Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 16 June 2020: भारत-नेपाल में तनाव के बीच भारत लौटने लगे गोरखा सैनिक

Top Gorakhpur News of the Day 16 June 2020 16 June 2020 मंगलवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 04:00 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 04:00 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 16 June 2020: भारत-नेपाल में तनाव के बीच भारत लौटने लगे गोरखा सैनिक
Top Gorakhpur News Of The Day, 16 June 2020: भारत-नेपाल में तनाव के बीच भारत लौटने लगे गोरखा सैनिक

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की मंगलवार 16 June 2020 की प्रमुख खबराें में भारत-नेपाल में तनाव के बीच भारत लौटने लगे गोरखा सैनिक खबर चर्चा में रही। इसके अलावा BRD मेडिकल कॉलेज की स्टॉफ नर्स सहित पांच में मिला कोरोना संक्रमण, इस जिले के DM ने मनरेगा कामगारों के साथ चलाया फावड़ा, नई दिल्ली तक जाएंगी आनंदविहार जाने वाली यह दस ट्रेनें, रोक के बाद भी IG ने किया तीन इंस्पेक्टर समेत 36 उप निरीक्षकों तबादला, ADG ने किया निरस्त, जाम से निजात दिलाने को प्रशासन का बड़ा कदम, अब शहर से बाहर खड़े होंगे बालू लदे सभी वाहन, रेलवे के गोरखपुर क्रिकेट मैदान में खेले जाएंगे रणजी मैच, परदेस में बंद है काम-धंधा, जो चल रहा वह भी मंदा और मानसून की धमाकेदार दस्तक, दो दिन तक रुक-रुककर होती रहेगी बारिश खबर चर्चा में रही।

loksabha election banner

भारत-नेपाल में तनाव के बीच भारत लौटने लगे गोरखा सैनिक

गोरखपुर। भारत-नेपाल में सीमा विवाद के कारण पैदा हुए तनाव के बीच गोरखा सैनिकों की सोमवार से भारत वापसी शुरू हो गई है। यहां सभी की सोनौली बार्डर पर तैनात चिकित्सकों ने थर्मल स्कैनिंग की। उसके बाद उन्हें भारत में प्रवेश की अनुमति मिली। बड़ी संख्या में नेपाली मूल के गोरखा सैनिक भारत के गोरखा रेजीमेंट में तैनात हैं।

इस जिले के DM ने मनरेगा कामगारों के साथ चलाया फावड़ा

संत कबीरनगर। कोरोना के दौर में महानगरों से अपना रोजगार और कारोबार छोड़कर घर वापस हुए प्रवासी कामगारों को रोजगार दिलाने के लिए सरकार विशेष प्रयास कर रही है। इस क्रम में संतकबीर नगर में विशेष कार्य दिवस मानकर जिले के विभिन्न ग्राम पंचायतों में मनरेगा के तहत कार्य आरंभ हुआ। इस दौरान डीएम रवीश गुप्त ने खुद ही खंड विकास अधिकारी बघौली के साथ ग्राम पंचायत बाहिलपार में फावड़ा चलाकर कामगारों का उत्साहवर्धन किया।

नई दिल्ली तक जाएंगी आनंदविहार जाने वाली यह दस ट्रेनें

गोरखपुर, जेएनएन। पूर्वोत्तर रेलवे के गोरखपुर व अन्य स्टेशनों से होकर आनंदविहार जाने वाली दस ट्रेनें 15 जून से अब नई दिल्ली तक जाएंगी। यह सभी ट्रेनें 16 जून से आनंदविहार की जगह नई दिल्ली जंक्शन से चलाई भी जाएंगी। इन ट्रेनों में गोरखपुर के रास्ते जाने वाली सत्याग्रह और सप्तक्रांति एक्सप्रेस भी शामिल हैं।

रोक के बाद भी IG ने किया तीन इंस्पेक्टर समेत 36 उप निरीक्षकों तबादला, ADG ने किया निरस्त

गोरखपुर। पुलिसकर्मियों का अंतरजनपदीय तबादला करने पर शासन से रोक के बावजूद आइजी बस्ती आशुतोष कुमार ने तीन इंस्पेक्टर और 30 उप निरीक्षकों का उनके मनचाहे जिले में तबादला कर दिया था। इतना ही नहीं शासन के निर्देशों की अनदेखी कर इन पुलिसकर्मियों को कार्यमुक्त भी कर दिया गया और उन्होंने नए तैनाती स्थल पर पहुंचकर कार्यभार भी ग्रहण कर लिया। इसकी जानकारी एडीजी जोन दावा शेरपा को हुई तो उन्होंने आइजी के तबादला आदेश को ही निरस्त कर दिया।

जाम से निजात दिलाने को प्रशासन का बड़ा कदम, अब शहर से बाहर खड़े होंगे बालू लदे सभी वाहन

गोरखपुर। जंगल धूसड़ में 10 एकड़ जमीन पर मोरंग बालू मंडी बनाने का रास्ता साफ हो गया है। एक जुलाई से मोरंग की सभी गाडिय़ां इसी मंडी में खड़ी होंगी। मंडी में मोरंग की कीमतें निर्धारित होने के बाद व्यापारी मनमानी कीमत नहीं वसूल सकेंगे। शहरवासियों को जाम से निजात के लिए मंडी की व्यवस्था बनाई गई है। मंडी से व्यापारी थोक व फुटकर में मोरंग की खरीद कर सकेंगे। कीमतों पर नियंत्रण के लिए खनन विभाग के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

रेलवे के गोरखपुर क्रिकेट मैदान में खेले जाएंगे रणजी मैच

गोरखपुर। आने वाले दिनों में रेलवे क्रिकेट मैदान गोरखपुर में भी रणजी, दिलीप और विजय हजारे जैसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट होंगे। इसको लेकर मैदान का स्वरूप बदला जा रहा है। पूर्वी और दक्षिण छोर पर अति आधुनिक पवेलियन तैयार हो रहा है। निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। छत लग चुका है।

परदेस में बंद है काम-धंधा, जो चल रहा वह भी मंदा

गोरखपुर। अनलॉक-1 में धीरे-धीरे सबकुछ सामान्य होने लगा है। कंपनियां खुल गई हैं। दुकानें भी खुलने लगी हैं। इसके बाद भी दूसरे राज्यों में व्यवसाय कर रहे लोगों के आने का क्रम बना हुआ है। परदेस से लौट रहे लोगों का कहना है भले ही बाजार खुल गए हैं। सड़कों पर भीड़ बढ़ गई है। लेकिन, अधिकतर व्यवसाय लगभग ठप ही पड़े हैं। जो चल रहे हैं वह भी मंदी की स्थिति में हैं। अब तो रूम का किराया भी देना भारी पडऩे लगा है।

मानसून की धमाकेदार दस्तक, दो दिन तक रुक-रुककर होती रहेगी बारिश

गोरखपुर। पूर्वानुमान से तीन दिन पूर्व पूर्वी उत्तर प्रदेश में सोमवार की देर रात मानसून की धमाकेदार दस्तक हुई। सोमवार की रात करीब 12 बजे गरज-चमक के साथ शुरू हुआ बारिश का सिलसिला मंगलवार की दोपहर तक जारी है। मौसम विभाग के पैमाने पर सुबह आठ बजे तक 94.8 मिलीमीटर बारिश हो चुकी थी। विभाग इसे भारी वर्षा करार दे रहा है।

BRD मेडिकल कॉलेज की स्टॉफ नर्स सहित पांच में मिला कोरोना संक्रमण

गोरखपुर। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कुल 65 नमूनों की जांच में 60 की रिपोर्ट निगेटिव आई जबकि पांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें एक मेडिकल कॉलेज की स्टॉफ नर्स भी है। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 170 हो गई है। जिसमें से 105 ठीक होकर घर जा चुके हैं। आठ की मौत हो चुकी है। 57 का इलाज चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.