Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 16 July 2020: UP के श‍िक्षा मंत्री ने कहा- नहीं बचेंगे फर्जी शिक्षक, सभी को भेजेंगे जेल

Top Gorakhpur News of the Day 16 July 2020 16 July 2020 गुरुवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 04:29 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 04:29 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 16 July 2020: UP के श‍िक्षा मंत्री ने कहा- नहीं बचेंगे फर्जी शिक्षक, सभी को भेजेंगे जेल
Top Gorakhpur News Of The Day, 16 July 2020: UP के श‍िक्षा मंत्री ने कहा- नहीं बचेंगे फर्जी शिक्षक, सभी को भेजेंगे जेल

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिल गुरुवार की 16 July 2020 की प्रमुख खबराें में UP के श‍िक्षा मंत्री ने कहा- नहीं बचेंगे फर्जी शिक्षक, सभी को भेजेंगे जेल खबर चर्चा में रही। इसके अलावा ग्राहक बन मोबाइल फोन की दुकान पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट, जानें- फ‍िर क्‍या हुआ.., ट्रेवेल हिस्ट्री न मोहल्ले में संक्रमण और कोरोना ने दे दी दस्तक, कोरोना की नई दवा बाजार में आई, चिकित्‍सकों की सलाह पर ही करें इसका उपयोग, Coronavirus In Gorakhpur: हफ्ते में दो दिन सब्जियां मिलनी मुश्किल, Coronavirus: गोरखपुर में आयुक्‍त कार्यालय, विकास भवन समेत कई प्रमुख कार्यालय सील, बदले जाएंगे बांस बल्‍ली पर लटके जर्जर तार, विधायक राधा मोहन ने उर्जा मंत्री से की थी मांग और CBSE दसवीं के अंकपत्र में सामने आई जन्मतिथि में गड़बड़ी खबर भी चर्चा में रही।

loksabha election banner

UP के श‍िक्षा मंत्री ने कहा- नहीं बचेंगे फर्जी शिक्षक, सभी को भेजेंगे जेल

गोरखपुर। यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री डा. सतीश द्विवेदी ने कहा कि प्रदेश में फर्जी शिक्षक बच नहीं पाएंगे, जेल जाएंगे। अभी तक 1701 शिक्षक बर्खास्त किए जा चुके हैं। एफआइआर और वसूली (रिकवरी) की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। गोरखपुर में पत्रकारों से बातचीत में बेसिक शिक्षा मंत्री ने कहा कि शुरुआत में चार हजार से अधिक शिक्षकों के फर्जी होने की आशंका थी। अब योगी सरकार ने सभी शिक्षकों की जांच कराने का निर्णय लिया है। स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम और स्पेशल टास्क फोर्स तेजी के साथ जांच कर रही है। कार्य को सरल और सहज बनाने तथा पारदर्शिता के लिए शिक्षा व्यवस्था को पूरी तरह आनलाइन किया जा रहा है। मानव संपदा पोर्टल पर सभी शिक्षकों और छात्रों का पूरा विवरण दर्ज हो रहा है। इससे फर्जीवाड़ा भी पकड़ में आ रहा है।

ग्राहक बन मोबाइल फोन की दुकान पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट, जानें- फ‍िर क्‍या हुआ..

गोरखपुर। बलदेव प्लाजा में दुकान खोलने के रोस्टर का पालन न होने की शिकायत पर सिटी मजिस्ट्रेट खुद ग्राहक बन वहां पहुंचे और दुकान के पास खड़े युवक से मोबाइल फोन दिखाने को कहा। युवक ने तुरंत दुकान शटर उठा दिया और मोबाइल फोन दिखाने लगा। सिटी मजिस्ट्रेट ने दुकान को सील करा दिया। इससे बलदेव प्लाजा में चोरी-छिपे दुकान खोल रहे दुकानदार भाग खड़े हुए।

ट्रेवेल हिस्ट्री न मोहल्ले में संक्रमण और कोरोना ने दे दी दस्तक

गोरखपुर। गोरखपुर में सामुदायिक संक्रमण फैलने की घोषणा नहीं हुई है, लेकिन हालात इसी तरफ इशारा कर रहे हैं। जून के तीसरे सप्ताह तक तो केवल ऐसे लोगों में संक्रमण मिला, जो बाहर से आए थे या उनके परिवार में कोई बाहर से आया था। इसके बाद संक्रमण पड़ोसियों तक पहुंचने लगा। अब स्थिति यह है कि जिनका दूर-दूर तक संक्रमितों से सरोकार नहीं था और न ही कोई ट्रेवेल हिस्ट्री है, उनमें भी संक्रमण की पुष्टि होने लगी है। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग की ङ्क्षचताएं बढ़ गई हैं।

कोरोना की नई दवा बाजार में आई, चिकित्‍सकों की सलाह पर ही करें इसका उपयोग

गोरखपुर। कोरोना मरीजों व उनके इलाज में लगे डॉक्टरों के लिए राहत भरी खबर है। केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) से मंजूरी मिलने के बाद ग्लैनमार्क फार्मास्यूटिकल्स निर्मित दवा फैबिफ्लू भालोटिया मार्केट में पहुंच गई है। यह एंटी वायरल है। बताया जा रहा है कि इसका इस्तेमाल हल्के लक्षणों वाले कोरोना मरीजों के लिए किया जा सकता है। खासकर हल्की सर्दी, जुकाम, खांसी, बुखार होने पर मरीज को यह दवा दी जाती है। इसे मेडिकल स्टोरों पर भी उपलब्ध करा दिया गया है। विशेषज्ञों का कहना है कि बिना डॉक्टर की सलाह के इस दवा का इस्तेमाल न किया जाए।

Coronavirus In Gorakhpur: हफ्ते में दो दिन सब्जियां मिलनी मुश्किल

गोरखपुर। कोरोना का फैलाव रोकने के लिए महेवा स्थित सब्जी की थोक मंडी भी सप्ताह में दो दिन बंद रहेगी। मंडी रात में ही खुल जाती है, ऐसे में शुक्रवार की रात 11 बजे से लेकर रविवार रात 10 बजे तक यह पूरी तरह बंद रहेगी। महीने में महज एक दिन बंद रहने वाली मंडी को हफ्ते में दो दिन बंद रखने का निर्णय थोक व्यापारियों ने आपसी सहमति से लिया है। लगातार दो दिन बंदी की वजह से लोगों को ताजी सब्जियों की किल्लत झेलनी पड़ सकती है।

Coronavirus: गोरखपुर में आयुक्‍त कार्यालय, विकास भवन समेत कई प्रमुख कार्यालय सील

गोरखपुर। गोरखपुर में कोरोना वायरस का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना वायरस के कारण आयुक्‍त कार्यालय विकास भवन समेत कई कार्यालयों को सील कर दिया गया है। इन कार्यालयों में लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। अपर आयुक्त प्रशासन अजयकांत सैनी ने बताया कि आयुक्त कार्यालय के कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सुरक्षा एवं बचाव हेतु आयुक्त कार्यालय परिसर को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

बदले जाएंगे बांस बल्‍ली पर लटके जर्जर तार, विधायक राधा मोहन ने उर्जा मंत्री से की थी मांग

गोरखपुर। गोरखपुर की जर्जर विद्युत व्यवस्था को सुधारने हेतु एक अच्छी खबर है। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने नगर विधायक डाक्‍टर राधा मोहन दास अग्रवाल के लगातार किये जा रहे प्रयासों को स्वीकार करते हुए, नगर विधायक को लिखित भेजे पत्र के माध्यम से इसकी सहमति दे दी है।

CBSE दसवीं के अंकपत्र में सामने आई जन्मतिथि में गड़बड़ी

गोरखपुर। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की बुधवार को घोषित दसवीं के परिणाम से छात्र उत्साहित हैं। इस बार परीक्षा में काफी तादाद में छात्र-छात्राएं सफल हुए हैं। अपनी सफलता से खुश छात्रों की खुशी उस समय काफूर हो गई जब उन्होंने नंबर देखने के लिए अपना अंकपत्र इंटरनेट से डाउनलोड किया। जिले के अधिकांश विद्यालय के छात्रों के अंकपत्र में अंकित जन्मतिथि वर्ष 2020 मिली। बोर्ड की इस गड़बड़ी को देख छात्र व अभिभावकों की परेशानी बढ़ गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.