Move to Jagran APP

Top Gorakhpur News, 9 August 2020: गोरखपुर-अयोध्या रूट सहित 16 ट्रेनों का संचालन बंद करेगा रेलवे पढ़ें- गोरखपुर की महत्‍वपूर्ण खबरें

Top Gorakhpur News 9 August 2020 यहां पढ़ें- गोरखपुर और महत्वपूर्ण खबरें।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 04:00 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 04:00 PM (IST)
Top Gorakhpur News, 9 August 2020:  गोरखपुर-अयोध्या रूट सहित 16 ट्रेनों का संचालन बंद करेगा रेलवे पढ़ें- गोरखपुर की महत्‍वपूर्ण खबरें
Top Gorakhpur News, 9 August 2020: गोरखपुर-अयोध्या रूट सहित 16 ट्रेनों का संचालन बंद करेगा रेलवे पढ़ें- गोरखपुर की महत्‍वपूर्ण खबरें

गोरखपुर, जेएनएन। पढ़ेंं, गोरखपुर और आसपास के जिलों की 9 August 2020, रविवार की प्रमुख खबरें- 

loksabha election banner

गोरखपुर-अयोध्या रूट सहित 16 सवारी गाड़ियों का संचालन बंद करेगा रेलवे

गोरखपुर। पूर्वोत्तर रेलवे सहित भारतीय रेलवे में घाटे में चल रही पैसेंजर ट्रेनें (सवारी गाड़ियाें) पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। समीक्षा के बाद रेलवे बोर्ड ने कम आय वाली पैसेंजर ट्रेनों की सूची तैयार कर जोनल रेलवे को सौंप दी है। जिसमें गोरखपुर-अयोध्या सहित पूर्वोत्तर रेलवे की 16 पैसेंजर ट्रेनें भी शामिल हैं। रेलवे प्रशासन ने इन ट्रेनों को बन रहे नए टाइम टेबल से हटाने की कवायद भी शुरू कर दी है। आने वाले सामान्य दिनों में इन सवारी गाड़ियों का संचलन भी बंद हो जाएगा।

गोरखपुर में तहसीलदार को स्वतंत्रता दिवस न मनाने की धमकी

गोरखपुर। गोरखपुर के सहजनवां के तहसीलदार लालजी विश्वकर्मा को शनिवार को फोन कर स्वतंत्रता दिवस न मनाने की धमकी दी गई है। फोन विदेशी नंबर से आया था और कहा गया कि इस बार स्वतंत्रता दिवस मनाए तो अंजाम बुरा होगा। तहसीलदार के सूचना देने पर पुलिस सक्रिय हो गई है। नंबर के आधार पर फोन करने वाले की छानबीन शुरू कर दी है।

सोहगीबरवा जंगल में मिला तेंदुए का क्षत विक्षत शव

महराजगंज। बिहार के वाल्‍मीकिनगर टाइगर रिजर्व (वीटीआर) के सटे महराजगंज जिले के सोहगीबरवा वन्य जीव प्रभाग के शिवपुर रेंज में रविवार की सुबह वनकर्मियों ने एक तेंदुए का क्षत विक्षत शव बरामद किया है। घटना स्थल पर बाघ के पदचिन्ह मिलने से आशंका जताई जा रही है कि बाघ ने ही तेंदुए को अपना शिकार बनाया है।

प्रियंका गांधी तक पहुंचा जिला कार्यकारिणी का विवाद

गोरखपुर। गोरखपुर में कांग्रेस की जिला एवं महानगर कमेटी के अध्यक्षों की नियुक्ति को लेकर उपजा विवाद कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी तक पहुंच गया है। उनके निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने शनिवार को जिला कोऑर्डिनेटर कौशल त्रिपाठी के माध्यम से पूर्व पदाधिकारियों को तमकुहीराज स्थित कार्यालय बुलाया और उनकी बात सुनी। उन्होंने 15 दिन में विवाद का निस्तारण कराने का आश्वासन दिया।

गोरखपुर में घट रहा नदियों का जलस्तर, खतरे के निशान से नीचे आई सरयू

गोरखपुर। गोरखपुर की सभी नदियों का जलस्तर लगातर घटने प्रशासन ने राहत की सांस ली है। सरयू नदी शनिवार को खतरे के निशान से नीचे बह रही थी जबकि राप्ती नदी का जलस्तर घटने के बावजूद खतरे के निशान से ऊपर है। प्रशासन की ओर से राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

तकनीकी रूप से दक्ष नहीं हैं तो भी कराएं पंजीयन मिलेगा रोजगार

गोरखपुर। भविष्‍य में रोजगार के लिए सेवामित्र एप रोजगार का बड़ा माध्‍यम बनने जा रहा है। इस एप पर 46718 तकनीकि रूप से दक्ष व 53794 अप्रशिक्षित लोगों का पंजीयन हो चुका है। सरकारी विभागों में दैनिक रूप से किसी काम के लिए अब इन्‍हीं को प्राथमिकता मिलेगी। इससे जहां विभागों को सहूलियत होगी। वहीं पंजीकृत बेरोजगारों को स्व रोजगार भी मिलेगा। 

फोन कर किशोर को घर से बुलाया और करा दी हत्या

गोरखपुर। गोरखपुर के गोला क्षेत्र के ग्राम शरम निवासी 16 वर्षीय दीपराज को एक मित्र ने फोन कर बुलाया और हत्या करा दी। किशोर का शव सुबह गोला क्षेत्र के ग्राम हरपुर टोला नायकपुरा में स्थित पोखरे के किनारे मिला। मृतक के पिता चुन्नीलाल की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

चूड़ी वाले हाथ दे रहे चीन को मात, स्वदेशी झालरों से पहुंचाएंगे चीन को आर्थिक चोट

गोरखपुर। खजनी विकास खंड क्षेत्र में शत्रु राष्ट्र चीन के उत्पाद को चूड़ी वाले हाथ मात दे रहे हैं। यहां करीब दर्जन भर महिलाएं दीपावली के मौके पर स्वदेशी झालर और एलईडी बल्ब तैयार करती हैं और बाजार में उसकी बिक्री करती हैं। पिछली बार दीपावली पर महिलाओं ने करीब दो हजार झालर तैयार किया था। यह हाथों हाथ बिक गया था। इन झालरों की बिक्री के बाद मरम्मत की भी गारंटी रहती है। इस लिए इन झालरों की मांग अधिक है।

बाजार में लैपटॉप की कमी, मनपसंद के लिए करना पड़ रहा इंतजार

गोरखपुर। ऑनलाइन क्लास एवं वर्क फ्रॉम होम के चलते बाजार में लैपटॉप की कमी बरकरार है। इस समय छोटी दुकान हो या फिर शोरूम, मनपसंद लैपटॉप के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। हर जगह लैपटॉप के विविधता की कमी नजर आ जाएगी। बाजार में कम उपलब्धता के कारण कीमत भी बढ़ने लगी है।

एक कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए न्यूनतम 10 लोगों की हो जांच

गोरखपुर : गोरखपुर के नोडल अधिकारी एवं अपर मुख्य सचिव चीनी उद्योग एवं गणना विकास व आबकारी संजय आर भूसरेड्डी ने निर्देश दिया है कि एक कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए कम से कम 10 लोगों की जांच की जाए। उन्होंने कहा कि निजी अस्पताल चिकित्सा विभाग की ओर से प्राप्त एंटीजन किट से लोगों की निश्शुल्क जांच करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.