Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 11 June 2020: 600 साल पहले यहां मिले थे बाबा गोरखनाथ और संत कबीर, देश में पहचान बनाने जा रहा यह स्‍थान

Top Gorakhpur News of the Day 11 June 2020 11 June 2020 गुरुवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 11 Jun 2020 04:00 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2020 04:00 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 11 June 2020: 600 साल पहले यहां मिले थे बाबा गोरखनाथ और संत कबीर, देश में पहचान बनाने जा रहा यह स्‍थान
Top Gorakhpur News Of The Day, 11 June 2020: 600 साल पहले यहां मिले थे बाबा गोरखनाथ और संत कबीर, देश में पहचान बनाने जा रहा यह स्‍थान

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की गुरुवार 11 June 2020 की प्रमुख खबराें में 600 साल पहले यहां मिले थे बाबा गोरखनाथ और संत कबीर, देश में पहचान बनाने जा रहा यह स्‍थान खबर चर्चा में रही। इसके अलावा Coronavirus से निपटने को पूर्वोत्तर रेलवे ने 11 स्टेशनों पर तैयार किए 217 आइसोलेशन वार्ड, 12 सौ एकड़ में बनेगा औद्योगिक गलियारा, जमीन अधिग्रहण का प्रस्‍ताव भेजा गया, Coronavirus: मोबाइल में आरोग्य सेतु नहीं है तो महामारी एक्ट में दर्ज होगा मुकदमा, फर्जी दस्तावेजों से नेपाली युवक बना भारतीय नागरिक, मुकदमा दर्ज, इस तकनीक से दस मिनट में सैनिटाइज हो जाएगा आपका कमरा और बीआरडी मेडिकल कॉलेज में संक्रमित डॉक्टरों की संख्या आठ हुई खबर भी चर्चा में रही। 

loksabha election banner

600 साल पहले यहां मिले थे बाबा गोरखनाथ और संत कबीर, देश में पहचान बनाने जा रहा यह स्‍थान

गोरखपुर। बाबा गोरखनाथ, गुरु नानक, संत रविदास और संत कबीर के मिलन स्थल की मान्यता वाली गोरख तलैया और कबीर धूनी को पर्यटन स्थल के विकसित करने के लिए हो रहे कार्य ने फिर से जोर पकड़ लिया है। गोरखपुर और संतकबीर नगर की सीमा पर कसरवल में 3200 वर्गमीटर की गोरख तलैया को साढ़े पांच मीटर गहराई तक खोदे जाने का कार्य अंतिम रूप ले रहा है। उसके बीच में स्थापित करने के लिए 12 फीट की बाबा गोरखनाथ की कांस्य प्रतिमा भी तैयार हो गई है।

Coronavirus से निपटने को पूर्वोत्तर रेलवे ने 11 स्टेशनों पर तैयार किए 217 आइसोलेशन वार्ड

गोरखपुर। कोरोना वायरस से दो-दो हाथ करने के लिए रेलवे पहले से ही तैयार है। बढ़ते संक्रमण में रेलवे ने अपनी तैयारी और पुख्ता कर ली है। किसी भी विषम परिस्थिति से निपटने के लिए रक्षक कोच के रूप में तैयार किए गए 217 आइसोलेशन वार्ड को पूर्वोत्तर रेलवे के 11 स्टेशनों पर खड़ा कर दिया गया है।

12 सौ एकड़ में बनेगा औद्योगिक गलियारा, जमीन अधिग्रहण का प्रस्‍ताव भेजा गया

गोरखपुर। पूर्वांचल लिंक एक्सप्रेस-वे के किनारे औद्योगिक गलियारा बनाने की प्रक्रिया तेज हो गई है। प्रथम चरण में 1200 एकड़ जमीन के लिए प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है। गुरुवार का प्रस्ताव उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) के सीईओ को भेज दिया गया। कैबिनेट से पास होने के बाद इसकी अधिसूचना जारी हो जाएगी। अधिसूचना के बाद अधिग्रहण शुरू हो जाएगा।

Coronavirus: मोबाइल में आरोग्य सेतु नहीं है तो महामारी एक्ट में दर्ज होगा मुकदमा

गोरखपुर। अब जिला प्रशासन मोबाइल में आरोग्य सेतु एप की रैंडम जांच कराएगा। ऐसे में अगर आपके पास स्मार्ट फोन है और आपने आरोग्य सेतु एप डाउनलोड नहीं किया है तो आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। घर से बाहर निकलने से पहले अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु एप जरूर डाउनलोड कर लें। जिला प्रशासन ने इसे अनिवार्य कर दिया है। जांच में बिना एप के पकड़े जाने पर महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

फर्जी दस्तावेजों से नेपाली युवक बना भारतीय नागरिक, मुकदमा दर्ज

गोरखपुर। नेपाल से सटे भारतीय क्षेत्रों में विदेशी नागरिकों द्वारा जालसाजी कर भारत की नागरिकता हासिल करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक नेपाली युवक के फर्जीवाड़े से गोरखधंधे का राजफास हुआ है। पुरंदरपुर पुलिस ने आरोपित नेपाली नागरिक के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है।

इस तकनीक से दस मिनट में सैनिटाइज हो जाएगा आपका कमरा

गोरखपुर। गोरखपुर के दो युवकों ने एक ऐसा उपकरण तैयार किया है, जिससे अल्ट्रावायलेट किरणें निकलती हैं। युवकों का दावा है कि इस उपकरण से मात्र दस मिनट में कोई भी 10 गुणे 10 फीट का कमरा सैनिटाइज हो जाएगा। इसके लिए किसी सैनिटाइजर की आवश्यकता नहीं है। 

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में संक्रमित डॉक्टरों की संख्या आठ हुई

गोरखपुर, जेएनएन। बुधवार को कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कुल 136 नमूनों की जांच हुई। 133 की रिपोर्ट निगेटिव आई जबकि तीन में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें एक बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की एक डॉक्टर भी हैं। मेडिकल कॉलेज में संक्रमित डॉक्टरों की संख्या आठ हो गई है। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 148 हो गई है। 54 ठीक होकर घर जा चुके हैं और आठ लोगों की मौत हो चुकी है। 86 का इलाज चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.