Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 15 June 2020: Purvanchal Link Express Way: 80 किलोमीटर कम हो जाएगी गोरखपुर से इलाहाबाद की दूरी, इन शहरों को भी होगा फायदा

Top Gorakhpur News of the Day 15 June 2020 15 June 2020 सोमवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 15 Jun 2020 04:00 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jun 2020 04:00 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 15 June 2020: Purvanchal Link Express Way: 80 किलोमीटर कम हो जाएगी गोरखपुर से इलाहाबाद की दूरी, इन शहरों को भी होगा फायदा
Top Gorakhpur News Of The Day, 15 June 2020: Purvanchal Link Express Way: 80 किलोमीटर कम हो जाएगी गोरखपुर से इलाहाबाद की दूरी, इन शहरों को भी होगा फायदा

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की सोमवार 15 June 2020 की प्रमुख खबराें में Purvanchal Link Express Way: 80 किलोमीटर कम हो जाएगी गोरखपुर से इलाहाबाद की दूरी खबर चर्चा में रही। इसके अलावा बस्‍ती में पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, एक इनामी बदमाश समेत चार गिरफ्तार, सिद्धार्थनगर में हाईटेंशन तार की चपेट में आई DCM, एक की मौत, Caronavirus Effect: यहां होटलों में सात दिन में नहीं हुई एक भी बुकिंग, अभिभावक तय करेंगे पाकिस्तान का महिमा मंडन करने वाली शिक्षिका का भविष्‍य, Live Coronavirus Gorakhpur News Updates: दो नए मरीजों के साथ गोरखपुर में 165 हुई संक्रमितों की संख्‍या, बस कोरोना वायरस का हो रहा इलाज, बाकी मरीज हो रहे बेहाल, Gorakhpur Weather Updates: पूर्वांचल में मानसून का माहौल तैयार, बारिश के आसार, बदल जाएगी गोरखपुर शहर की चौहद्दी, नगर निगम में शामिल होंगे 31 नए गांव, UGC Guidelines: गोद लिए गांवों में जाकर शोध करेंगे विश्वविद्यालय और पीएम मोदी व सीएम योगी की उपलब्धियां बताने घर-घर पहुंचे भाजपाई खबर भी चर्चा में रही।

loksabha election banner

Purvanchal Link Express Way: 80 किलोमीटर कम हो जाएगी गोरखपुर से इलाहाबाद की दूरी, इन शहरों को भी होगा फायदा

गोरखपुर। पूर्वांचल लिंक एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य ने गति पकड़ ली है। कार्य की शुरुआत पिछले 10 फरवरी को हुई थी। अबतक 77.15 फीसद सड़क की सफाई व 18.38 फीसद मिट्टी का काम पूरा हो चुका है। लिंक एक्सप्रेस वे की लागत की भरपाई के लिए दो टोल प्लाजा का भी निर्माण किया जाएगा। साथ ही घाघरा नदी पर 1.50 किमी लंबा पुल बनाया जाएगा। कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (यूपीडा) है।

बस्‍ती में पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, एक इनामी बदमाश समेत चार गिरफ्तार

बस्ती। बस्‍ती के छावनी में राम रेखा नदी के किनारे श्‍मशान घाट पर पुलिस और बदमाशो के बीच सोमवार की सुबह हुई मुठभेड़ में शातिर बदमाश शिवा पाठक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ के दौरान शिवा पाठक को गोली लगी है। इसके बाद पुलिस उसे जिला अस्पताल ले गयी। मुठभेड़ में तीन अन्य बदमाश भी पकड़े गए है। शिवा पाठक 25 हजार का इनामी था।

सिद्धार्थनगर में हाईटेंशन तार की चपेट में आई DCM, एक की मौत

सिद्धार्थनगर। खेसरहा थाना क्षेत्र के डड़िया खुर्द गांव में रविवार देर रात एक बालक की विद्युत स्पर्शाघात से  झुलस कर मौत हो गई। घटना के बाद से पूरे गांव में कोहराम मच गया। रात में ही मौके पर एसडीएम शिवमूर्ति सिंह व सीओ राजेश कुमार तिवारी पहुंचे और घटना का जायजा लिए।

Caronavirus Effect: यहां होटलों में सात दिन में नहीं हुई एक भी बुकिंग

गोरखपुर। कोरोना संक्रमण के चलते होटल उद्योग पूरी तरह चौपट हो गया है। प्रशासन ने आठ जून से कुछ शर्तों के साथ होटल खोलने की इजाजत दी थी, लेकिन सात दिन में शहर के किसी भी होटल में एक भी बुङ्क्षकग नहीं हुई है। जबकि बिजली बिल, कर्मचारियों का वेतन और रखरखाव के मद में होटल संचालकों को लाखों रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं। हालात को देखते हुए कई संचालकों ने होटल बंद कर कर्मचारियों को छुट्टी पर भेज दिया है। बिजली का कनेक्शन भी कटवा दिया है।

अभिभावक तय करेंगे पाकिस्तान का महिमा मंडन करने वाली शिक्षिका का भविष्‍य

गोरखपुर। ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान पाकिस्तान का महिमा मंडन करने वाली जीएन पब्लिक स्कूल की शिक्षिका शादाब खानम प्रकरण में जांच समिति अभिभावकों की राय लेगी। सभी अभिभावक कक्षा-4 ए के होंगे, जिसके छात्रों को पढ़ाते समय शिक्षिका ने संज्ञा (नॉउन) का उदाहरण दिया था। इस मामले में लगभग 160 अभिभावकों से राय लेने के बाद ही समिति अपना फैसला सुनाएगी।

Live Coronavirus Gorakhpur News Updates: दो नए मरीजों के साथ गोरखपुर में 165 हुई संक्रमितों की संख्‍या

गोरखपुर। रविवार को कोरोना संक्रमण के मद्देनजर की कुल 110 नमूनों की जांच हुई। 108 निगेटिव की रिपोर्ट निगेटिव आई जबकि दो में संक्रमण की पुष्टि हुई। अब जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 165 हो गई है। जिसमें से 103 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। आठ की मौत हो चुकी है। 54 मरीजों का इलाज चल रहा है।

बस कोरोना वायरस का हो रहा इलाज, बाकी मरीज हो रहे बेहाल

गोरखपुर। जिला अस्पताल की इमरजेंसी सेवा को भी कोरोना ने बुरी तरह प्रभावित कर दिया है। अस्पताल पहुंच रहे इमरजेंसी मरीजों को भी चिकित्सीय सेवाएं नहीं मिल पा रही हैं। मरीज तो भर्ती हो रहे हैं, लेकिन उन्हें देखने के लिए समय से डॉक्टर नहीं मिल रहे हैं। ऑपरेशन के लिए भर्ती मरीजों की कोरोना जांच के लिए पांच दिन बाद भी सैंपल नहीं लिए गए हैं।

Gorakhpur Weather Updates: पूर्वांचल में मानसून का माहौल तैयार, बारिश के आसार

गोरखपुर। राजस्थान से उत्तर-पूर्व मध्य प्रदेश और दक्षिणी उत्तर प्रदेश से होते हुए ओडिशा तक एक निम्न वायुदाब क्षेत्र बना हुआ है। लगातार चल रहीं पुरवा हवाएं पूर्वी उत्तर प्रदेश तक निरंतर नमी पहुंचाने का काम कर रही हैं। उधर, बिहार के पटना-भागलपुर तक मानसून की दस्तक हो चुकी है।

बदल जाएगी गोरखपुर शहर की चौहद्दी, नगर निगम में शामिल होंगे 31 नए गांव

गोरखपुर। नगर निगम में जुड़ने वाले 31 गांवों के लोग एक जुलाई से शहरी हो जाएंगे। इन गांवों को विधिवत नगर निगम का हिस्‍सा मान लिया जाएगा। हालांकि बजट न होने के कारण इन गांवों के लोगों को शहरी होने के बाद भी सुविधाएं उन्‍हें गांव वाली ही मिलेंगी। शासन ने बजट मिलने के बाद ही नगर निगम इन गांवों में विकास कार्य करा पाएगा। नगर निगम प्रशासन ने तकरीबन दो सौ करोड़ रुपये का बजट मांगा है।

UGC Guidelines: गोद लिए गांवों में जाकर शोध करेंगे विश्वविद्यालय

गोरखपुर। विश्वविद्यालय व महाविद्यालय गोद लिए गांवों में जाकर कोविड-19 व एच-1 एन-1 वायरस को लेकर शोध करेंगे। गांवों की संख्या कम से कम पांच या छह होगी। यह फरमान यूजीसी (विश्वविद्यालय अनुदान आयोग) ने कुलपतियों को जारी किया है। इसके तहत जिन गांवों में शोध होना है, उसके बिंदु भी आयोग ने तय कर दिए हैं। इनमें कोविड-19 को लेकर गांव में जागरूकता का स्तर क्या है, इसको लेकर चुनौती को गांव द्वारा कैसे रोका गया तथा इसकी लड़ाई में गांवों ने सबसे अच्छी रणनीति क्या अपनाई? इसके अलावा 1918 की महामारी एच-1 एन-1 वायरस को लेकर भी विश्वविद्यालय अध्ययन करेगा और गांवों में बीमारी को लेकर जागरूकता का स्तर देखेगा।

पीएम मोदी व सीएम योगी की उपलब्धियां बताने घर-घर पहुंचे भाजपाई

गोरखपुर। भारतीय जनता पार्टी के केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष तथा उत्तर प्रदेश सरकार के तीन वर्ष पूरे होने के अवसर पर देश भर में चलाए जा रहे परिवार संपर्क अभियान के अन्तर्गत मोदी सरकार की एक वर्ष की उपलब्धियों तथा योगी सरकार की तीन वर्ष की उपलब्धियों के विषय में प्रधानमंत्री के पत्र को हुमायूंपुर उत्तरी वार्ड नं 11 में घर-घर जा के बांटने का कार्य उत्तर प्रदेश भाजपा के अनुसूचित जाति-जनजाति तथा अल्पसंख्यक मोर्चा प्रभारी ओमप्रकाश श्रीवास्तव, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष भाजपा डाक्‍टर सत्येन्द्र सिन्हा तथा स्थानीय पार्षद राधेश्याम रावत की अगुवाई में किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.