Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 18 November 2020: केबीसी के मंच पर लहराया गोरखपुर के कस्टम इंस्पेक्टर का परचम, पढ़ें- गोरखपुर की खबरें

Top Gorakhpur News of the Day 18 November 2020 कस्टम इंस्पेक्टर के पद पर तैनात गोरखपुर के ज्‍वाला जीत सिंह ने केबीसी के मंच पर गोरखपुर परचम लहराया है। गोरखपुर और आसपास के जिलों की ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 07:02 PM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 07:02 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day,  18 November 2020: केबीसी के मंच पर लहराया गोरखपुर के कस्टम इंस्पेक्टर का परचम, पढ़ें- गोरखपुर  की खबरें
गोरखपुर के कस्टम इंस्पेक्टर ज्‍वाला जीत सिंह। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। Top Gorakhpur News Of The Day, 18 November 2020: यहां पढ़ें, गोरखपुर और आसपास के जिलों की प्रमुख खबरें- 

loksabha election banner

केबीसी के मंच पर लहराया गोरखपुर के कस्टम इंस्पेक्टर का परचम

गोरखपुर। मंच, इस समय देश के सबसे चर्चित गेम शो कौन बनेगा करोड़ पति का था। मणिपुर कैडर की आइपीएस अधिकारी मोहिता शर्मा शानदार ढंग से खेलते हुए एक करोड़ की धनराशि जीत कर जा चुकी थीं। बारी थी फास्टेट फिंगर की। सदी के महानायक ने अपने चित-परिचित अंदाज में सवाल पूछा। जवाब देने का समय समाप्त होने के बाद परिणाम की घोषणा करते हुए सबसे तेज जवाब देने वाले का जैसे ही उन्होंने नाम लिया, गोरखपुर की माटी गौरव से विभोर हो उठी। क्योंकि वह नाम था गोरखपुर की माटी में पले-बढ़े और इस समय कस्टम इंस्पेक्टर के पद पर महाराष्ट्र के नासिक शहर में तैनात ज्वाला जीत सिंह का।

सुकून देने वाली रही इस बार की दीवाली, पिछले वर्ष से कम हुआ प्रदूषण

गोरखपुर। इस बार दिवाली में लोगों ने आतिशबाजी कम की या फिर वायुमंडल की परिस्थितियों ने आतिशबाजी से निकलने वाली गैसों को टिकने नहीं दिया। वजह जो भी लेकिन प्रदूषण का आंकड़ा बीते वर्ष के मुकाबले सुकूनदायी रहा। हालांकि प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़े दिवाली के पहले और दिवाली के बाद के प्रदूषण लेवल में 25 फीसद से अधिक अंतर बता रहे हैं लेकिन जब इसका मूल्यांकन बीते वर्ष की दिवाली की तुलना में किया जा रहा तो राहत का एहसास हो रहा। आंकड़ें बया कर रहे हैं कि इस वर्ष दिवाली की वजह से हवा कुछ कम प्रदूषित हुई। ऐसा सिर्फ रिहायशी इलाकों में ही नहीं बल्कि व्यावसायिक और औद्योगिक इलाकों में भी पाया गया।

ट्रेन से यात्रा करने जा रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें, आज से बदले रूट से चलेंगी यह ट्रेनें

गोरखपुर। सरदारनगर-चौरीचौरा रेलवे स्टेशन के बीच समपार संख्या 149 स्पेशल पर 18 और 19 नवंबर को तथा चौरीचौरा-गौरीबाजार के बीच समपार संख्या 145 ई पर 22 और 23 नवंबर को गर्डर लगाए जाएंगे। इस दौरान कुछ ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहेगा। ग्वालियर-बरौनी और बिहार संपर्क क्रांति स्पेशल सहित 7 ट्रेनें मार्ग बदलकर चलाई जाएंगी।

गोरखपुर से बंगलूरू, दिल्ली और मुम्बई के लिए चलेंगी प्राइवेट ट्रेनें, रेलवे बोर्ड ने दी मंजूरी

गोरखपुर। गोरखपुर से बंगलूरू, दिल्ली और मुम्बई के लिए तीन प्राइवेट ट्रेनें चलेंगी। इसके लिए बोर्ड ने सहमति दे दी है। हालांकि अभी इन ट्रेनों की चलने की तारीख तय नहीं हो पाई है। निजी कंपनी से टेंडर प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद ट्रेनों के चलने की तारीख निर्धारित की जाएगी। बीते कुछ महीने पहले रेलवे बोर्ड में पांच दर्जन ट्रेनों पर मुहर लगाई जिसमें तीन गोरखपुर से हैं। हालांकि अभी कुछ औपचारिकताएं बाकी हैं लेकिन

लाकडाउन ने खत्‍म किया 'क्रेडिट' का कारोबार, पूर्वांचल में धड़ाम हुआ गर्म कपड़ों का बाजार

गोरखपुर। ठंड ने अंगड़ाई लेनी शुरू कर दी है। संदूक-बक्सों और अलमीरा में कैद ऊनी कपड़े बाहर निकलने लगे हैं। मगर, गर्म कपड़ों का वो बाजार जो मध्यमवर्गीय परिवारों की सुपर मार्केट माना जाता है, सन्नाटे में है। वजह, लाकडाउन इफेक्ट बताया जा रहा है। छोटे कारोबारियों का सारा धंधा उधार के व्यवहार पर चलता है जबकि इफेक्ट के चलते निर्माताओं और थोक व्यवसायियों ने नकद दो माल लो का फार्मूला अपना रखा है। फलस्वरूप, इस बार ये बाजार धड़ाम हो गया है।

सरसों तेल के मूल्‍य में उछाल, 145 रुपये पहुंचा प्रति लीटर भाव- यह है कारण

गोरखपुर। दाल के बाद अब सरसों के तेल ने रसोई का बजट बिगाड़ दिया है। बीते दस दिनों में सरसों के तेल व रिफाइंड के दामाें में जबरदस्त उछाल आया है। तेल के दाम जहां 15 से 20 रुपये तक बढ़े हैं वहीं रिफाइंड ने भी पांच से दस रुपये तक महंगे हो गए हैं। व्यापारियों का कहना है कि सरसों के दाम बढ़ने के कारण बाहर से ही तेल के दाम बढ़े हुए आ रहे हैं।

कोहरे की गिरफ्त में सुबह, जानें- आगे कैसा रहेगा मौसम का हाल

गोरखपुर। बुधवार की सुबह कोहरे की गिरफ्त में रही। दोपहर से पछुआ हवाएं चलने के आसार हैं। इससे तापमान में और गिरावट आएगी। सोमवार को हल्‍की बारिश होने के कारण तापमान में गिरावट आई है। मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान 28.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि  न्‍यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहा।

42 दिन से फंसी गोरखपुर की बेटी को अपने खर्च पर घर पहुंचाएंगे सांसद रवि किशन

गोरखपुर। ग्‍वालियर के जेएएच स्‍टॉप सेंटर में 42 दिन से रह रही युवती को सांसद रवि किशन गोरखपुर ले आएंगे। जागरण में प्रकाशित खबर का संज्ञान लेते हुए बुधवार को उन्‍होंने युवती के घरवालों से संपर्क किया। मां और भाई से सांसद ने कहा कि बेटी को अपने खर्च पर गोरखपुर ले आएंगे। वे लोग परेशान न हो। आर्थिक तंगी से जूझ रहे परिवार की मदद के लिए व्‍यापारिक व सामाजिक संगठन के लोग भी आगे आए हैं।

ठीक होने के बाद भी खतरे की जद में मरीज, ठीक होने के बाद हुई छह संक्रमितों की मौत

गोरखपुर। कोरोना से ठीक होने के बाद भी मरीज खतरे की जद में हैं। निगेटिव होने के बाद 30 से अधिक लोग दोबारा बीमार हो चुके हैं। इनमें से छह की मौत हो चुकी है। इसमें जिले का पहला संक्रमित भी शामिल है। शेष का इलाज चल रहा है। सभी के फेफड़ों में सूजन व सांस लेने में तकलीफ है।

देवरिया में ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक की हत्या कर 5.40 लाख की लूट

गोरखपुर। देवरिया जिले के गौरीबाजार थाना क्षेत्र के ग्राम विशुनपुरा के समीप बुधवार की सुबह बाइक सवार बदमाशों ने एसबीआइ के ग्राहक सेवा केंद्र संचालक की हत्या कर पांच लाख 40 हजार रुपये लूट लिया है। घटना की सूचना मिलने के बाद सनसनी फैल गई है। एसपी डा. श्रीपति मिश्र, एएसपी शिष्यपाल समेत अन्य अधिकारियों ने घटना स्थल पहुंच जांच की है। बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए एसओजी समेत कई टीमें लगा दी गई है और जिले में जगह-जगह चेकिंग हो रही है।

जान लेंगी यह सड़कें- 10 माह में 255 लोग गवां चुके हैं अपनी जान

गोरखपुर। गोरखपुर की 25 सड़कें मौत के लिए जानी जाती हैं। सर्वे के बाद आरटीओ, ट्रैफिक और लोक निर्माण विभाग की टीम ने इन्हें ब्लैक स्पाट के रूप में चिन्हित किया। इन स्थानों पर ज्यादा हादसा होने की वजह यातायात नियमों की अनदेखी और खराब इंजीनियरिंग है। कोहरे में इन स्थानों पर सावधान रहे। 2019 में अधिकारियों ने हादसों की सर्वे रिपोर्ट तैयार कराई थी। इसमें हादसों का सबसे बड़ा कारण तेज रफ्तार से गाड़ी चलाना है। वहीं दूसरा कारण गलत तरीके से ओवरटेक करना सामने आया है। सर्वे से पहले जिले में 15 ब्लैक स्पाट थे। सर्वे के बाद 10 नए बढ़ गए। कोहरे के समय इन स्थानों पर अक्सर हादसे होते है। इस साल पिछले 10 माह में कुल 240 हादसे हुए जिसमें 255 की मौत हो चुकी है जबकि 189 लोग गंभीर रुप से घायल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.