Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 11 November 2019 : Ayodhya : राम मंदिर के लिए 33 की उम्र में छोड़ दी नौकरी, वर्दी में ही बन गए थे राममंदिर आंदोलन का हिस्‍सा

Top Gorakhpur News of the Day 11 November 2019 11 November 2019 सोमवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 11 Nov 2019 03:11 PM (IST)Updated: Mon, 11 Nov 2019 05:05 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 11 November 2019 :  Ayodhya : राम मंदिर के लिए 33 की उम्र में छोड़ दी नौकरी, वर्दी में ही बन गए थे राममंदिर आंदोलन का हिस्‍सा
Top Gorakhpur News Of The Day, 11 November 2019 : Ayodhya : राम मंदिर के लिए 33 की उम्र में छोड़ दी नौकरी, वर्दी में ही बन गए थे राममंदिर आंदोलन का हिस्‍सा

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की खबरों में Ayodhya : राम मंदिर के लिए 33 की उम्र में छोड़ दी नौकरी खबर चर्चा में रही, वर्दी में ही बन गए थे राममंदिर आंदोलन का हिस्‍सा, जानें- क्‍यों कुशीनगर से विदा हुई मैत्रेय परियोजना, उठे थे कई गंभीर सवाल, Ayodhya : राममंदिर निर्माण की अंतिम इच्छा के साथ ब्रह्मलीन हुए गोरक्षपीठाधीश्‍वर महंत अवेद्यनाथ, करतारपुर कॉरिडोर में चमकी गोरखपुर के इस कलाकार की कला, शिवपाल सिंह ने कहा, सपा में विलय नहीं- सम्मान देने वाले से गठबंधन संभव, Ayodhya : अफवाह फैलाने पर छह हिरासत में, सोशल मीडिया पर कड़ी नजर, इस रेलवे स्टेशन पर मिलने लगीं थ्री स्टार होटल जैसी सुविधाएं, जानें- कितना है एक दिन का किराया, श्री गुरुनानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व : लोगों को सेवा की राह दिखा रहा सिख समाज, करतारपुर साहिब : गोरखपुर में प्रकाशोत्सव मनाकर करतारपुर साहिब के लिए रवाना होगा जत्था खबर भी चर्चा में रही।

loksabha election banner

राम मंदिर के लिए 33 की उम्र में छोड़ दी नौकरी, वर्दी में ही बन गए थे राममंदिर आंदोलन का हिस्‍सा

गोरखपुर। रामजन्म भूमि पर मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष करने वालों की फेहरिस्त लंबी है, लेकिन इन सबके बीच परदेसी राम की राम कहानी जुदा है। मंदिर निर्माण के लिए उन्होंने न केवल महज 33 साल की उम्र में पीएसी की नौकरी छोड़ दी बल्कि मंदिर आंदोलन का हिस्सा बनने के लिए गोरखनाथ मंदिर के होकर रह गए। राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से प्रफुल्लित परदेसी कहते हैं कि आखिरकार उनका मिशन पूरा हुआ पर इस बात का अफसोस है कि इस ऐतिहासिक पल को श्रीराम जन्मभूमि आंदोलन के अगुवा के अध्यक्ष महंत अवेद्यनाथ अपने रहते नहीं देख सके।

जानें- क्‍यों कुशीनगर से विदा हुई मैत्रेय परियोजना, उठे थे कई गंभीर सवाल

कुशीनगर। राज्य सरकार ने कुशीनगर में प्रस्तावित 250 करोड़ की मैत्रेय परियोजना का एमओयू (करार) निरस्त कर दिया है। यह फैसला सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया। परियोजना के तहत संस्कृति विभाग ने मैत्रेय ट्रस्ट को 190 एकड़ भूमि निश्शुल्क मुहैया करायी थी।

राममंदिर निर्माण की अंतिम इच्छा के साथ ब्रह्मलीन हुए गोरक्षपीठाधीश्‍वर महंत अवेद्यनाथ

गोरखपुर। राम मंदिर को लेकर गोरक्षपीठाधीश्‍वर महंत अवेद्यनाथ की चिंता ब्रह्मलीन होने तक बनी रही। गोरखनाथ मंदिर के सचिव द्वारिका तिवारी बताते हैं कि राम मंदिर आंदोलन में महंत अवेद्यनाथ की जान बसती थी। मंदिर में आने वाले हर महत्वपूर्ण व्यक्ति से वह अपने जीवन काल में राम मंदिर निर्माण देखने की इच्छा जरूर व्यक्त करते थे।

करतारपुर कॉरिडोर में चमकी गोरखपुर के इस कलाकार की कला

गोरखपुर। डेरा बाबा नानक साहिब और गुरुद्वारा दरबार साहिब को जोडऩे वाले करतारपुर कॉरिडोर में इन दिनों गोरखपुर के कलाकार पवन भट्ट की कला चमक रही है। कॉरिडोर में सजाई गई पंजाबी लोक कला और योद्धाओं की प्रतिमाओं को पवन ने ही तैयार किया है। कॉरिडोर में अब तक उनकी बनाई महाराणा रणजीत सिंह, जसा सिंह अहलुवालिया, हरी सिंह नलवा, बाबा बघेल सिंह की प्रतिमाएं सज चुकी हैं। अब वह अशोक की लाट तैयार करने में जुटे हैं।

शिवपाल सिंह ने कहा, सपा में विलय नहीं- सम्मान देने वाले से गठबंधन संभव

देवरिया। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी में विलय नहीं करेंगे। हम उससे गठबंधन भले कर सकते हैं। अगर उससे गठबंधन नहीं होता है तो जो हमें सम्मान देगा, उससे गठबंधन करके हम सरकार में रहेंगे।

अफवाह फैलाने पर छह हिरासत में, सोशल मीडिया पर कड़ी नजर

गोरखपुर, जेएनएन। अयोध्या मामले में फैसला आने के बाद पुलिस की चौकसी लगातार जारी। चौराहों, संवेदनशील स्थानों और कस्बों में पुलिस तैनात है। जिले में पूरी तरह से शांति कायम है। इस बीच विभिन्न माध्यमों से अफवाह फैलाने के आरोप में छह युवकों को हिरासत में लिया गया है। मुकदमा दर्ज कर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है।

इस रेलवे स्टेशन पर मिलने लगीं थ्री स्टार होटल जैसी सुविधाएं, जानें- कितना है एक दिन का किराया

गोरखपुर। रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। सोमवार से गोरखपुर जंक्शन पर रिटायङ्क्षरग रूम में थ्री स्टार होटल जैसी सुविधाएं मिलनी शुरू हो जाएंगी। नाश्ता और भोजन के अलावा अतिरिक्त सुविधा के लिए स्टेशन परिसर से बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। प्रथम चरण में अति आधुनिक तीन रूम और दो डारमेट्री तैयार हैं। द्वितीय चरण में भी जल्द ही अन्य कमरों व डारमेट्री में निर्माण कार्य शुरू हो जाएंगे।  ड्रिंक आदि की भी व्यवस्था रहेगी।

श्री गुरुनानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व : लोगों को सेवा की राह दिखा रहा सिख समाज

गोरखपुर। श्री गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को लेकर न केवल सिख बल्कि समस्त नानक प्रेमियों में किस कदर उल्लास है, इसका प्रमाण गुरूद्वारा जटाशंकर में देखने को मिला। गुरूद्वारा में गुरू के प्रकाश पर्व को समर्पित कार्यक्रमों की श्रृंखला में रक्तदान शिविर, रक्तदाता सम्मान एवं देहदान संकल्प सेवा का विशेष आयोजन हुआ तो इसमें सहभागी होने के लिए श्रद्धालुओं का श्रद्धा भाव अप्रतिम रहा।

करतारपुर साहिब : गोरखपुर में प्रकाशोत्सव मनाकर करतारपुर साहिब के लिए रवाना होगा जत्था

गोरखपुर। गुरु के दरबार करतारपुर साहिब में मत्था टेकने के लिए श्रद्धालु तैयार हैं। पहला जत्था 12 नवंबर को प्रकाशोत्सव मनाने के बाद रवाना होगा। करतारपुर कॉरीडोर होते हुए पाकिस्तान जाने के लिए 68 लोगों के पासपोर्ट बन गए हैं, जबकि कई कतार में हैं। गुरु दरबार की आसान हुई राह से सिख समाज खुश है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.