिया और फिर वहां दीवार खड़ी कर दी। रास्ता बंद होने से गांव की बुजुर्ग महिला  का अंतिम संस्कार मौत के एक दिन बाद हो सका। वह भी तब, जब प्रशासन ने हस्तक्षेप किया।

गोरखपुर में तीन थाना क्षेत्रों में खत्म होगी पाबंदी, अब इन क्षेत्रों में रहेगी पाबंदी

गोरखपुर। महानगर के तीन थाना क्षेत्रों कोतवाली, राजघाट एवं तिवारीपुर में सात दिनों बाद शनिवार को पाबंदी समाप्त हो गई। हालांकि इस क्षेत्र की दुकानें रविवार को भी बंद रहेंगी। यह बंदी शासन की ओर से सप्ताह में लगाए गए प्रतिबंध को देखते हुए रहेगी। ऐसे में दस दिन बाद सोमवार से शहर के प्रमुख बाजार फिर गुलजार नजर आएंगे।

सीएम योगी ने छोटे व्‍यवसायियों से की बात, बढ़ाया हौंसला

गोरखपुर। नवीन रोजगार छतरी योजना के शुभारंभ के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले के दो लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात की। दोना-पत्तल के लिए 2.80 लाख रुपये का ऋण पाने वाले दीपक से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पॉलीथिन पर प्रतिबंध है, आपका व्यवसाय खूब चलेगा। उन्होंने लांड्री के लिए एक लाख रुपये का ऋण पाने वाले दीपचंद से भी बात की।

बेघर हुए पूर्व विधायक के घर पहुंचे डीएम, आवास की व्यवस्था करने का दिया प्रस्ताव

गोरखपुर। मानीराम के पूर्व विधायक हरिद्वार पांडेय के घर जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पाण्डियन एवं ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सदर गौरव सिंह सोगरवाल पहुंचे। जिलाधिकारी ने उनका हाल पूछने के साथ बरसात में कहीं और आवास की व्यवस्था करने का प्रस्ताव दिया। पर, पूर्व विधायक ने गांव पर ही रहने की इच्‍छा जताई है।

इन्‍होंने दी कोरोना को मात-अब लोगों को बताएंगे ऐसे हारेगा कोरोना, UNICEF करेगा मदद

गोरखपुर। यदि आप कोरोना संक्रमण की चपेट में हैैं या इस महामारी से अपनी सेहत को लेकर चिंतित हैैं तो उसे मात देने का नुस्खा कोरोना चैैंपियन बताएंगे। स्वास्थ्य विभाग की नजर में कोरोना को हरा चुके लोग चैैंपियन हैैं। विभाग ने ऐसे 25 कोरोना चैंपियन का चयन कर यूनिसेफ की मदद से उन्हें इस बाबत प्रशिक्षण दिलवाया है। यह चैंपियन लोगों को जागरूक करने के लिए सोशल मीडिया, फोन, लेख और वीडियो संदेश का इस्तेमाल करेंगे।

गोरखपुर में बदमाशों ने लूटी शिक्षक की पत्नी की चेन

गोरखपुर। शाहपुर में जेल बाईपास के पास शनिवार दोपहर बाइक सवार बदमाशों ने शिक्षक की पत्नी की चेन लूट ली। शोर मचाने पर आसपास के लोग जब तक पहुंचे, बदमाश दूर निकल चुके थे। घटनास्थल के आसपास मकान और दुकान में लगे सीसी फुटेज की मदद से पुलिस बदमाशों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

गोरखपुर में बदला मौसम का मिजाज, बारिश शुरू

गोरखपुर। शनिवार की देर रात से लेकर रविवार की सुबह तक जमकर हुई बारिश ने बीते तीन दिन से पड़ रही उमस भरी भीषण गर्मी से लोगों को राहत दिला दी है। मौसम विभाग के पैमाने पर शनिवार की शाम से रविवार की दोपहर 10 बजे तक 43 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश रिकार्ड की जा चुकी है। आसमान में काले और घने बादल जमे हुए हैं, रह-रह कर कभी तेज तो कभी मध्यम बारिश हो रही है। मौसम विशेषज्ञ के पूर्वानुमान के मुताबिक बारिश का यह सिलसिला रुक-रुक कर अगले तीन दिन तक जारी रहेगा।

संत कबीरनगर बाढ़ के पानी में डूबने से दो किशोरियों की मौत

संत कबीरनगर। मेंहदावल थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी दो किशोरियों की नाले में डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया है। मेंहदावल के गगनई बाबू गांव की रहने वाली सुमन (16) पुत्री चन्द्रभान व पुष्पा (12) पुत्री शिव शनिवार शाम 6 बजे गांव के सीवान में बाढ़ का पानी देखने निकली थी। दोनों काफी देर के बाद घर नहीं लौटी तो परिजन दोनों को खोजने लगे। सुमन का शव परिजनों ने नाले के समीप देखा तो लोग बदहवास हो गए। मेंहदावल एसओ अनिल कुमार पांडेय भी सूचना के आधार पर मौके पर पहुंचे तथा दूसरे किशोरी की तलाश की जाने लगी। देर रात 10 बजे दूसरे किशोरी पुष्पा का शव भी एक गड्ढे से बरामद हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.