Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News Of The Day, 08 November 2019 : BSP : पार्टी ने बदला नियम, अब किसी भी जाति से बन सकेंगे जिलाध्यक्ष

Top Gorakhpur News of the Day 08 November 2019 08 November 2019 शुक्रवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 03:20 PM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 05:05 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 08 November 2019 : BSP : पार्टी ने बदला नियम, अब किसी भी जाति से बन सकेंगे जिलाध्यक्ष
Top Gorakhpur News Of The Day, 08 November 2019 : BSP : पार्टी ने बदला नियम, अब किसी भी जाति से बन सकेंगे जिलाध्यक्ष

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 08 November 2019 की प्रमुख खबरों में BSP : पार्टी ने बदला नियम, अब किसी भी जाति से बन सकेंगे जिलाध्यक्ष खबर चर्चा में रही। इसके अलावा Ayodhya Case : हाई अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियों, ड्रोन कैमरों से होगी निगरानी, सीएम सिटी को स्मार्ट सिटी बनाने की कार्ययोजना तैयार, बदल जाएगी शहर की सूरत, AIIMS GORAKHPUR : जनवरी से खुलेंगे दो नए विभाग, अप्रैल से भर्ती हो सकेंगे मरीज, AIR POLLUTION : सामान्य से चार गुना तक पहुंचा गोरखपुर का प्रदूषण, गुमनामी की जिंदगी जी रही थीं, अब रैंप पर कैटवाक करेंगी यह महिलाएं, जानें- कैसा है इनका जीवन, #हादसा : संतकबीर नगर में क्रेन से दबकर बाइक सवार मां-बेटे की मौत, एक घायल, गोरखपुर नगर निगम बोर्ड की बैठक में हंगामा, बैठक में ही धरने पर बैठ गए पार्षद खबर भी चर्चा में रही।

loksabha election banner

BSP : पार्टी ने बदला नियम, अब किसी भी जाति से बन सकेंगे जिलाध्यक्ष

गोरखपुर। 'सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय' की बात करने वाली बसपा ने अब सही मायने में इस रास्ते पर कदम बढ़ाए हैं। अघोषित रूप से अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित रहने वाले जिलाध्यक्ष के पद को सर्वसमाज के लिए खोल दिया गया है। अब बसपा में अनुसूचित जाति, अल्पसंख्यक, पिछड़ा वर्ग या सवर्ण, किसी भी वर्ग के कार्यकर्ता जिलाध्यक्ष बन सकेंगे। उपाध्यक्ष का पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित रहेगा।

Ayodhya Case : हाई अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियों, ड्रोन कैमरों से होगी निगरानी

गोरखपुर। अयोध्या विवाद पर फैसला आने के बाद की स्थितियों से निपटने के लिए की जा रही तैयारी में पुलिस ने जी-जान लगा दी है। सुरक्षा व्यवस्था का ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया गया है। शहर पर नजर रखने के लिए 28 ड्रोन कैमरे लगाए जाने की तैयारी है। इन कैमरों की मदद से शहर की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए अलग से कंट्रोल रूम बनाया जाएगा। पहले से चिह्नित संवेदनशील स्थानों पर फैसला आने के बाद से लगातार 72 घंटे पैरा मिलीट्री फोर्स और भारी पुलिसबल की तैनाती रहेगी।

सीएम सिटी को स्मार्ट सिटी बनाने की कार्ययोजना तैयार, बदल जाएगी शहर की सूरत

गोरखपुर। गोरखपुर को स्मार्ट सिटी बनाने की कवायद शुरू हो गई है। मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर ने स्मार्ट सिटी बनाने के लिए विस्तृत कार्ययोजना तैयार करने का निर्देश दिया है। उन्होंने एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन समेत जनपद के सभी महत्वपूर्ण स्थानों से प्री पेड टैक्सी की व्यवस्था करने के लिए निर्देशित किया है। 

AIIMS GORAKHPUR : जनवरी से खुलेंगे दो नए विभाग, अप्रैल से भर्ती हो सकेंगे मरीज

गोरखपुर। एम्स में अप्रैल से मरीज भर्ती होने लगेंगे। इसके पहले जनवरी से एनेस्थीसिया व पल्मनरी के दो नए विभाग भी शुरू हो जाएंगे। इनडोर और आउटडोर की व्यवस्थाओं को सुचारू बनाने वाले चिकित्सकों की नियुक्ति के लिए साक्षात्कार की प्रक्रिया इस माह पूरी हो जाएगी।

AIR POLLUTION : सामान्य से चार गुना तक पहुंचा गोरखपुर का प्रदूषण

गोरखपुर। दिवाली के बाद से दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में बेकाबू हुए वायु प्रदूषण ने आमजन से लेकर शासन-सत्ता तक को झकझोर दिया। यहां तक कि इसका संज्ञान सुप्रीम कोर्ट को भी लेना पड़ा। इसकी आंच प्रदेश के भी सभी जिलों तक भी पहुंची। कानपुर, लखनऊ और मुरादाबाद तो देश के टॉप टेन प्रदूषित शहरों में शामिल हो गए। ऐसे में गोरखपुर में वायु प्रदूषण का विश्लेषण जरूरी हो गया।

गुमनामी की जिंदगी जी रही थीं, अब रैंप पर कैटवाक करेंगी यह महिलाएं, जानें- कैसा है इनका जीवन

गोरखपुर। समाज की मुख्यधारा में शामिल हो चुके वनटांगिये अब आधुनिकता की दौड़ में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए तैयार हैं। जानकर आश्वर्य होगा कि अब वनटांगियां महिलाएं रैंप पर कैटवाक करने जा रही हैं। वह भी बकायदा ट्रेनिंग के साथ। नौ नवंबर को इंटरनेशनल दिल्ली पब्लिक स्कूल, खोराबार में आयोजित होने वाले पूर्वी फेस्टिवल के दौरान फैशन-शो में हिस्सा लेने के लिए वनटांगियां महिलाओं को जयपुर के ट्रेनर हिमांशु राय ने ट्रेंड किया है।

#हादसा : संतकबीर नगर में क्रेन से दबकर बाइक सवार मां-बेटे की मौत, एक घायल

संतकबीर नगर : संतकबीर नगर जिले के धनघटा थानाक्षेत्र के लोहरैया-औराडाड़ मार्ग पर बारीडीहा गांव के पास बैक करते समय क्रेन से निकले लोहे की छड़ से बाइक सवार टकरा गए। क्रेन के पहिए के नीचे आ जाने से मां और बेटे की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। घटना शुक्रवार को सुबह करीब आठ बजे घटित हुई।

गोरखपुर नगर निगम बोर्ड की बैठक में हंगामा, बैठक में ही धरने पर बैठ गए पार्षद

गोरखपुर। नगर निगम की 11वीं बोर्ड बैठक में विकास कार्य न होने से नाराज पार्षदों ने हंगामा किया। कुएं के सौंदर्यीकरण को लेकर छह महीने में कोई योजना न बनने से नाराज बेतियाहाता वार्ड के पार्षद विश्वजीत त्रिपाठी धरने पर बैठ गए। पार्षदों ने पथ प्रकाश और जलकल विभाग की व्यवस्था पर नाराजगी जताई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.