Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News of 24 July 2020: गोरखपुर में जिला स्तर के अधिकारियों को मुख्यालय से बाहर जमाने पर रोक

Top Gorakhpur News of the Day 24 July 2020 24 July 2020 शुक्रवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 03:20 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 03:24 PM (IST)
Top Gorakhpur News of 24 July 2020: गोरखपुर में जिला स्तर के अधिकारियों को मुख्यालय से बाहर जमाने पर रोक

गोरखपुर , जेएनएन24 जुलाई 2020 शुक्रवार को गोरखपुर और आसपास के जिलों की प्रमुख खबरों में गोरखपुर में जिला स्तर के अधिकारियों को मुख्यालय पर रोका जाना चर्चा में रहा। इसके अलावा गोरखपुर मंडल के सभी निजी चिकित्सालयों में कोरोना वायरस मरीजों के आइसोलेशन की व्यवस्था, बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 14 घंटे बंद रही माइक्रोबायोलॉजी की दवा, ठप रही कोरोनावायरस की जांच, गीडा पर एक और फर्जीवाड़ा, जालसाजों ने बेची दी किसान की जमीन, एडीजी जोन गोरखपुर की फर्जी आइडी के बारे में पुलिस ने फेसबुक से पूछा जानकारी और इसलिए इसलिए गोरखपुर में बढ़ रही कोरोना पॉजिटिव केस खबर भी चर्चा में रही।

loksabha election banner

गोरखपुर में जिला स्तर के अधिकारियों को मुख्यालय से बाहर जमाने पर रोक

गोरखपुर। कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला स्तरीय अधिकारियों के बाहर जाने पर रोक लगा दी गई है। कोई भी अधिकारी या कार्यालयाध्यक्ष बिना जिलाधिकारी की पूर्व अनुमति के बाहर नहीं जा सकेंगे। कुछ अधिकारियों के बिना सूचना बाहर चले जाने के बाद यह निर्णय लिया गया है।

गोरखपुर मंडल के सभी निजी चिकित्सालयों में होगी कोविड आइसोलेशन की व्यवस्था

गोरखपुर। मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर ने अधिकारियों की बैठक में कहा कि मंडल के सभी निजी चिकित्सालय अपने यहां कोविड आइसोलेशन की व्यवस्था करें, जिससे किसी भी कोरोना संदिग्ध का इलाज किया जा सके। उन्होंने सक्षम चिकित्सालयों के संचालकों से एल 2 सुविधा शुरू करने की अपील की।

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 14 घंटे बंद रही माइक्रोबायोलॉजी की लैब, ठप रही कोरोना वायरस की जांच

गोरखपुर। बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी लैब में एक लैब टेक्नीशियन के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद लैब 14 घंटे बंद रही। तीन बार सैनिटाइज करने के बाद पुन: लैब खोल दी गई, जांच शुरू हो गई। लैब के सभी कर्मचारियों की जांच कराई गई। एक महिला लैब टेक्नीशियन में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद हड़कंप मच गया। इसके बाद रात 12 बजे से लैब 14 घंटे के लिए बंद कर दी गई।

गीडा पर एक और फर्जीवाड़ा, जालसाजों ने बेची दी किसान की जमीन

गोरखपुर। गोरखपुर विकास प्राधिकरण (गीडा) को फर्जीवाड़ा करके जमीन बेचने की एक शिकायत भी शुरू हुई थी कि एक और किसान सामने आ गया है। चकिया निवासी किसान बैजनाथ ने गीडा प्रशासन तथा थाने में तहरीर देकर कुछ लोगों पर अपने हिस्से की जमीन बेच देने का आरोप लगाया है। पीडि़त किसान ने भीटी रावत के किसान की जमीन बेचने वाले संतकबीर नगर निवासी बिचौलियां तथा बैनामा में शामिल दो गवाहों के खिलाफ नामजद तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है।

एडीजी जोन गोरखपुर की फर्जी आइडी के बारे में पुलिस ने फेसबुक से मांगी जानकारी

गोरखपुर। एडीजी गोरखपुर जोन दावा शेरपा के पद नाम से फर्जी आइडी बनाकर लोगों से ठगी करने की कोशिश करने वाले का पता लगाने के लिए पुलिस ने फेसबुक के अमेरिका स्थित मुख्यालय को मेल कर जानकारी मांगी है। कंपनी से उस आइपी एड्रेस और लोकेशन के बारे में पूछा गया है, जिससे फर्जी आइडी बनाई गई है। साथ ही स्थानीय स्तर पर पुलिस अपने संसाधनों से छानबीन में जुटी है। साइबर सेल ने बहुत जल्द जालसाज तक पहुंचने का दावा किया है। एडीजी की फर्जी फेसबुक आइडी को पुलिस ने फिलहाल बंद करा दिया है।

तो इसलिए गोरखपुर में बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव केस

गोरखपुर। गोरखपुर में पिछले कुछ दिनों से कोरोनाटे रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बढ़ते मामले सटीक कांटेक्ट ट्रेसिंग का नतीजा हैं। मिलने वाले विभिन्न रोगियों के संपर्क में आए लोगों की पहचान के लिए 30 लोगों की टीम काम कर रही है। पहचान पूरी होने के बाद संबंधित क्षेत्र में शिविर लगाकर जांच की जा रही है। इसमें पॉजिटिव आने वाली जांच का औसत लगभग 30 से 40 फीसद है। जबकि रैंडम जांच में यह पांच फीसद से भी कम है। जिले में आने वाले मामलों में से ज्यादातर शहरी क्षेत्र के हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.