Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 14 September 2020: दबंगों जीना मुहाल किया, पुलिस ने नहीं सुनी तो बेबस महिला ने परिवार के साथ गांव छोड़ दिया, पढ़ें- गोरखपुर की खबरें

Top Gorakhpur News of the Day 14 September 2020 सोमवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 03:00 PM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 10:16 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day,  14 September 2020: दबंगों जीना मुहाल किया, पुलिस ने नहीं सुनी तो बेबस महिला ने परिवार के साथ गांव छोड़ दिया, पढ़ें- गोरखपुर  की खबरें
Top Gorakhpur News Of The Day, 14 September 2020: दबंगों जीना मुहाल किया, पुलिस ने नहीं सुनी तो बेबस महिला ने परिवार के साथ गांव छोड़ दिया, पढ़ें- गोरखपुर की खबरें

गोरखपुर, जेएनएन।  Top Gorakhpur News of the Day 14 September 2020,यहां पढ़ें, गोरखपुर और आसपास के जिलों की प्रमुख खबरें- 

prime article banner

दबंगों जीना मुहाल किया, पुलिस ने नहीं सुनी तो बेबस महिला ने परिवार के साथ गांव छोड़ दिया

गोरखपुर। बस्ती जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के पिपरपाती मुस्तहकम गांव में एक महिला गांव के ही कुछ लाेगों के उत्पीड़न से हार मान गई। मदद के लिए वह चौकी, थाना से लेकर अफसरों की चौखट तक गई लेकिन उसे कहीं पर न्याय नहीं मिला। थकहार कर वह बच्चों के साथ ट्रैक्टर ट्राली से घर गृहस्थी का सामान लेकर अन्यत्र चली गई।

गोरखपुर में नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी, गीडा में बढ़ेगा उत्‍पादन

गोरखपुर। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या जैसे-जैसे बढ़ रही है, ऑक्सीजन की मांग भी बढ़ने लगी है। ऑक्सीजन की खपत बढ़ने के कारण आपूर्ति दे पाने वाली फर्मों पर दबाव बढ़ा है। जिस गति से ऑक्सीजन की खपत हो रही है, उसकी किल्लत की आशंका पैदा हो गई है। ऑक्सीजन की कमी के कारण किसी का दम न घुटे, इसके लिए प्रशासन युद्ध स्तर पर तैयारियां कर रहा है। फिलहाल मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन का बैकअप होने का दावा किया जा रहा है लेकिन इसे और बढ़ाने के तरीकों पर लगातार विचार चल रहा है।

Coronavirus: संक्रमण के साथ ही तेजी से स्वस्थ हो रहे लोग, गोरखपुर मंडल में 17.5 हजार ने जीत ली जंग

गोरखपुर। कोरोना संक्रमण के मामले जहां बढ़ रहे हैं। वहीं राहत की बात यह है कि ठीक होने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। गोरखपुर मंडल के चार जिलों में अभी तक 17, 508 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है। समाज को शीघ्र संक्रमण मुक्त करने के लिए जांच की गति बढ़ा दी गई है। स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमितों को ढूढ़ने का काम तेज कर दिया है।

निषाद पार्टी के कार्यकर्ताओंं को रास नहीं आ रही आंदोलन की राह, विरोध में मुखर हो रहे कार्यकर्ता

गोरखपुर। आरक्षण के बहाने भाजपा को अपनी ताकत का एहसास कराने के लिए आंदोलन की राह पर चलने वाली निषाद पार्टी को अपने ही नेताओं-कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को सांसदों के आवास को घेरने की बेदम रही योजना के बाद अब 25 सितंबर को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन की तैयारी की जा रही है। इस बीच पार्टी के वाट्सएप ग्रुप पर विरोध जताने वालों को रिमूव या ब्लाक किया जा रहा है। आंदोलन का विरोध करने वाले पार्टी के नेता-कार्यकर्ता खुलकर अपनी नाराजगी जता रहे हैं। दो दिनों में पचास से ज्यादा कार्यकर्ताओं को ग्रुप से रिमूव किया जा चुका है।

Coronavirus: 80 फीसद मरीजों ने इन नियमों का पालन कर होम आइसोलेशन में दी कोरोना को मात

गोरखपुर। लगभग 80 फीसद मरीजों ने होम आइसोलेशन में रहकर कोरोना को मात दी है। 1800 से अधिक मरीज अभी होम आइसोलेट है। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि बिना लक्षण वाले मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन की अनुमति है। मरीजों की सुविधा के लिए रैपिड रिस्पांस टीम लगाई गई है, जो समय-समय पर उनके घरों पर जाकर उनका ख्याल रख रही है। अब तक 12 हजार मरीजों में से लगभग 8400 मरीज होम आइसोलेशन में ठीक हो चुके हैं।

ऐसे तो बनते ही टूट जाएगी सड़क, विधायक राधा मोहन ने निर्माण रोकवाया

गोरखपुर। नगर विधायक डा. राधा मोहन दास अग्रवाल ने ग्रामीण अभियंत्रण सेवा के अधिशासी अभियंता शिवेन्द्र सिंह को कड़े शब्दों में चेतावनी दी कि उनके विधानसभा क्षेत्र में सभी निर्माण कार्यों का निरीक्षण उन्हें आवश्यक रूप से कराया जाये और उनसे छिपा कर दोबारा किसी सड़क का घटिया निर्माण कराया गया तो वह अवर से लेकर अधिशासी अभियंता तक किसी को भी नहीं छोडेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.